• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड लाएगी एंडेवर फेसलिफ्ट, जानिये कब होगी लॉन्च

संशोधित पर Feb 06, 2019 10:20 AM द्वारा Saransh for फोर्ड एंडेवर 2019

  • 171 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्ड इन दिनों एंडेवर के फेसलिफ्ट अवतार पर काम रही है। जानकारी मिली है कि इसे मार्च 2019 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा एंडेवर की कीमत 26.83 लाख रूपए से 33.31 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, इसुज़ु एमयू-एक्स, महिन्द्रा अल्टुरस जी4, होंडा सीआर-वी और स्कोडा कोडिएक से होगा।

कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट एंडेवर के डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। कार की फ्रंट ग्रिल, हैडलैंप्स और बंपर में बदलाव नज़र आएगा। चर्चाएं हैं कि इस में फोर्ड का सिंक3 इंफोटेंमेंट सिस्टम और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

फोर्ड ने पिछले साल थाईलैंड में एंडेवर फेसलिफ्ट को लॉन्च किया था। इस में एडवांस सेफ्टी फीचर जैसे ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), पैदल यात्री और व्हीकल को डिटेक्ट करने वाला फीचर दिया गया है। भारत आने वाली फेसलिफ्ट एंडेवर में ये फीचर मिलने की उम्मीद कम ही है। यहां की कारों में रडार-बेस सेफ्टी डिवाइस दी जाती है।

2019 एंडेवर में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल में 3.2 लीटर और 2.2 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है। 2.2 लीटर इंजन की पावर 160 पीएस और टॉर्क 385 एनएम है। 3.2 लीटर इंजन की पावर 200 पीएस और टॉर्क 470 एनएम है। दोनों इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं। मौजूदा एंडेवर में केवल 3.2 लीटर इंजन के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव की सुविधा दी गई है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट एंडेवर में कंपनी नया 2.0 लीटर ईकोबूस्ट डीज़ल इंजन भी दे सकती है। हमारा मानना है कि कंपनी यह इंजन बीएस-6 उत्सर्जन नियम लागू के बाद देगी। थाईलैंड में उपलब्ध फेसलिफ्ट एंडेवर में ईकोबूस्ट इंजन दिया गया है। यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। एक की पावर 182 पीएस और टॉर्क 420 एनएम है। दूसरे की पावर 215 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। इंजन के साथ 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

यह भी पढें : जानिये, स्कोडा कामिक से जुड़ी पांच अहम बातें

द्वारा प्रकाशित

Ford Endeavour 2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?