टोयोटा ने किया केमरी को अलविदा, 2019 में लॉन्च होगा नेक्स्ट-जनरेशन मॉडल

संशोधित: दिसंबर 14, 2018 11:44 am | dhruv | टोयोटा कैमरी 2015-2022

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जापानी कार निर्माता टोयोटा ने अपनी वेबसाइट से केमरी सेडान का नाम हटा दिया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार से रुख़सत कर चुकी है। यह केमरी का सांतवा जनरेशन वर्ज़न था। उम्मीद की जा रही है अब कंपनी केमरी के आंठवे जनरेशन को भारत में लॉन्च करेगी। नई दिल्ली और मुंबई के टोयोटा डीलरों के अनुसार इसे जनवरी 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। 

ग्लोबल मार्केट में केमरी के आंठवे जनरेशन को 2017 में ही लॉन्च कर दिया गया था। इसे टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (टी.एन.जी.ए.) प्लेटफार्म पर बनाया गया है। यह 2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 167 पीएस की पावर और 199 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। आंठवी जनरेशन केमरी 2.8 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है।8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 209 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। इसके अतिरिक्त, केमरी हाइब्रिड विकल्प में भी उपलब्ध है। जिसमे 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलता है, जो सयुंक्त रूप से 211 पीएस की पावर देता है। 

कार की कीमत से जुडी कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। कयास लगाए जा रहे है कि नई केमरी की कीमत पुरानी केमरी के समान ही होगी।

बंद होने से पहले भारत में उपलब्ध सातवीं-जनरेशन कैमरी केवल हाइब्रिड वेरिएंट में ही उपलब्ध थी, इसकी कीमत 37.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। उम्मीद है, अगले साल आने वाली नई केमरी भी हाइब्रिड वर्ज़न में उपलब्ध होगी। भारत में इसका मुकाबला होंडा एकॉर्ड हाइब्रिडस्कोडा सुपर्ब और फॉक्सवेगन पसाट से होगा। 

यह भी पढें : टोयोटा लाई ईयर-एन्ड ऑफर, मिल रहे 1.10 लाख रुपए तक के लाभ

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा कैमरी 2015-2022 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience