• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी टाटा नेक्सन बीएस6

प्रकाशित पर Aug 01, 2019 07:46 PM द्वारा Sonu for टाटा नेक्सन

  • 2400 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करने की योजना बना रही है। हाल ही में नेक्सन के बीएस6 वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस में कुछ अतिरिक्त फीचर भी जोड़े गए हैं। 

कैमरे में कैद हुई कार को अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कई अहम जानकारी हाथ लगी है। इसके केबिन में फ्लेट-बोटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील पर क्रूज़ कंट्रोल के स्विच दिए गए हैं। 

क्रूज़ कंट्रोल का फीचर नेक्सन के मुकाबले में मौजूद सभी कारों में दिया गया है। खास बात ये है कि यह फीचर नेक्सन से सस्ती टाटा अल्ट्रोज़ में भी मिलेगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है।

कैमरे में इसके टॉप मॉडल एक्सजेड प्लस को देखा गया है। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यदि कंपनी नेक्सन में क्रूज़ कंट्रोल का फीचर शामिल करती भी है तो यह फीचर केवल टॉप वेरिएंट तक सीमित रहेगा। चर्चाएं ये भी है कि कंपनी टॉप वेरिएंट में केवल मैनुअल गियरबॉक्स वाले वर्जन के साथ यह फीचर दे सकती है। लॉन्च की तारीख को लेकर अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि बीएस6 इंजन वाली टाटा नेक्सन को 2019 के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। 

Tata Nexon Gets New Features; Prices Hiked

मौजूदा नेक्सन की बात करें तो इस में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मौजूद है। पेट्रोल इंजन की पावर 110 पीएस और टॉर्क 170 एनएम है, वहीं डीजल इंजन 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क देता है। 

टाटा नेक्सन की मौजूदा कीमत 6.58 लाख रुपये से 11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। बीएस6 मानकों पर अपग्रेड होने के बाद इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है।

यह भी पढें : अब टाटा हैरियर के साथ भी मिलेगा सनरूफ, जानिए कितना चुकाना होगा अतिरिक्त दाम

द्वारा प्रकाशित

टाटा नेक्सन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience