• लॉगिन / रजिस्टर

सनरूफ और बड़े अलॉय व्हील के साथ दिखी टाटा हैरियर

संशोधित पर Oct 04, 2019 01:44 PM द्वारा Sonu for टाटा हैरियर

  • 2443 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा हैरियर को भारत में 2019 की शुरूआत में लॉन्च किया था और लॉन्च के साथ ही यह कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित हुई। टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले हैरियर एसयूवी में कॉस्मैटिक अपडेट और एक्सेसरीज का विकल्प भी पेश किया था। हालांकि इस में फैक्ट्री फिटेड सनरूफ की कमी अभी भी खलती है। हाल ही में टाटा हैरियर को पैनोरमिक सनरूफ और बड़े अलॉय व्हील के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

कैमरे में कैद हुई टाटा हैरियर की फोटो को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इसका नया टॉप वेरिएंट हो सकता है। तस्वीरों को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार टेस्टिंग के अंतिम चरण में है, यानी कंपनी जल्द ही पैनोरमिक सनरूफ वाली हैरियर को भारत में लॉन्च कर सकती है। टाटा हैरियर की भारत में शुरूआती कीमत 13 लाख रुपये के आसपास है। इसके मुकाबले में मौजूद एमजी हेक्टर में पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है, ऐसे में टाटा हैरियर में भी सनरूफ का विकल्प शामिल करना काफी जरूरी हो गया था। 

टेस्टिंग के दौरान देखी गई टाटा हैरियर मे 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इनका डिजाइन 2019 स्विस शो में पेश किए गए जिनेवा एडिशन मॉडल जैसा है। मौजूदा हैरियर की बात करें तो इस में 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो कार की साइज के हिसाब से काफी छोटे नजर आते हैं। 

इन सब के अलावा टाटा हैरियर में 2020 की शुरूआत से पहले दो और अपडेट किए जाने हैं। इन में एक इसके 2.0 लीटर डीजल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करना और दूसरा इस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प शामिल करना। चर्चाएं हैं कि हैरियर के नए टॉप वेरिएंट में कंपनी ये सभी अपडेट दे सकती है। मौजूदा टाटा हैरियर के टॉप मॉडल को एक्सजेड नाम से पेश किया गया है। चर्चाएं हैं कि नए टॉप वेरिएंट एक्सजेड प्लस नाम से पेश किया जा सकता है। 

टाटा हैरियर के नए टॉप वेरिएंट की कीमत मौजूदा मॉडल के टॉप वेरिएंट से करीब एक लाख रुपये ज्यादा होगी। मौजूदा टॉप मॉडल एक्सजेड का प्राइस 16.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

यह भी पढें : टाटा मोटर्स ऑफर्स : हैरियर और हैक्सा की ऑनलाइन बुकिंग पर मिल रहा है अतिरिक्त कैशबैक

इमेज सोर्स

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

4 कमेंट्स
1
a
asif
Oct 8, 2019 11:33:43 PM

Why Tata group missing the roof rail in car segments....without extra charge.... still engine noise in cabin of all latest tata car....this is the USP of TATA.

    जवाब
    Write a Reply
    1
    B
    basil issac
    Oct 5, 2019 8:04:27 AM

    More electrical gadgets are on Hector than harrior but it is not a sustainable imporovement... Just electrical... But a good engineering is all above that that is harrior..

      जवाब
      Write a Reply
      1
      k
      kukretibhushan
      Oct 4, 2019 4:16:59 PM

      sunroof petrol engine automatic 7 seater all we hearing almost from last 1 year...TATA is too slow Sorry TATA its all hector now..........too little ..too late

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?