• लॉगिन / रजिस्टर

2019 के अंत तक लॉन्च होगा स्कोडा कोडिएक का स्काउट वेरिएंट

प्रकाशित पर Apr 17, 2019 12:10 PM द्वारा Nikhil for स्कोडा कोडिएक

  • 159 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा अपनी कोडिएक एसयूवी के स्काउट वेरिएंट को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे 2019 के अंत तक भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। यह कोडिएक एसयूवी का खास तौर पर ऑफ-रोडिंग के लिए बनाया गया वर्ज़न है। कंपनी ने इसे 2017 की शुरुआत में दुनिया के सामने पेश किया था। 

Skoda Kodiaq Scout To Launch In India In 2019

कोडिएक स्काउट एक ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) कार है। इसमें भी कोडिएक के अन्य एडब्ल्यूडी वेरिएंट की तरह मल्टीप्ल ड्राइविंग मोड मिलेंगे, इनमें ईको, कम्फर्ट, स्पोर्ट, नॉर्मल, इंडिविजुअल और स्नो शामिल हैं। स्काउट में 194 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जो स्टैंडर्ड कोडिएक (188 मिलीमीटर) की तुलना में 6 मिलीमीटर ज्यादा है। इसके चलते कोडिएक स्काउट में बेहतर अप्प्रोच और डिपार्चर एंगल मिलता है, जो इसकी ऑफ-रोडिंग क्षमता को बढ़ाता है।

इसके अतिरिक्त स्काउट में ऑफ-रोड स्विच भी मिलता है। यह मोड कार के थ्रोटल रिस्पांस और सस्पेंशन के काम करने के तरीके में बदलाव करता है। साथ ही, यह चढ़ाई के समय कार को स्थिर बनाए रखने और ढलान वाले रास्तों पर सेट की गई स्पीड को बनाए रखने का काम भी करता है।

Skoda Kodiaq Scout To Launch In India In 2019

स्काउट में कोडिएक के अन्य वेरिएंट की तुलना में कई कॉस्मेटिक बदलाव भी मिलते है। उदाहरण के लिए, स्काउट में 19-इंच के अलग डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील मिलते हैं। साथ ही कार की ग्रिल, रूफरेल, साइड विंडो ट्रिम, बाहरी शीशों (ओआरवीएम) और फ्रंट व रियर अंडरबॉडी प्रोटेक्शन पर सिल्वर कलर मिलता है। इसके अलावा इसमें ब्लैक इंटीरियर और सीटों व ग्लोव कम्पार्टमेंट पर 'स्काउट' बैजिंग भी मिलती है। 

Skoda Kodiaq Scout To Launch In India In 2019

बात की जाए फीचर्स की तो, कोडिएक स्काउट में स्टाइल वेरिएंट वाले कई फीचर दिए जाने की उम्मीद है। स्काउट के भारतीय वर्ज़न में एलईडी हैडलैंप, फ्रंट एयरबैग, साइड एयरबैग, कर्टेन एयरबैग, केसी (की-लेस एंट्री और एग्जिट सिस्टम), इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रिकली एडजस्ट होने वाली ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट जैसे फीचर मिलने की संभावना हैं। 

स्कोडा कोडिएक स्काउट में 2.0-लीटर का डीज़ल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। यह इंजन 150 पीएस की पावर जनरेट करता है। इसे 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। यही इंजन भारत में उपलब्ध कोडिएक के स्टाइल और लॉरिन क्लीमेंट वेरिएंट में भी मिलता है।  

Skoda Kodiaq Scout To Launch In India In 2019
वर्तमान में, कोडिएक स्टाइल की कीमत 35.37 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) और लॉरिन क्लीमेंट वेरिएंट 36.79 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। हमें उम्मीद है कि स्काउट को भी इसी प्राइस रेंज में उतारा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा कोडिएक पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
s
sudhakar nayak
Aug 12, 2019 12:35:01 PM

I love this car looking so good. Place. I bring druga puja

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?