• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो डस्टर में जुड़े ये काम के फीचर, दो वेरिएंट हुए बंद

प्रकाशित: फरवरी 05, 2019 01:35 pm । raunakरेनॉल्ट डस्टर 2016-2019

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Duster

रेनो ने डस्टर एसयूवी की फीचर लिस्ट को अपडेट किया है। कंपनी ने इस में कुछ जरूरी फीचर जोड़े हैं। इसके साथ ही कंपनी ने कार की वेरिएंट लिस्ट में भी कुछ फेरबदल किए हैं, जिसके फलस्वरूप डस्टर एसयूवी के मिड वेरिएंट आरएक्सएल पेट्रोल और टॉप वेरिएंट आरएक्सजेड डीज़ल एएमटी को बंद कर दिया गया है।

कंपनी के अनुसार इस में नया मीडिया नेव 4.0 इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। डस्टर एसयूवी में पहले इन फीचर की कमी खलती थी। नए इंफोटेंमेंट सिस्टम को कंपनी ने अक्टूबर 2018 में आयोजित हुए पेरिस मोटर शो के दौरान पेश किया था। अंतरराष्ट्रीय मॉडलों में कंपनी ने इसे जनवरी 2019 से लगाना शुरू किया था।

रेनो का यह इंफोटेंमेंट सिस्टम नया जरूर है मगर इसका डिजाइन पुराने सिस्टम जैसा ही है। इसका इंटरफेस भी पुराने वर्जन जैसा है। इसमें स्मार्टफोन की तरह कैपेसिटिव टच पैनल दिया है। कंपनी का दावा है कि इसका प्रोसेसर पहले से काफी तेज है। रेनो डस्टर के बेस वेरिएंट आरएक्सई को छोड़कर सभी वेरिएंट में नया इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा।

रेनो ने एंट्री लेवल हैचबैक क्विड में एयरबैग को स्टैंडर्ड कर दिया है। वहीं डस्टर को अपडेट करने के बाद भी कंपनी ने इस में एयरबैग को स्टैंडर्ड नहीं किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही डस्टर में भी एयरबैग को स्टैंडर्ड करेगी। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी मौजूदा डस्टर को अपडेट कर इसमें एयरबैग स्टैंडर्ड देती है या फिर नई जनरेशन की डस्टर में इसे स्टैंडर्ड करती है।

यह भी पढें : पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई रेनो क्विड, अब स्टैंडर्ड मिलेंगे ये फीचर

द्वारा प्रकाशित

रेनॉल्ट डस्टर 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?