एमजी मोटर्स ने पुणे में स्थापित किया 50 केडब्ल्यू का चार्जिंग स्टेशन

प्रकाशित: जुलाई 12, 2021 02:54 pm । भानुएमजी जेडएस ईवी

  • 3322 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स इंडिया ने फोर्टम चार्ज एंड ड्राइव इंडिया के साथ पार्टनरशिप में पुणे में 50 केडब्ल्यू का सुपरफास्ट पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया है। ये चार्जिंग स्टेशन एमजी के पिंपरी चिंचवाड़ डीलरशिप पर स्थापित किया गया है। 

कोई भी कंबाइंड चार्जिंग सिस्टम को सपोर्ट करने वाली इलेक्ट्रिक कार यहां चार्ज की जा सकेगी जिसे फोर्टम के मोबाइल एप्लिकेशन से बुक कराना होगा। इस चार्जर से एमजी जेडएस ईवी को 50 मिनटर में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा। इस इलेक्ट्रिक कार के साथ फ्री एसी चार्जर,एक प्लग एंड चार्जर केबल और चार्ज ऑन द गो के साथ रोड साइड असिस्टेंस जैसी सुविधाएं भी दी जा रही है। 

बता दें कि एमजी मोटर्स और फोर्टम पूरी दुनिया में सबसे बड़े ईवी चार्जिंग सर्विस प्रोवाइडर हैं जिनके बीच 2019 में पार्टनरशिप हुई थी। इसके बाद से भारत में इन दोनों कंपनियों मिलकर दिल्ली एनसीआर,मुंबई,पुणे,हैदराबाद,बेंगलुरू और अहमदाबाद में करीब 11 चार्जिंग स्टेशन लगा चुकी हैं। 

इस मौके पर फोर्टम चार्ज एंड ड्राइव इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अवधेश कुमार ने कहा कि 'फोर्टम चार्ज एंड ड्राइव नेटवर्क के रहते इलेक्ट्रिक कार यूजर्स मुंबई से पुणे के बीच बिना रेंज की टेंशन के ड्राइव कर सकेंगे क्योंकि दोनों सिटीज़ में फोर्टम चार्जर्स की सुविधा दे दी गई है।'

बता दें कि एमजी मोटर्स की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार जेडएस ईवी देश के 37 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। जेडएस इलेक्ट्रिक की कीमत 20.99 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं जेडएस ईवी टॉप मॉडल की प्राइस 24.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

ट्रेंडिंगएसयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience