• लॉगिन / रजिस्टर

ऐसा होगा एमजी हेक्टर का इंटीरियर, देखिए तस्वीरें

प्रकाशित पर May 15, 2019 08:53 PM द्वारा Bhanu for एमजी हेक्टर

  • 312 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स ने भारत में अपनी सबसे पहली कार के रूप में पेश की जाने वाली हेक्टर एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। इसे जून 2019 में बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी ने कार से जुड़ी कई जानकारियां साझा की है। हेक्टर के बाहरी डिज़ाइन को पहले भी कई बार देखा जा चुका है, मगर यह पहली बार था जब हेक्टर एसयूवी के इंटीरियर को भी दिखाया गया है। तो क्या कुछ है इसके इंटीरियर में खास, जानेंगे यहां:

हेक्टर एसयूवी के इंटीरियर में ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। डैशबोर्ड के ऊपरी हिस्से में प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, इसके सैंटर में लैदर का उपयोग किया गया है।

इसके आॅल ब्लैक केबिन को प्रीमियम अहसास देने के लिए एसी वेंट, डोर और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर कलर इंसर्ट दिए गए हैं।

हेक्टर कार में लैदर रैप्ड, फ्लैट बॉटम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। स्टीयरिंग के बाएं स्पोक पर क्रूज कंट्रोल और 7-इंच की मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले को कंट्रोल करने के लिए बटन दिए गए हैं। वहीं, दाईं तरफ इंफोटेनमेंट सिस्टम और ब्लूटूथ टेलीफोनी के कंट्रोल बटन दिए गए हैं। 

हेक्टर में 10.4-इंच का वर्टीकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कार में बैठते ही आपका ध्यान अपनी ओर खींचता हैं। यह एयरटेल के 4जी सेल्यूलर ई-सिम सुविधा से लैस है। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड आॅटो कनेक्टिविटी फीचर के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वॉइस कमांड सपोर्ट, 360 डिग्री कैमरा डिस्प्ले और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं। साथ ही, इसमें आईस्मार्ट मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए कार का एसी ऑन/ऑफ, डोर लॉक/अनलॉक, सनरूफ और टेलगेट खोलने व बंद किए जाने की सुविधा भी मिलेगी। 

हेक्टर में इनफिनिटी का साउंड सिस्टम दिया गया है। इसमें 4 स्पीकर, 4-ट्वीटर, एक सबवूफर और एक एंप्लिफायर शामिल हैं। दूसरी तरफ, हेक्टर के मुकाबले की कार टाटा हैरियर में जेबीएल कंपनी का म्यूजिक सिस्टम मिलता है। 

हेक्टर 1.5-माइल्ड पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसका डीजल और पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध होगा। इसके पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प मिलेगा। 

हेक्टर में सेमी-डिजिटल इंस्टरूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके मध्य में 7-इंच की मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है, जिसके बाईं ओर स्पीडोमीटर और दाईं ओर टैकोमीटर दिया गया है। 

हेक्टर के फ्रंट में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीटें मिलेगी। हालांकि इसकी ड्राइवर सीट को 6 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकेगा तो वहीं, को-पैसेंजर सीट 4 तरीकों से एडजस्ट की जा सकेगी। 

एमजी मोटर्स ने हेक्टर में कई सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिए हैं जिसमें रिक्लाइनिंग रियर सीट भी शामिल है। 

इसमें जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन की तरह बड़ा सनरूफ भी दिया गया है। 

हेक्टर में रियर पैसेंजर हेतु भी अलग से एसी वेंट, 2 एम्पियर का मोबाइल चार्जिंग सॉकेट और मोबाइल रखने के लिए स्टोरेज स्पेस मिलेगा। हेक्टर में सेगमेंट की अन्य कारों से विपरीत रियर पैसेंजर कम्पार्टमेंट में फ्लैट फ्लोर दिया गया है, जिससे रियर सीट पर तीन लोग आराम से बैठ सकेंगे। 

हेक्टर में 587 लीटर का बड़ा बूट स्पेस दिया गया है। यह हैरियर के मुकाबले 162-लीटर ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें: एमजी मोटर ने उठाया हेक्टर एसयूवी से पर्दा

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?