• लॉगिन / रजिस्टर

सितंबर से मर्सिडीज़ की सभी कारों में मिलेगा पेट्रोल इंजन का विकल्प

संशोधित पर Jul 26, 2016 06:17 PM द्वारा Tushar for मर्सिडीज-बेंज जीएलएस

  • 5 व्यूज़
  • Write a कमेंट

दिल्ली-एनसीआर में डीज़ल बैन के कारण बिक्री में गिरावट झेल रही जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज़ ने वापस पेट्रोल इंजनों की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में मौजूद करीब-करीब हर मॉडल का पेट्रोल वर्जन भी उतारा जाएगा।

हालांकि बदलते ट्रेंड में डीज़ल से पेट्रोल की ओर मुड़ने वाली कंपनियों में मर्सिडीज़ पहली कंपनी नहीं है। मर्सिडीज़ के अलावा अन्य कंपनियां भी मौजूदा डीज़ल कारों के पेट्रोल वेरिएंट लाने पर काम कर रही हैं।

ऑटोकार इंडिया से बातचीत के दौरान भारत में कंपनी के सीईओ और एमडी रोनाल्ड फॉल्गर ने बताया कि सितंबर से कंपनी का हर मॉडल पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा। वैसे सीएलएस, जीएलई और जीएलएस को छोड़ दिया जाए तो कई मॉडल पेट्रोल इंजन के साथ पहले से उपलब्ध हैं। बचे हुए मॉडलों को 3.0 लीटर का वी6 पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 333 पीएस की ताकत और 480 एनएम का टॉर्क देता है। इस इंजन को एस-400 में भी दिया गया है।

फिलहाल जीएलई और जीएलएस एसयूवी में 3.0 लीटर का वी6 डीज़ल इंजन लगा है। जो 258 पीएस की ताकत और 640 एनएम का टॉर्क देता है। जीएलई 250डी में 2.1 लीटर का छोटा डीज़ल इंजन भी मौजूद है। यह 204 पीएस की ताकत और 500 एनएम का टॉर्क देता है। यही इंजन सीएलएस 250डी में भी दिया गया है।

द्वारा प्रकाशित

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?