• लॉगिन / रजिस्टर

मर्सिडीज़ एएमजी जीएलएस63 लॉन्च, कीमत 1.58 करोड़ रूपए

Published On jun 14, 2017 05:52 pm By akash for मर्सिडीज जीएलएस

  • 10 Views
  • Write a comment

मर्सिडीज़ ने अपनी पावरफुल एसयूवी एएमजी जीएलएस63 को भारत में लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत 1.58 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, पुणे) है। सेगमेंट में यह सबसे फुर्तीली एसयूवी है, 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे महज 4.6 सेकंड लगते हैं।

मर्सिडीज़ एएमजी जीएलएस63 का डिजायन दूसरी एएमजी कारों से मिलता-जुलता है, इस में एलईडी हैडलाइटों के साथ डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, सनरूफ, 21 इंच के अलॉय व्हील, रेड ब्रेक क्लिपर्स और एएमजी बॉडी स्टाइलिंग दी गई है। केबिन में ब्लैक नपा लैदर वाला एएमजी परफॉर्मेंस स्टीयरिंग व्हील, टेंपरेचर-कंट्रोल्ड कप होल्डर, मल्टीकाउंटर फ्रंट सीट के साथ हिटिंग और मसाज फंक्शन, हारमन कारडन का लॉजिक 7 सराउंड साउंड सिस्टम और इलेक्ट्रिक फोल्डेबल थर्ड रो सीटें दी गई हैं। एएमजी जीएलएस63 को मर्सिडीज़-बेंज डिजायनो प्लेटफार्म पर पेश किया गया है, इसे ग्राहक अपने मनमुताबिक कस्टमाइज भी करवा सकते हैं।

 एएमजी जीएलएस में 5.5 लीटर का वी8 बायटर्बो पेट्रोल इंजन लगा है, जो 584.6 पीएस की पावर और 760 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसका ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम पिछले पहियों पर बेस है, इसके फ्रंट और रियर एक्सल में 40ः60 अनुपात में टॉर्क मिलता है।

एएमजी जीएलएस63 में एएमजी राइड कंट्रोल स्पोर्ट्स सस्पेंशन और रोल स्टेबलाइजेशन भी दिया गया है, यह तेज रफ्तार राइडिंग और कंफर्ट के लिहाज से काम के फीचर हैं। इस एसयूवी को लग्ज़री, स्पोर्टी और परफॉर्मेंस तीनों तरह के ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है।

मर्सिडीज़ ने एएमजी जीएलएस63 के अलावा एएमजी जी63 को भी भारत में लॉन्च किया है, मर्सिडीज़ की अब भारत में आठ एसयूवी बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, एएमजी जीएलएस63 की टक्कर पोर्श क्यान और जीप ग्रैंड चेरोकी एसआरटी से होगी।

Published by

मर्सिडीज जीएलएस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?