• लॉगिन / रजिस्टर

महिन्द्रा ने लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक सेडान ई-वेरिटो, कीमत 9.50 लाख रूपए से शुरू

संशोधित पर jun 02, 2016 05:13 pm द्वारा tushar for महिंद्रा ई वेरिटो

  • 22 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों की चुनौती का राहत भरा उपाए तलाश रहे हैं तो देश की पहली इलेक्ट्रिक सेडान आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की इलेक्ट्रिक व्हीकल विंग महिन्द्रा रेवा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान ई-वेरिटो को लॉन्च कर दिया है। कार की शुरूआती कीमत 9.50 लाख रूपए रखी गई है, जो 10 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। ई-वेरिटो को तीन वेरिएंट में उतारा गया है।

ई-वेरिटो के वेरिएंट और उनकी कीमत

वेरिएंट कीमत
डी2 9.50 लाख रूपए
डी4 9.75 लाख रूपए
डी6 10 लाख रूपए

महिन्द्रा की वेरिटो सेडान पर बनी ई-वेरिटो में देश की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक  ई2ओ की तरह 3 फेज वाली 72 वोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। जो 41 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क देगी। जीरो से 100 फीसदी चार्ज होने में इसे करीब आठ घंटे लगेंगे। अगर आप इतना इंतजार नहीं करना चाहते हैं तो जल्दी चार्ज होने वाला वेरिएंट डी-6 ले सकते हैं। इसमें ‘फास्ट चार्ज’ फीचर मौजूद है। इस वजह से इसकी बैटरी यह एक घंटा 45 मिनट में करीब 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। जहां ई2ओ फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है। वहीं ई-वेरिटो की ड्राइविंग रेंज 110 किलोमीटर है। इसकी टॉप स्पीड 86 किलोमीटर प्रति घंटा है। ड्राइविंग रेंज के आंकड़ों को देखते हुए कहा जा सकता है कि ई-वेरिटो खासतौर पर सिटी ड्राइविंग के लिए बेहतर रहेगी।  

इसे खासतौर पर दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू, पुणे, कोलकाता, चंढ़ीगढ़, हैदराबाद, जयपुर और नागपुर जैसे शहरों में बेचा जाएगा। सामान्य सेडान कार जैसे फीचर्स की वजह से ई-वेरिटो बिक्री के अच्छे आंकड़े जुटा सकती है। व्यवहारिकता के मामले में यह ई2ओ से कहीं आगे है।

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा ई वेरिटो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?