• लॉगिन / रजिस्टर

महिन्द्रा प्रोडक्शन पर खर्च करेगा 7500 करोड़ रुपए

संशोधित: अक्टूबर 12, 2015 05:45 pm | sourabh | महिंद्रा क्वांटो

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा ग्रुप अपने आॅटो व ट्रैक्टर बिजनेस को और अधिक बढ़ाने की तैयारी कर रहा है, जिसके लिए कम्पनी अगले तीन वर्षों में 7500 करोड़ रुपए का इनवेस्ट करेगी। कम्पनी इन दोनों बिजनेस में औसत 2500 करोड़ रुपए प्रति वर्ष करेगी, इस राशि से एसयूवी, टू व्हीलर, ट्रैक्टर व कमर्शियल वाहनों के पार्ट्स बनाए जाएंगे। इस नए निवेश के साथ महिन्द्रा एण्ड कम्पनी कई क्षेत्रों में नए वाहन बाजार में उतारेगी।

नए ICV (इंटरमिडियट कमर्शियल व्हीकल्स) व MCV (मिडियम कमर्शियल व्हीकल्स) प्लेटफोर्म पर कंपनी लगभग 300 करोड़ रूपए का निवेश करेगी और इन वाहनों को 2017 और उसके बाद लाॅन्च किया जाए। कंपनी ने हालही में अपना नया कमर्शियल वाहन जीटो लाॅन्च किया था जिसकी कीमत 2.32 लाख रूपए रखी गई है। जीटो के प्लेटफार्म पर कंपनी पहले ही 300 करोड़ रूपए का निवेश कर चुकी है।

इस मौके पर पवन गोयनका, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा ग्रुप के अध्यक्ष, आॅटो एवं फार्म सेक्टर, ने बताया कि ‘‘हमारे कुछ उत्पादों में देरी जरूर हुई है लेकिन हमने नए प्रोडेक्ट लाॅन्च करना शुरू कर दिया है और यह नए प्रोडेक्ट हमें काफी आगे ले जाएंगे। 7500 करोड़ रुपए के निवेश को अगले तीन सालों में नए काॅम्पेक्ट एसयूवी प्लेटफार्म आईसीवी और एमसीवी पर खर्च किए जाएंगे।”  

एसयूवी सेगमेंट में महिन्द्रा ने हाल ही में अपनी एसयूवी-स्कोर्पियो और XUV 500 के अपडेटेड वर्जन को लाॅन्च किया था। हालांकि कंपनी के पिछले महिने मई-2015 में बेची गई 36,706 यूनिट, पिछले साल मई-2014 में बेची गई 37,869 यूनिट के मुकाबले थोड़ी कम है, लेकिन फिर भी कंपनी इस पर ध्यान न देते हुए अपने नए प्रोडेक्ट के निर्माण और लाॅन्चिंग में जोर-शोर से लगी हुई है। आपको याद दिला दें कि महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा साल 2015 में कुल 9 वाहनों के लाॅन्चिंग की घोषणा पहले ही कर चुका है जिसमें बोलेरो, ज़ायलो, थार और वेरिटो जैसे माॅडल शामिल हैं।

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा क्वांटो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?