• लॉगिन / रजिस्टर

किया सेल्टोस से उठा पर्दा, जानें क्या है खास

संशोधित पर Jun 20, 2019 01:38 PM द्वारा Sonu for किया सेल्टोस

  • 790 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स ने सेल्टोस एसयूवी को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। भारत में यह कंपनी की पहली कार होगी। इसे एसपी कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है।

किया सेल्टोस में चारों तरफ एलईडी लाइटें दी गई हैं। कार के हैडलैंप, डीआरएलएस, फॉग लैंप और टेललैंप सब जगह एलईडी लाइटों का इस्तेमाल हुआ है। सेल्टोस एसयूवी में किया की टाइगर नोज़ ग्रिल दी गई है। यह कार आठ मोनोटोन और 5 ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन में मिलेगी।

किया सेल्टोस में दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का विकल्प आएगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड और 1.5 लीटर नैचुरली एस्पैरेटेड इंजन का विकल्प आएगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर इंजन मिलेगा। सभी इंजन बीएस6 मानकों पर अपग्रेड किए हुए हैं।

किया सेल्टोस में 6-स्पीड मैनुअल, सीवीटी, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीसीटी गियरबॉक्स जीटी लाइन वेरिएंट में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा। इस में तीन ड्राइविंग मोड ईको, नॉर्मन और स्पोर्ट मिलेंगे। कार में तीन टेरेन मोड मड, वेट और संड भी आएंगे।

किया सेल्टोस में 10.25 इंच टचस्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा, बॉस का साउंड सिस्टम, हैड्स-अप डिस्प्ले, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सनरूफ, वेंटिलेटेड सीटे, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरिफायर और रियर एसी वेंट जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

इस में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दी गई है, इसे किया ने यूवीओ कनेक्ट नाम दिया है। इस में 37 फीचर हैं, जिन्हें पांच कैटेगरी नेविगेशन, सेफ्टी और सिक्यूरिटी, व्हीकल मैनेजमेंट, रिमोट कंट्रोल और कंवेंस में विभाजित किया गया है। यह सॉफ्टवेयर तीन साल के लिए सभी ग्राहकों के लिए फ्री रहेगा।

सुरक्षा के लिए इसके टॉप वेरिएंट में छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट जैसे फीचर मिलेंगे। इस में 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है।

किया सेल्टोस को भारत में सितंबर 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसकी कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर, रेनो कैप्चर, निसान किक्स और महिन्द्रा स्कॉर्पियो से होगा।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखा किया सेल्टोस का इंटीरियर

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

8 कमेंट्स
1
B
balu jambe
Jun 22, 2019 1:44:07 PM

When is the the availability in Bangalore

    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sunny roy
    Jun 21, 2019 3:31:40 PM

    Is there a dealership in Kolkata and when can I book one?

    जवाब
    Write a Reply
    2
    R
    r sunil reddy
    Jun 24, 2019 11:59:21 AM

    Is there a dealership in Hyderabad book on

      जवाब
      Write a Reply
      1
      K
      k m zala
      Jun 21, 2019 2:27:27 PM

      Very nice car

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?