• लॉगिन / रजिस्टर

डीलरशिप पर पहुंची किया सेल्टोस, 22 अगस्त को होगी लॉन्च

संशोधित पर Jul 24, 2019 04:57 AM द्वारा Sonu for किया सेल्टोस

  • 724 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स ने सेल्टोस एसयूवी को डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू कर दिया है। देश में यह कंपनी की पहली कार होगी, इसे 22 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा। कार के प्रति ग्राहकों के रूझान को देखते हुए कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे 25,000 रुपये में बुक कराया जा सकता है। कंपनी की योजना सेल्टोस के लॉन्च तक देश के 160 शहरों में करीब 265 टचपॉइंट शुरू करने की है। 

Kia Seltos Interior Revealed Ahead Of Launch

किया सेल्टोस को टेक लाइन और जीटी लाइन दो ऑप्शन में उतारा जाएगा। टेक लाइन में पांच वेरिएंट ई, के, के प्लस, एक्स और एक्स प्लस का विकल्प आएगा। जीटी लाइन में तीन वेरिएंट के, एक्स और एक्स प्लस का विकल्प आएगा। 

टेक लाइन में बीएस6 मानकों पर अपग्रेड किया हुआ 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा। जीटी लाइन में केवल 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन आएगा। 

इंजन

1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल

1.5 लीटर पेट्रोल

1.5 लीटर डीजल

पावर

140 पीएस

115 पीएस

115 पीएस

टॉर्क

242 एनएम

114 एनएम

250 एनएम

गियरबॉक्स

6-स्पीड एमटी/7-स्पीड डीसीटी

6-स्पीड एमटी/सीवीटी

6-स्पीड एमटी/6-स्पीड एटी

फीचर्स की बात करें तो इस में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर मिलेंगे। इस लिस्ट में 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, एम्बिएंट लाइटिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम, प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम और 8.0 इंच हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर शामिल हैं। इस में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। हुंडई वेन्यू की तरह कंपनी इस में ई-सिम टेक्नोलॉजी भी देगी। 

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर आएंगे। 

कीमत के बारे में अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो डस्टर, रेनो कैप्चर और मारुति एस-क्रॉस से होगा।

यह भी पढें : किया सेल्टोस का करें इंतज़ार या चुनें हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और डस्टर में से बेहतर कार? जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
R
rajat chahar
Aug 3, 2019 10:29:58 PM

sir kia saltos base varient is value for money product or not

    जवाब
    Write a Reply
    1
    Z
    zehan khan
    Jul 24, 2019 10:29:29 AM

    Price 9 to 15L best Car in India Kia

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
      ×
      आपका शहर कौन सा है?
      New
      CarDekho Web App
      CarDekho Web App

      0 MB Storage, 2x faster experience