• लॉगिन / रजिस्टर

जगुआर ने ऑटो एक्सपो में दिखाई एसयूवी एफ-पेस

प्रकाशित पर Feb 03, 2016 06:40 PM द्वारा Raunak for Jaguar C X17

  • 4 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा के स्वामित्व वाली लग्जरी कार कंपनी जगुआर ने अपनी पहली एसयवूी एफ-पेस को ग्रेटर नोयडा में चल रहे ऑटो एक्सपो-2016 में शो-केस किया है। इस एसयूवी के इसी साल लॉन्च होने की संभावना है। जगुआर एफ-पेस को 2015 में दिखाया गया था। एफ-पेस को भारत में  वोल्वो एक्ससी-90, ऑडी क्यू-7 और बीएमडब्ल्यू एक्स-5 से मुकाबला करना होगा।

एफ-पेस की लुक्स की बात करें इसका डिजायन जगुआर की वर्तमान सेडान रेंज से काफी  मिलता-जुलता है। लेकिन पिछली तरफ से कार का डिजायन काफी अलग है। एफ-पेस जगुआर कंपनी का तीसरा प्रोडक्ट है जिसे एल्यूमिनियम आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

जगुआर इंडिया एफ-पेस के चार वेरिएंट पेश करेगी, इनमें प्योर, प्रेस्टीज़, आर स्पोर्ट और फर्स्ट एडीशन शामिल हैं। पावर की बात करें तो एफ-पेस भारत में केवल दो डीजल इंजन में आएगी। दोनों ही इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम उपलब्ध होगा। एफ-पेस के प्योर और प्रेस्टीज वेरिएंट के साथ 2.­0 लीटर का ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 178 बीएचपी की पावर और 430 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं एफ-पेस के आर-स्पोर्ट और फर्स्ट एडीशन वेरिएंट में 3­.0 लीटर का वी6 ट्विन टर्बो डीजल इंजन होगा। यह इंजन 296 बीएचपी की पावर और 700 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

प्योर और प्रेस्टीज वेरिएंट 18 -इंच के अलॉय व्हील पर दौड़ेंगे, जबकि आर-स्पोर्ट के साथ 19-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। एफ-पेस का ग्राउंड क्लियरेंस 213 एमएम का है। जगुआर एफ-पेस के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8-इंच का इन-कंट्रोल इंफोटेंमेंट सिस्टम और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 5-इंच मल्टी इंफो डिस्प्ले और 80 वॉट का जगुआर साउंड सिस्टम दिया जा रहा है। इसके अलावा 10.­2 इंच स्क्रीन वाले इन-कंट्रोल टच प्रो का ऑप्शन भी दिया जा रहा है। इसमें 10 जीबी की इंटरनल मैमोरी और 12­.3 इंच के वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 380 वॉट का मेरिडियन डिजिटल साउंड सिस्टम दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई जगुआर एक्सई, कीमत 39.99 लाख रूपए से शुरू

द्वारा प्रकाशित

Jaguar C X17 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Jaguar C X17

    Rs.70.0 Lakh*
    पेट्रोल11.5 किमी/लीटर
    ट्रांसमिशनऑटोमैटिक
    लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience