• लॉगिन / रजिस्टर

साल के मध्य तक आएगी नई ट्यूसॉन, 17-18 लाख रूपए हो सकते हैं दाम

प्रकाशित: फरवरी 08, 2016 07:07 pm । raunakहुंडई ट्यूसॉन 2016-2020

  • 3 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई ने ऑटो एक्सपो में तीसरी जनरेशन की ट्यूसॉन को पेश किया है। ट्यूसॉन करीब पांच साल बाद भारतीय बाजार में री-एंट्री कर रही है। कंपनी ने कम डिमांड के चलते पांच साल पहले इसे बंद किया था। लेकिन घरेलू बाजार में एसयूवी की बढ़ती मांग के बाद कंपनी इसे फिर से लेकर आ रही है। संभावना है कि इस बार यह कार हुंडई क्रेटा की तरह सफलता की नई बुलंदियां हासिल करेगी। लॉन्चिंग के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं हुई है। संभावना है कि आने वाले कुछ महीनों में यह देश की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। कंपनी का कहना कि शुरू में इसे यहां एसेम्बल करके बेचा जाएगा। कार की संभावित कीमत 17-18 लाख रूपए रहने की उम्मीद है। 

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ब्रिटेन में इसे दो डीज़ल व एक पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उतारा गया है। उम्मीद है कि भारत में इसे 2.0लीटर के डीज़ल इंजन में उतारा जाएगा। यह भी अटकलें हैं कि दिल्ली में 2000सीसी और उससे बड़े डीज़ल इंजन पर लगे बैन को देखते हुए इसे कम पावरफुल डीज़ल ऑप्शन में भी उतारा जा सकता है। 

भारत में ट्यूसॉन में 2.0लीटर का सीआरडीआई डीज़ल इंजन आने की उम्मीद है। जो दो अलग-अलग पावर आउटपुट देगा। ज्यादा दमदार इंजन 185पीएस की पावर और 400एनएम का टॉर्क देगा। वहीं, कम पावरफुल इंजन 136पीएस की पावर और 373एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रहेगा। इसमें 4-व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव का विकल्प भी देखने को मिल सकता है। 

कार के फीचर्स की बात करें तो नई ट्यूसॉन में 8-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन दिया गया है। इस्ट्रूमेंट कलस्टर के साथ 4.2इंच का मल्टी इंफो डिस्प्ले मौजूद है। इसके अलावा नई ट्यूसॉन में ऑटोमैटिक ओपन होने वाला टेलगेट, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स देखने को मिलेंगे। साइड प्रोफाइल में डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए है। सेफ्टी के लिए मल्टी एयर बैग समेत अन्य दूसरे सेफ्टी फीचर देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : फोटो गैलरी: ऐसी दिखती है हुंडई की छोटी एसयूवी
 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ट्यूसॉन 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?