फेसलिफ्ट स्कोडा कोडिएक का प्रोडक्शन दिसंबर में होगा शुरू, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 24, 2021 07:17 pm । स्तुतिस्कोडा कोडिएक 2020

  • 2687 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • फेसलिफ्ट स्कोडा कोडिएक का प्रोडक्शन दिसंबर 2021 तक शुरू होगा। इसके बाद कंपनी इसे लॉन्च करेगी। 
  • स्कोडा ने कोडिएक में कई सारे बदलाव किए हैं जिनमें बड़ी ग्रिल और ट्वीक बोनट शामिल है।
  • इसके केबिन में नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और नई अपहोल्स्ट्री दी जाएगी।  
  • 2021 स्कोडा कोडिएक में सुपर्ब वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।
  • भारत में इस अपकमिंग स्कोडा एसयूवी की प्राइस 33 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। 

स्कोडा ने कोडिएक एसयूवी की बिक्री भारत में अप्रैल 2020 में बंद कर दी थी। अब स्कोडा इंडिया के डायरेक्टर जैक होलिस ने एक ट्वीट कर बताया है कि इस फुल-साइज़ प्रीमियम एसयूवी कार के फेसलिफ्ट वर्जन का प्रोडक्शन दिसंबर 2021 से शुरू होगा। वहीं, इसकी डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू होगी। अनुमान है कि इस अपडेटेड एसयूवी को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

अपडेट कोडिएक एसयूवी से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अप्रैल 2021 में पर्दा उठा था। यह गाड़ी कई सारे वेरिएंट्स में उपलब्ध हो सकती है जिनमें आरएस वेरिएंट भी शामिल हो सकता है। बता दें कि एक दूसरे ट्वीट में जैक होलिस ने कोडिएक आरएस 245 को भारत में लॉन्च करने की आशंका भी जताई थी।

2021 Kodiaq L&K Front

नए अपडेट के तौर पर स्कोडा ने इसमें ट्वीक बोनट और नए फ्रंट व रियर बंपर दिए हैं। 2021 स्कोडा कोडिएक में बड़ी फ्रंट ग्रिल, पतले एलईडी हेडलैंप्स, नए अलॉय व्हील्स (शायद18-इंच यूनिट) और नए एलईडी टेललैंप्स मिलेंगे।

इसका केबिन लेआउट प्री-फेसलिफ्ट मॉडल से मिलता जुलता होगा। फेसलिफ्ट कोडिएक में कुशाक और चौथी जनरेशन की ऑक्टाविया जैसे नए मॉडल्स की तरह ही नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा। इस एसयूवी कार में नई अपहोल्स्ट्री और नए ट्रिम ऑप्शंस भी मिलेंगे।

अनुमान है कि 2021 स्कोडा कोडिएक में सुपर्ब वाला 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। यह एसयूवी कार ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन के साथ आएगी।

स्कोडा की इस फेसलिफ्ट एसयूवी कार में कई अतिरिक्त फीचर्स जैसे वेंटिलेटेड और हीटेड फ्रंट सीटें मसाज फंक्शन के साथ, अपडेट 12-स्पीकर साउंड सिस्टम और 10-कलर फुटवैल एलईडी एम्बिएंट लाइटिंग दिए जा सकते हैं। इसके अलावा कोडिएक में पहले वाले ही फीचर्स पैनोरमिक सनरूफ, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलने जारी रहेंगे। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें कई एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स भी दिए जाएंगे।

अनुमान है कि नई स्कोडा कोडिएक की प्राइस 33 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में 2021 स्कोडा कोडिएक का मुकाबला एमजी ग्लोस्टर, फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और अपकमिंग जीप 7-सीटर एसयूवी (मेरिडियन) से होगा।

यह भी पढ़ें : स्कोडा कुशाक 1.0 लीटर टीएसआई इंजन से ज्यादा बेहतर माइलेज डिलीवर करता है इसका 1.5 लीटर टीएसआई इंजन: एआरएआई

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कोडिएक 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience