एक्सक्लूसिव: फेसलिफ्ट एमजी हेक्टर के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री रहेगी जारी

प्रकाशित: जुलाई 26, 2022 06:35 pm । सोनूएमजी हेक्टर

  • 2502 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर ने हाल ही में हेक्टर के फेसलिफ्ट वर्जन का टीजर जारी किया है। यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा फीचर लोडेड और ज्यादा प्रीमियम होगा। अब हमारे सूत्रों से पता चला है कि कंपनी फेसलिफ्ट हेक्टर एसयूवी के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री भी जारी रखेगी।

नई हेक्टर में मिलेंगे नए फीचर्स

2022 Hector Infotainment Display

फेसलिफ्ट हेक्टर में एमजी नया और बड़ा 14 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कुछ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम (एडीएएस) देगी। एडीएएस टेक्नोलॉजी के तहत इसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और लैन कीप असिस्ट जैसे फीचर मिल सकते हैं। ये फीचर एमजी एस्टर में भी मिलते हैं। 

इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को भी अपडेट दिया जाएगा और इस मामले में यह पहले से ज्यादा प्रीमियम होगी। इन सब अपडेट के चलते नई हेक्टर कार को मौजूदा मॉडल के ऊपर पोजिशन किया जाएगा।

मौजूदा मॉडल में कौनसे फीचर मिलते हैं?

MG Hector Dashboard

मौजूदा हेक्टर में 10.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360 डिग्री व्यू कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ दी गई है। इसके टॉप वेरिएंट्स अभी भी प्रीमियम मॉडल हैं। एमजी ने 2021 में इसे मिड-लाइफ अपडेट दिया गया था और उस दौरान इसके फ्रंट डिजाइन को अपडेट किया गया था। इसके अलावा इसमें कुछ नए फीचर भी शामिल किए गए थे जिनमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और स्मार्टवॉच के जरिये रिमोट कंट्रोल की सुविधा भी दी गई थी।

एमजी हेक्टर को अपडेट करने की जरूरत क्यों पड़ी ?

एमजी ने हेक्टर एसयूवी के साथ 2019 में भारत के कार बाजार में एंट्री की थी और उस दौरान यह इस प्राइस रेंज में काफी एडवांस्ड फीचर और टेक्नोलॉजी के साथ आई थी। लेकिन अब कुछ कारों के टॉप वेरिएंट्स में इससे मिलती-जुलती टेक्नोलॉजी और कुछ ज्यादा फीचर मिलने लगे हैं। महिंद्रा एक्सयूवी 700 फीचर, कंफर्ट और टेक्नोलॉजी के मोर्चे पर इस समय सेगमेंट में सबसे बेहतर है।

एमजी हेक्टर पावरट्रेन

MG Hector engine

अपडेटेड एसयूवी में मौजूदा मॉडल वाले 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल (ऑप्शनल माइल्ड हाइब्रिड के साथ) और 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलना जारी रह सकते हैं। इसके पेट्रोल इंजन के साथ 8-स्पीड सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है जबकि अन्य इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

संभावित प्राइस

नई और ज्यादा प्रीमियम हेक्टर की प्राइस कुछ अतिरिक्त फीचर जुड़ने के चलते पहले से ज्यादा होगी। वर्तमान में एमजी हेक्टर की कीमत 14.15 लाख से 20.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है, वहीं नई हेक्टर की प्राइस रेंज 19 लाख से 22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। फेसलिफ्ट हेक्टर को फेस्टिव सीजन पर लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी देखें: एमजी हेक्टर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
27% की बचत करें! पुरानी एमजी कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध एमजी हेक्टर के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience