• लॉगिन / रजिस्टर

सिर्फ 5 हजार रूपए में पूरा होगा सुपरकार चलाने का सपना

संशोधित: जनवरी 25, 2016 06:47 pm | saad | ऑडी आर8

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Audi R8 V10 Plus

सुपरकार, जो रफ्तार, रोमांच और स्टाइल का दूसरा नाम मानी जाती हैं। शायद ही कोई होगा जिसने तस्वीरों या टीवी में पहले दीदार के बाद इन सुपरकारों को चलाने का सपना न देखा हो। हालांकि इनकी कीमत इतनी ज्यादा होती है कि ज्यादातर लोगों का यह सपना, सपना ही रह जाता है। लेकिन अब आप इस सपने को पूरा कर सकते हैं वो भी महज़ 5000 रुपए में। दिल्ली की एक कंपनी आपके इस सपने को पूरा करने का मौका लेकर आई है।

ड्राइविंग के लिए किराए पर कारें मुहैया कराने वाली 'ईको रेंट-ए-कार' ने यह सुविधा शुरू की है। इसमें सिर्फ पांच हजार रूपए देकर नीले रंग की ऑडी आर-8 वी10 सुपरकार के साथ आप एक घंटा बिता सकते हैं। पहले 10 किलोमीटर तक की राइड मुफ्त होगी। इसके बाद हर किलोमीटर के लिए 300 रूपए चुकाने होंगे। आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है। एक बड़ी शर्त और इससे जुड़ी है वो है सिक्योरिटी डिपॉजिट। इस कार को किराए पर लेने के लिए दो लाख रूपए की सिक्योरिटी जमा करानी होगी। जो बाद में वापस कर दी जाएगी। हालांकि जीवन में एक बार सुपरकार की राइड लेने और अपने सपने को पूरा करने के लिए इतनी  कीमत तो चुकाई ही जा सकती है।   

इस कार को चलाने के लिए आपको इसके पास तक जाने की जहमत भी नहीं उठानी पड़ेगी। कंपनी के मुताबिक दिल्ली के कुछ एरिया में इसके लिए पिक और ड्रॉप की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा दूसरे शहरों के सुपरकार फैंस भी इसे अपने यहां मंगवा सकते हैं। हालांकि दूसरे शहर में इसका किराया कितना होगा यह जानकारी नहीं मिली है।

ड्राइव के अलावा अगर आप यादों को संजो कर रखना चाहते हैं या फिर दुनिया पर इंप्रेशन जमाना चाहते हैं तो इस कार के साथ फोटो शूट और वीडियो शूट भी किया जा सकता है।

ऑडी आर-8 वी10 प्लस की बात करें तो यह एक पावरफुल फोर व्हील ड्राइव वाली सुपरकार है। इस कार में 5.2-लीटर का वी10 इंजन लगा है जो 602बीएचपी पावर के साथ 560एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक गियरबॉक्स दिए गए हैं। यह कार केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पा लेती है। इसकी टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटे है।

यह भी पढ़ें

ऑटो एक्सपो में आर-8 होगी ऑडी की लीडर कार
 

द्वारा प्रकाशित

ऑडी आर8 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?