• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना के बाद अधिकांश भारतीय डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव को देंगे अहमियत: सर्वे

प्रकाशित पर मई 07, 2020 02:19 pm द्वारा sonu

  • 1438 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोना वायरस के कारण अब कंज्यूमर बिहेवियर बदल रहा है, जिसका असर आने वाले समय में कार खरीदने के तौर-तरीकों पर भी दिखाई देगा। कारदेखो ने हाल ही में कारों की डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव को लेकर एक सर्वे किया है, जिसमें हमें काफी दिलचस्प आंकड़े प्राप्त हुए हैं।

इस सर्वे में भाग लेने वालों को तीन सेगमेंट में बांटा, जिनमें एक 5 लाख से 12 लाख, दूसरा 13 लाख से 30 लाख और तीसरा 35 लाख से ऊपर की प्राइस रेंज की कार खरीदने वाले लोग थे।

  • सर्वे में पांच लाख से 13 लाख रुपये की गाड़ी खरीदने की इच्छा रखने वाले लोगों में 54 प्रतिशत ने कहा कि वे कार टेस्ट के लिए डीलरशिप जाना चाहेंगे, जबकि 24 प्रतिशत ने डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव का ऑप्शन चुना। वहीं 22 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें नई कार खरीदने के लिए टेस्ट ड्राइव की जरूरत नहीं। इस प्राइस रेंज में हैचबैक, सब-4 मीटर सेडान और एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसी कारें आती है। 
  • 13 लाख से 30 लाख रुपये की गाड़ी खरीदने वाले लोगों में 38 प्रतिशत ने कहा कि वे डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव लेना चाहेंगे, जबकि 37 प्रतिशत ने डीलरशिप पर जाकर कार टेस्ट ड्राइव लेने की इच्छा जाहिर की। इस सेगमेंट में टेस्ट ड्राइव नहीं लेने वालों का आंकड़ा 25 प्रतिशत था। इस प्राइस रेंज में कॉम्पैक्ट, मिड-साइज और फुल साइज एसयूवी के साथ कुछ प्रीमियम सेडान कारें भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन 3.0: रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन ड्राइविंग गाइडलाइन

  • 35 लाख या इससे ज्यादा की प्राइस रेंज वाली कारों के लिए 48 प्रतिशत लोगों ने डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव का ऑप्शन चुना। वहीं 46 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे डीलरशिप पर जाकर कार की टेस्ट ड्राइव लेना पसंद करेंगे। इस रेंज में केवल 6 प्रतिशित ही लोग ऐसे थे जिन्होंने ने टेस्ट ड्राइव नहीं लेने की इच्छा जाहिर की। इस प्राइस रेंज में ऑडी ए3 और ए8 जैसी लग्जरी गाड़ियां आती हैं। 

कोरोना वायरस से बचने के लिए इस समय लोग सैनिटाइज की हुई कार लेना पसंद कर रहे हैं। अगर आपके पास पहले से कार है और ये जानना चाहते हैं कि अपनी कार को कैसे सैनिटाइज करें तो यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : कोरोना के बाद ज्यादातर भारतीय पर्सनल गाड़ी लेना पसंद करेंगे: सर्वे

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?