• लॉगिन / रजिस्टर

अब बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में किया जाएगा कोरोना मरीजों को क्वारंटाइन

संशोधित पर mar 31, 2020 03:20 pm द्वारा sonu

  • 1896 व्यूज़
  • Write a कमेंट

उतर प्रदेश सरकार ने यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर फंसे लोगों और राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट को क्वारंटाइन सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट यूपी के ग्रेटर नोएडा में स्थित है। यह एक रेसिंग ट्रेक है, जहां अब तक कई बड़े रेसिंग चैंपियनशिप इवेंट हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना के चलते कुछ समय के लिए टोल प्लाजा हुए फ्री

इस रेसिंग ट्रेक के अलावा सरकार की योजना जेपी स्पोर्ट सिटी कॉम्पैक्स की 20 बिल्डिंग को भी शेल्टर और क्वारंटाइन सेंटर के काम में लेने की है। शेल्टर होम में उन लोगों को रखा जाएगा जो लॉकडाउन के चलते अपने घर नहीं पहुंच सके। भारत में मोदी सरकार ने 24 मार्च को पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। 

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग: मारुति करेगी वेंटिलेटर, मास्क और पीपीई बनाने में मदद

इस बारे में गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि ’उतर प्रदेश महामारी कोविड-19 की गाइडलाइन 2020 के चेप्टर 12 के तहत हमने जेपी स्पोर्ट सिटी के साथ-साथ यमुना एक्सप्रेस-वे को इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है।’

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में अपनी कार को ऐसे रखें सुरक्षित, लंबे समय तक नहीं होगी कोई परेशानी

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट की बात करें तो इस फॉर्मूला 1 रेसिंग ट्रेक को 2011 में तैयार किया गया था। 2011 से 2013 के बीच यहां जीपी रेस हो चुकी है। इन सभी रेस में रेड बुल के सेब्सटियन विठल विजेता रहे। इसके अलावा यहां और भी कई रेसिंग इवेंट आयोजित हुए, जिनमें टी1 प्रीमा ट्रक रेसिंग चैंपियनशिप और जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप शामिल है। इस ट्रेक पर एक्स1 रेसिंग लीग और मोटरस्पोर्ट्स का आईपीएल भी चुका है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा के प्लांट में असेंबल हो रही है फेस शील्ड

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?