किया सेल्टोस को मिला नया डिजिटल मॉडिफिकेशन, ऑरेंज कलर में काफी स्टाइलिश नजर आ रही है ये कार

प्रकाशित: सितंबर 02, 2021 01:08 pm । cardekhoकिया सेल्टोस

  • 1754 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Check Out This Kia Seltos GTZ Concept In All Its Orange Glory

किया सेल्टोस की नई रेंडर इमेज सामने है। इस बार डिजिटल आर्टिस्ट ने इसका ब्राइट ऑरेंज शेड में 'जीटीजेड' एडिशन तैयार किया है। इसका कलर सेल्टोस के जीटी लाइन वेरिएंट में मिलने वाले ब्लैक और रेड एक्सटीरियर व इंटीरियर और अपहोल्स्ट्री से एकदम अलग है। जीटी लाइन वेरिएंट के मुकाबले इसमें बड़े साइज़ के व्हील्स लगे हैं और इसका बॉडी स्टांस काफी नीचा रखा है। इसके अलावा इसकी फ्रंट और रियर प्रोफाइल भी एकदम नई है और यह पहले से ज्यादा स्पोर्टी भी लगती है। यहां देखें ‘sdesyn’ के शशांक दास द्वारा तैयार किए गए इस लेटेस्ट कॉन्सेप्ट मॉडल की तस्वीरें:-

Check Out This Kia Seltos GTZ Concept In All Its Orange Glory

कंपनी ने सेल्टोस लाइनअप में नया टॉप वेरिएंट एक्स लाइन हाल ही में शामिल किया है जो मैट पेंट, बड़े व्हील्स और ब्लैक क्रोम के साथ आता है। शशांक ने अपने कॉन्सेप्ट मॉडल में बड़े स्पोर्टी लुक वाले अलॉय व्हील्स (क्रोम फिनिश के साथ) के साथ लो प्रोफाइल वाले टायर्स दिए हैं। अनुमान है कि इसमें लगे टायर का साइज़ 20-इंच हो सकता है। 

शशांक ने इसे हल्का-फुल्का फेसलिफ्ट अपडेट दिया है। इसके हेडलैंप्स और टेललैंप्स का निचला हिस्सा बॉडी कलर्ड है, साथ ही इसमें सी-पिलर, विंडो फ्रेम और डोर पर भी बॉडी कलर मिलता है। यही डिज़ाइन एलिमेंट्स हमने शशांक के पेज पर दूसरे कॉन्सेप्ट में भी हाल ही में देखे थे। इसमें हेडलैंप्स पर स्मोकी एलिमेंट मिलता है और इसकी एलईडी यूनिट्स पर ब्लू लाइट भी दी गई है। किया सेल्टोस जीटीजेड कॉन्सेप्ट में ऑल-अराउंड ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और फेंडर पर व्हील आर्क एक्सटेंशन दिए गए हैं जो इसके लो स्टांस को आकर्षक लुक देते हैं। किया सेल्टोस के इस वर्जन में लोअरिंग स्प्रिंग भी दी गई है।

Check Out This Kia Seltos GTZ Concept In All Its Orange Glory

फ्रंट बंपर पर इसमें रेगुलर मॉडल की तरह ही चौड़ा फॉक्स एयर डैम और स्टैक्ड आईस-क्यूब एलईडी फॉग लैंप्स दिए गए हैं, लेकिन सेल्टोस कार के ओरिजिनल बंपर के मुकाबले इसे काफी नीचे की तरफ पोज़िशन किया गया है। वहीं, इसका रियर बंपर फॉक्स डिफ्यूज़र और क्वैड एग्ज़हॉस्ट एग्जिट को छोड़कर काफी ओरिजिनल लगता है। तस्वीरों पर गौर करें तो इस एसयूवी कार में टेलगेट पर जीटीजेड बैजिंग दी गई है। फोटोज़ में इस कार के केवल एक्सटीरियर को ही प्रदर्शित किया गया है, ऐसे में हमें नहीं पता इसके इंटीरियर के बदलावों को लेकर शशांक क्या सुझाव देंगे।

यह भी पढ़ें : किया सेल्टोस 7 सीटर फिर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जल्द हुंडई अल्कजार की टक्कर में होगी लॉन्च

Check Out This Kia Seltos GTZ Concept In All Its Orange Glory

किया सेल्टोस में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 145 पीएस की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। इस डिजिटल मॉडिफाइड सेल्टोस में फ्रंट फेंडर्स पर ऑल-व्हील-ड्राइव बैजिंग और ग्रिल के नीचे की तरफ सेंटर पर सेंसर पैनल दिया है।

Check Out This Kia Seltos GTZ Concept In All Its Orange Glory

किया सेल्टोस के ओरिजिनल वर्जन में ऑल-व्हील-ड्राइव, लैडर फ्रेम चेसिस, लॉकिंग हब और कोई दूसरा हार्डवेयर नहीं दिया गया है जो इसे एक अच्छी ऑफ-रोडर कार बनाए। इसलिए हम शशांक के इस जीटीजेड कॉन्सेप्ट की सराहना करते हैं। आप इस नए कॉन्सेप्ट को लेकर क्या सोचते हैं? क्या आप चाहते हैं कि किया इस कॉन्सेप्ट से प्रेरित सेल्टोस का एक नया वेरिएंट लेकर आए? इसके बारे में हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी देखें: किया सेल्टोस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
32% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सेल्टोस के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience