• English
  • Login / Register

किया सेल्टोस का नया टॉप वेरिएंट एक्स लाइन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 17.79 लाख रुपए से शुरू

प्रकाशित: सितंबर 01, 2021 11:55 am । स्तुतिकिया सेल्टोस

  • 2686 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • किया अपने पेट्रोल और डीजल ग्राहकों से अलग-अलग प्रीमियम चार्ज कर रही है। एक्स-लाइन के डीजल वर्जन की प्राइस पेट्रोल वर्जन से 10,000 रुपए ज्यादा रखी गई है।

  •  इसके पावरट्रेन ऑप्शंस जीटीएक्स प्लस वेरिएंट से मिलते जुलते हैं।  इसमें इंजन के साथ केवल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन ही दिया गया है।  

  • इस गाड़ी के एक्सटीरियर पर क्रोम की बजाए पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है।  

  • किया सेल्टोस एक्स-लाइन में नई ब्लू अपहोल्स्ट्री के साथ सीटों पर क्विल्टेड पैटर्न दिया गया है।

  • इस कार में कोई भी नए फीचर्स शामिल नहीं हुए हैं। 

किया ने सेल्टोस एक्स लाइन को भारत में लॉन्च कर दिया है।  इसे जीटीएक्स प्लस के मुकाबले नए टॉप वेरिएंट के तौर पर पोज़िशन किया गया है। यहां देखें इसकी कीमतें :-

पावरट्रेन

एक्स लाइन 

जीटी प्लस *

अंतर

1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल 7-स्पीड डीसीटी के साथ

  17.79 लाख रुपए

17.44 लाख रुपए

35,000 रुपए 

1.5-लीटर डीजल 6-स्पीड ऑटो के साथ

18.10 लाख रुपए

17.65 लाख रुपए 

45,000 रुपए

यह जीटीएक्स प्लस वेरिएंट की कीमतें सिंगल टोन पेंट स्कीम की है। वहीं, ड्यूल टोन की प्राइस इससे 20,000 रुपए ज्यादा है।

जीटीएक्स वेरिएंट की तरह ही एक्स लाइन के साथ भी टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। इन दोनों ही इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं।  जैसा की आप टेबल से भी देख सकते हैं टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस एक्स-लाइन के मुकाबले एक्स-लाइन के डीजल वर्जन को खरीदने के लिए ग्राहकों को अतिरिक्त 10,000 रुपए खर्च करने होंगे।

सेल्टोस के एक्स-लाइन वेरिएंट को कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है। ऐसे में इसके एक्सटीरियर पर थोड़े बहुत ही बदलाव हुए हैं। इसका बॉडी कलर मैट ग्रे और मैट ग्रेफाइट है।  ऐसा पहली बार है जब भारत की किसी  मास मार्केट कार को फैक्टरी वाले मैट पेंट स्कीम में पेश किया गया है। इसमें लगे अलॉय व्हील्स का साइज़ भी पहले वाला ही (18-इंच) है, लेकिन इसकी डिज़ाइन थोड़ी अलग है। इस गाड़ी में ओआरवीएम्स पर बॉडी कलर की बजाए पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है। अब इस कार में क्रोम की बजाए ग्लॉस ब्लैक फिनिश (ग्रिल के आसपास फिनिश) मिलती है। वहीं, इसकी ग्रिल पर मैट ग्रे कलर की फिनिशिंग दी गई है जो इसके बॉडी कलर से एकदम मैच होती है। इसमें बूट पर जीटी लाइन लोगो की बजाए एक्स लाइन लोगो दिया गया है। इसके अलावा इस कार पर ऑरेंज एक्सेंट भी मिलते हैं जो इसके बॉडी कलर को कॉम्पलिमेंट देते नज़र आते हैं।  हालांकि, यह जीटीएक्स प्लस वेरिएंट में भी मिलते हैं।

किया ने इसमें नई अपहोल्स्ट्री भी दी है जिसके चलते इसमें अब सीटों और डोर पैड पर डार्क ब्लू शेड मिलता है। इस गाड़ी की सीटों पर क्विल्टेड पैटर्न दिया गया है जो काफी प्रीमियम नज़र आता है। कुल मिलाकर यह अपहोल्स्ट्री एकदम प्रीमियम कारों के जैसी लगती है।

इस गाड़ी में कोई नए फीचर्स शामिल नहीं हुए हैं। हमें लगता है कि किया ने इसमें पैनोरमिक सनरूफ फीचर देने का मौका भी गंवा दिया है। सेगमेंट में किया सेल्टोस का मुकाबला हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक से होना जारी रहेगा। इसके अलावा इसका कम्पेरिज़न अपकमिंग फोक्सवैगन टाइगन से भी होगा।

यह भी पढ़ें : मारुति इस साल चौथी बार बढ़ाने जा रही है अपनी कारों की प्राइस,सितंबर से लागू होंगी नई कीमतें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
32% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सेल्टोस के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience