• English
  • Login / Register

2024 मर्सिडीज मेबैक जीएलएस 600 हुई लॉन्च,कीमत 3.5 करोड़ रुपये

प्रकाशित: मई 22, 2024 04:26 pm । भानुमर्सिडीज मेबैक जीएलएस

  • 353 Views
  • Write a कमेंट

Mercedes-Maybach GLS 600 Launched In India

मर्सिडीज मेबैक जीएलएस 600 4मैटिक फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है जिसकी कीमत 3.35 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इसमें पहले जैसा ही लग्जरी केबिन एक्सपीरियंस मिलेगा जिसके डिजाइन में हल्का बदलाव किया गया है मगर इसमें अब एक बड़ा इंजन दिया गया है। अपडेटेड जीएलएस मेबैक क्या कुछ दिया गया है खास? ये आप जानेंगे आगे:

डिजाइन

Mercedes-Maybach GLS 600 Front

इसके फ्रंट में काफी कम बदलाव हुए हैं। इसकी ग्रिल पहले से ज्यादा बड़ी हो गई है जिसमें थोड़ा बदलाव भी किया गया है और अब इसके फ्रंट बंपर का लुक पहले से स्लीक हो चुका है। इसके एयर डैम्स पर भी अब छोटे छोटे मेबैक के लोगो दे दिए गए हैं। 

Mercedes-Maybach GLS 600 Side

साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है मगर इसमें कई तरह के डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स का ऑप्शन दिया गया है जिनका साइज 23 इंच तक पहुंच रहा है। मेबैक जीएलएस में रिट्रैक्टिंग साइड स्टेप भी दी गई है जो डोर खोलते ही बाहर निकलकर आ जाती है जिससे इस बड़ी सी एसयूवी के अंदर जाना और उससे बाहर निकलना आसान हो जाता है। 

Mercedes-Maybach GLS 600 Rear

इसके बैक पोर्शन की बात करें तो यहां भी छोटे मोटे ही बदलाव हुए हैं जहां अब एक नए डिजाइन का बंपर,बहुत सारे क्रोम ​एलिमेंट्स और फेक मगर स्टाइलिश वेंट्स दिए गए हैं। 

केबिन

Mercedes-Maybach GLS 600 New Steering Wheel

अंदर से ये काफी लग्जरी एसयूवी है मगर इसमें नए स्टीयरिंग व्हील को छोड़कर ज्यादा अपडेट नहीं किए गए हैं। इसमें पहले जैसा ही डैशबोर्ड,एसी वेंट्स और सेंटर कंसोल दिया गया है और इसके इंडियन वर्जन में 4 सीटर कॉन्फिग्रेशन दिया गया है जिसमें लाउंज जैसी सीटें दी गई है और इनके बीच एक्सटेंडेड सेंटर कंसोल दिया गया है। 

Mercedes-Maybach GLS 600 Rear Seats

इसकी रियर सीटें फ्लाइट की फर्स्ट क्लास की सीटों की तरह रिक्लाइन हो जाती है और इसमें हीट और वेंटिलेशन के साथ मसाज फंक्शनिंग भी दी गई है। 

फीचर्स और सेफ्टी

Mercedes-Maybach GLS 600 Rear Seat Entertainment Package

जीएलएस मेबैक एसयूवी में डैशबोर्ड पर डुअल इंटीग्रेटेड स्क्रीन सेटअप, न्यू जनरेशन एमबीयूएक्स डिजिटल असिस्टेंट, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, ऑल हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स, 13-स्पीकर बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनब्लाइंड, पैनोरमिक सनरूफ और रियर पैसेंजर्स के लिए डेडिकेटेड स्क्रीन्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ​पीछे शैंपेन फ्लयूट्स के साथ फ्रिज भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: मर्सिडीज़ बेंज ईक्यूजी प्रोडक्शन मॉडल से उठा पर्दा, क्या भारत आएगी यह कार?

सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग्स,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कॉलिजन वॉर्निंग, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोनॉमक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें अडेप्टिव एयर सस्पेंशंस भी दिए गए हैं जो बैठने वालों को आरामदायक सफर देने के लिए कार चलते समय ​एक्टिवली एडजस्ट हो जाते हैं। 

पावरट्रेन

इस मोर्चे पर ​मर्सिडीज बेंज जीएलएस मेबैक में के 2024 वर्जन में सबसे बड़ा बदलाव हुआ है। मेबैक जीएलएस में 4 लीटर ट्विन टर्बो वी8 टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कंपनी की जीटी63 एस ई परफॉर्मेंस और एएमजी एस63 ई परफॉर्मेंस जैसी एएमजी परफॉर्मेंस कारों में दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:बीएमडब्ल्यू एक्स3 एम स्पोर्ट शेडो एडिशन लॉन्च, कीमत 74.90 लाख रुपये

मेबैक जीएलएस 600 में दिया गया इंजन 557 पीएस की पावर और 770 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और इसमें 48 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड सेटअप भी दिया गया है जिससे 21 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क बूस्ट मिलता है। इस इंजन के साथ 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है जो सारे व्हील्स को पावर सप्लाय करता है और इस एसयूवी को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 4.9 सेकंड्स का समय लगता है। 

मुकाबला 

Mercedes-Maybach GLS 600

इसकी शुरूआती कीमत 3.5 करोड़ रुपये रखी गई है और कस्टमर्स अपने हिसाब से इसे कस्टमाइज भी करा सकते हैं जिसके बाद कीमत ज्यादा हो जाएगी। मर्सिडीज मेबैक जीएलएस 600 का मुकाबला रेंज रोवर एसवी, बेंटले बेंटायगा, और रोल्स-रॉयस कलिनन जैसी कारों से है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your Comment on Mercedes-Benz Maybach GLS

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience