• लॉगिन / रजिस्टर

नई मर्सिडीज़-बेंज जीएलई से उठा पर्दा

प्रकाशित पर Sep 13, 2018 04:26 PM द्वारा Dhruv.A for मर्सिडीज-बेंज ग्ले

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2019 Mercedes-Benz GLE Unveiled

मर्सिडीज़-बेंज ने नई जनरेशन की जीएलई एसयूवी से पर्दा उठाया है। इसे अक्टूबर में आयोजित होने वाले पेरिस मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। यूरोप में यह 2019 की शुरूआत में लॉन्च होगी। भारत में इसे 2019 के आखिर तक उतारा जा सकता है। इसका मुकाबला ऑडी क्यू7 और बीएमडब्ल्यू एक्स5 से होगा।

2019 Mercedes-Benz GLE Unveiled

नई जीएलई कद-काठी के मामले में पहले से ज्यादा बड़ी है। इसके व्हीलबेस को 80 एमएम तक बढ़ाया गया है। इसका डिजायन मौजूदा मॉडल से अलग है। नई जीएलई में आगे की तरफ ऑक्टागोनल ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर नए हैडलैंप्स, एल शेप वाली एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं।

पीछे वाला हिस्सा भी पसंद आने वाला है। लाइसेंस प्लेट को बूट लिड के ऊपर फिट किया गया है। टेल लैंप्स को पहले से ज्यादा पतले शेप में रखा गया है। एसयूवी कार वाला अहसास लाने के लिए बॉडी के चारों तरफ ब्लैक क्लेडिंग दी गई है, मौजूदा मॉडल में क्लेडिंग का अभाव है।

2019 Mercedes-Benz GLE Unveiled

नई जीएलई के केबिन में भी कई अहम अपडेट हुए हैं। व्हीलबेस बढ़ने की वजह से इसकी सेकेंड रो का स्पेस 69 एमएम तक बढ़ा है। सेकेंड रो में छह तरह से इलेक्ट्रिक एडजस्ट होने वाली सीटें दी गई हैं। लैगरूम स्पेस को कम और ज्यादा करने के लिए इसकी सेकेंड रो सीट को 100 एमएम तक आगे-पीछे एडजस्ट किया जा सकता है। तीसरी रो में भी अच्छा-खासा लैगरूम स्पेस मिलेगा।

2019 Mercedes-Benz GLE Unveiled

तीसरी रो की सीट को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस 825 लीटर है, वहीं दूसरी रो की सीटों को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस 2055 लीटर तक बढ़ जाता है। नई जीएलई में 12.3 इंच की दो डिस्प्ले दी गई है।

2019 Mercedes-Benz GLE Unveiled

नई जीएलई में इनलाइन-6 पेट्रोल इंजन, 48वॉट हाइब्रिड असिस्टेंस के साथ आएगा, जो 367 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। माइलेज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए इस में इंटिग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर मिलेगा। डीज़ल इंजन का विकल्प बाद में जोड़ा जाएगा।

2019 Mercedes-Benz GLE Unveiled

ड्राइविंग कंफर्ट और पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में एक्टिव डिस्टेंस असिस्ट, एक्टिव ब्रेक असिस्ट, एक्टिव स्टॉप-एंड-गो असिस्ट, एक्टिव स्टीयरिंग असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट जैसे फीचर भी आएंगे।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

Mercedes-Benz GLE Class पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?