• लॉगिन / रजिस्टर

पोर्श ने पेश की नई पैनामेरा-2017

प्रकाशित: जून 29, 2016 03:34 pm । arunपोर्श पैनामेरा

  • 15 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पोर्श ने सेकेंड जनरेशन पैनामेरा से पर्दा हटा दिया है। नई पैनामेरा मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा आकर्षक और शार्प नज़र आती है। इसके डिजायन में कंपनी ने काफी बदलाव किए हैं।  

पुराने की वर्जन की तुलना में नई पैनामेरा 34 एमएम लंबी, 6 एमएम चौड़ी और 5 एमएम ऊंची है। इसका व्हीलबेस भी मौजूदा वर्जन से 30 एमएम ज्यादा है। इसकी कीमत करीब 1.3 करोड़ रहने की संभावना है।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो फ्रंट में पोर्श के पारंपरिक डिजायन वाले 4-पॉइंट एलईडी हैडलैंप्स और ए आकार के एयर इनटेक सेक्शन को वैसे ही रखा गया है। कार की रूफलाइन का साइज़ पीछे की तरफ से 20 एमएम कम किया गया है। इससे कार ज्यादा आकर्षक तो नजर आती है ही, साथ ही लम्बी और नीची लगती है। एयर वेंट को अगले पहियों के पीछे दिया गया है, यहां पर शार्प लाइनें भी दी गई हैं। चौड़े अलॉय व्हील इसे और भी दमदार लुक देते हैं। पीछे की तरफ देखेंगे तो यहां टेललैंप्स को करेरा 4एस वाला डिजायन दिया गया है। इसके साथ दो लैंप्स दिए गए है, जो पतली एलईडी स्ट्रिप से जुड़े हैं।

पैनामेरा का केबिन पारंपरिक पोर्श की झलक लिए हुए है। इंटीरियर में ऊंची और प्रीमियम क्वालिटी के लैदर का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि यहां पारंपरिक इंस्ट्रूमेंट और पुराने डिजायन वाले बटनों को कम किया गया है। इनकी जगह सेंट्रल कंसोल पर टच पैनल दिया गया है। पीछे वाले पैसेंजर के लिए भी कई फंक्शन दिए गए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस में वी-6 और वी-8 इंजन लगा होगा। पैनामेरा 4-एस में वी-6 इंजन मिलेगा। इसके पेट्रोल वर्जन की पावर 440 पीएस होगी। वहीं वी6 डीज़ल इंजन की पावर 422 पीएस और टॉर्क 850 एनएम का होगा। वी-8 इंजन टॉप वेरिएंट पैनामेरा टर्बो में दिया जाएगा। इसकी पावर 550 पीएस होगी। कंपनी का दावा है कि है पैनामेरा में ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाया गया है। इसके लिए पोर्श 918 हाईब्रिड हाइपरकार से लिया गया रियर एक्सल स्टीयरिंग इस्तेमाल किया गया है।

भारत में अभी कंपनी ने नई 911 रेंज को उतारा है जल्द ही नई पैनामेरा भी यहां बिक्री के उपलब्ध होगी।

द्वारा प्रकाशित

पोर्श पैनामेरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?