• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी ज़ेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी को ऐसे करें ऑनलाइन बुक

प्रकाशित: सितंबर 29, 2020 03:36 pm । sponsoredएमजी जेडएस ईवी

  • 1288 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के प्रति ग्राहकों का रुझान इन दिनों बढ़ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए कार निर्माता कंपनियां भी भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। हालांकि, वर्तमान में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की संख्या हमारे देश में काफी सीमित है, मगर अच्छी बात यह है कि इनकी संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।

ब्रिटिश कारमेकर कंपनी मॉरिस गैरेज (एमजी) भी अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक ज़ेडएस ईवी को भारत में लॉन्च कर चुकी है। 'एमजी फेज़ 2 एक्सपेंशन प्लान' के तहत इस एसयूवी कार की बुकिंग ऑनलाइन कुल 11 शहरों से की जा सकती है। इस लिस्ट में पुणे, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, कोच्ची और चेन्नई जैसे शहर भी शामिल है।

कोरोनाकाल में डिजिटल प्लेटफार्म पर शिफ्ट होने के साथ ही एमजी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग करते समय कस्मटर्स और डीलरशिप्स के बीच के सीधे संपर्क को समाप्त कर दिया है। इच्छुक ग्राहक इस कार की बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं।

इस प्रकिया की शुरुआत में सबसे पहले ग्राहकों को मॉडल और पावरट्रेन (ज़ेडएस ईवी में केवल एटी मिलता है), एक्सक्लूसिव और एक्साइट में से किसी एक वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शंस (करेंट रेड, फेरिस व्हाइट और कोपेनहैगन) में से किसी एक कलर को चुनना होगा।  इसके बाद उन्हें अपने राज्य और शहर के अनुसार डीलर को सिलेक्ट करना होगा। ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर डालने के बाद कस्मटर्स के रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी डालने के बाद वह अगले स्टेप तक पहुंच सकेंगे।

कस्मटर्स को इसके बाद अपना नाम और पूरा पता भरना होगा। अब एक टोकन राशि डिस्प्ले होगी जो इस मामले में 50,000 रुपये रखी गई है। इसके बाद कस्मटर को अपना पैन नंबर फिल करना होगा जिसके बाद वह ऑनलाइन पेमेंट पेज पर जा सकेंगे। इस पेज पर उन्हें कई सारे डिजिटल पेमेंट ऑप्शंस मिलेंगे जिसके बाद वह बुकिंग आईडी रिसीव कर सकेंगे।

बुकिंग आईडी और रजिस्टर्ड मोबाइल पर भेजे गए ओटीपी के जरिये कस्मटर्स प्रोडक्शन से लेकर डोरस्टेप तक बुकिंग स्टेटस के लाइव अपडेट्स प्राप्त कर सकेंगे। इस कार के टच पॉइंट्स जैसे स्टीयरिंग व्हील, डोर हैंडल्स और सेंटर कंसोल को डिलीवरी से पहले पूरी तरह से सैनीटाइज़ किया जाएगा। 

भारत में एमजी ज़ेडएस ईवी की शुरूआती प्राइस 20.88 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। इस एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ, 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, पीएम 2.5 एसी एयर फिलटर और तीन ड्राइव मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह इलेक्ट्रिक कार 44.5 किलोवाट आवर बैटरी पैक के जरिये 340 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है।

कंपनी दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, बेंगलुरु, पुणे, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, कोचीन और चेन्नई जैसे शहरों में मौजूद एमजी शोरूम में डीसी फास्ट-चार्जिंग की सुविधा भी प्रदान कर रही है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
G
ganesh sutar
Jul 11, 2020 2:50:51 PM

Being a chinese company . will not buy it.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?