• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर 2021 : अपडेट डिजाइन के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

प्रकाशित: जनवरी 19, 2021 03:05 pm । sponsoredएमजी हेक्टर

  • 1725 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फ्रेश स्टाइल

एमजी हेक्टर की प्रीमियम स्टाइल इसकी सबसे बड़ी खासियत रही है और यही वजह है कि यह कार अपने कई सारे फैंस बनाने में सक्षम रही है। अब 2021 मॉडल के साथ एमजी ने इसमें कई सारे नए डिज़ाइन एलिमेंट्स शामिल कर दिए हैं।

नई हेक्टर में हुए बदलावों की बात करें तो इसकी ग्रिल पर नई फिनिशिंग मिलती है जो इसकी स्टाइलिंग से एकदम मैच करती दिखाई पड़ती है। इसमें फ्रंट और रियर साइड पर नई स्कफ प्लेट्स शामिल की गई है जिसके चलते इस एसयूवी कार का लुक बड़ा व दमदार लगता है।

इस कार का एक्सटीरियर एकदम शानदार लगता है। पुराने मॉडल (17-इंच) के मुकाबले इसमें 18-इंच के अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं। बड़े व्हील इसकी ड्राइविंग को आसान बनाते हैं और पैसेंजर्स को अच्छा कम्फर्ट मिलता है।

रियर साइड पर इसमें क्रोम स्ट्रिप दी गई है जो रैपअराउंड टेललैंप्स से कनेक्ट है। हेक्टर के टॉप वेरिएंट ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन के साथ आते हैं। एमजी ने अब इस एसयूवी कार की पेंट स्कीम में नया स्टेर्री ब्लू शेड भी शामिल कर दिया है।  डिज़ाइन और स्टाइलिंग के मामले में 2021 एमजी हेक्टर पुराने मॉडल से कहीं ज्यादा बेहतर लगती है।

अपडेट इंटीरियर

एमजी हेक्टर 2021 के इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव नए ड्यूल-टोन कलर स्कीम शेम्पेन और ब्लैक का हुआ है। इसके अलावा यह कार पुराने मॉडल की तरह ऑल ब्लैक कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध है। पैसेंजर कम्फर्ट के लिए इसमें फ्रंट सीटों पर वेंटिलेशन सिस्टम भी दिया गया है।

यह सिस्टम बेहद अच्छा है और 3-स्टेप वर्किंग मेकेनिज़्म पर काम करता है। इसके जरिए कई सारी क्लाइमेटिक कंडीशन को एडजस्ट किया जा सकता है। इस एसयूवी में नया वायरलैस चार्जिंग सिस्टम दिया गया है जो बेहद फ़ास्ट है।

इसमें बड़ा 10.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसका साइज़ और लेआउट पुराने मॉडल जैसा ही है। वहीं, इसके आई-स्मार्ट सिस्टम को पहले से अपग्रेड किया गया है। 2021 हेक्टर फेसलिफ्ट इंडस्ट्री फर्स्ट फीचर हिंगलिश (हिंदी+इंग्लिश) कमांड को समझने में सक्षम है। आप अपनी वॉइस के जरिये एचवीएसी, म्यूज़िक सिस्टम, सनरूफ आदि फंक्शन को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं।

इंजन व ट्रांसमिशन

हेक्टर के नए मॉडल में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2-लीटर डीजल इंजन दिया गया  है। इसका 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, 2.0 लीटर डीजल इंजन का पावर आउटपुट 168 बीएचपी और 350 एनएम है। पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, इसके पेट्रोल वेरिएंट के साथ 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शनल भी मिलता है।

सेफ्टी व सिक्योरिटी

एमजी के लिए कारों की सेफ्टी हमेशा से ही महत्वपूर्ण रही है। इस कार में भी ड्राइवर व पैसेंजर की सेफ्टी का भरपूर ख्याल रखा गया है। हेक्टर के नए मॉडल में 25+ सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिसके चलते यह सेगमेंट की सबसे ज्यादा सुरक्षित कार साबित होती है।

वैल्यू फॉर मनी

2021 मॉडल में कई सारे फीचर्स शामिल करने के अलावा इसकी प्राइस भी पुराने मॉडल के मुकाबले बढ़ाई गई है। इसके पेट्रोल वेरिएंट (स्टाइल एमटी) की प्राइस 12.89 लाख रुपए से शुरू होकर 17.99 लाख रुपए (शार्प डीसीटी) तक जाती है। वहीं, डीजल वेरिएंट (स्टाइल एमटी) की प्राइस 14.20 लाख रुपए से 18.32 लाख रुपए (शार्प एमटी) (एक्स-शोरूम इंडिया) के बीच है।

नई 2021 एमजी हेक्टर स्टाइल, सेफ्टी, कम्फर्ट और परफॉर्मेंस के मामले में बेहद अच्छी साबित होती है। इस कार की अधिक जानकारी के लिए आज ही नज़दीकी एमजी डीलरशिप पर संपर्क करें।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
5% की बचत करें! पुरानी एमजी कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध एमजी हेक्टर के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?