• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर 2021 : एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ मिलेगा अच्छा कंफर्ट

प्रकाशित: जनवरी 19, 2021 01:14 pm । sponsoredएमजी हेक्टर

  • 1357 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एडवांस टेक्नोलॉजी

एमजी हेक्टर हमेशा से टेक्नोलॉजी के मामले में काफी पॉपुलर रही है। इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी दी गई है जिसके चलते कस्टमर्स को बेहतर कम्फर्ट मिल पाता है। भारतीय बाजार में इसका 'इंटरनेट इनसाइड' फीचर  काफी पॉपुलर रहा है और अब नए 2021 मॉडल के साथ एमजी ने इसे और ज्यादा अपग्रेड कर दिया है। इस एसयूवी कार के आई-स्मार्ट सिस्टम को भी अपडेट किया गया है, अब यह 'हिंगलिश' के 35 से ज्यादा वॉइस कमांड को समझने में सक्षम है। नई हेक्टर में वॉइस कमांड फीचर को खुद की लेंग्वेज में इस्तेमाल करके अब कस्मटर्स को केबिन के अंदर एकदम अलग ही एक्सपीरिएंस मिलता है। उदाहरण के तौर पर अब पैसेंजर्स 'हैलो एमजी, एसी चलाओ' या फिर 'हैलो एमजी, रेडियो बजाओ' जैसे कमांड का प्रयोग कर सकते हैं।

नई हेक्टर में वॉइस कमांड के लिए 'हिंगलिश' भाषा का इस्तेमाल करना कंपनी की भारत के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह फीचर भारतीय बाजार के लिए एकदम नया है। इसे काफी रिसर्च और एक्सपेरिमेंट करने के बाद ही इस कार में शामिल किया गया है। यह फीचर केबिन एक्सपीरिएंस को एकदम स्मूद बनाता है और ड्राइवर व पैसेंजर दोनों के लिए बेहद काम का साबित होता है। इसमें बड़ा 10.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जिसका डिज़ाइन लेआउट बेहद अच्छा है।

अपडेट इंटरनेट फीचर्स

नई हेक्टर 2021 में अपडेट कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।  एप्पल वॉच में एमजी की आई-स्मार्ट ऐप को चलाकर कार ओनर्स कई सारे फंक्शन जैसे लॉक, अनलॉक और एसी कंट्रोल को आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इसकी वाई-फाई कनेक्टिविटी पैसेंजर्स को मोबाइल हॉटस्पॉट या फिर घर के वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने में मदद करती है। गाना ऐप पर आप अपना पसंदीदा गाना बोलकर भी सर्च कर सकते हैं और एक्यूवैदर पर वैदर अपडेट भी चेक कर सकते हैं। सेफ्टी के लिए हेक्टर में टायर प्रेशर के लिए इन-कार वॉइस अलर्ट फीचर दिया गया है। यदि कार में टायर प्रेशर सही नहीं होता है तो ऐसे में यह सिस्टम ऑडियो अलर्ट देता है जिससे सफर ज्यादा सुरक्षित बनता है। इस ऐप में दिया गया हाई स्पीड अलर्ट फीचर पैसेंजर और ड्राइवर की सेफ्टी को बरक़रार रखता है और इसका कस्टमाइज़ेबल नेचर (इन ऐप) इसे बेहद यूनीक और काम का बनाता है। आई स्मार्ट ऐप पर आप इंजन स्टार्ट अलार्म भी सेट कर सकते हैं। यदि इंजन प्रीसेट टाइम से पहले शुरू हो जाता है तो इसका नोटिफिकेशन भी कार ओनर को मिल जाता है। इसमें लो बैटरी इंडिकेटर भी दिया गया है जो बेहद काम का साबित होता है। यह लास्ट मिनट ब्रेकडाउन से बचने के लिए चीज़ों की पहले ही प्लानिंग करने में मदद करता है।

एमजी हेक्टर 2021 : कस्टमर सेंट्रिक अप्रोच

एमजी हेक्टर ने भारतीय ग्राहकों के बीच एक अलग ही छाप छोड़ी है। कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है और इसका सबूत इस तरह से देखा जा सकता है कि अब इसका वॉइस कमांड फीचर "हिंग्लिश" भाषा के जरिए भी ऑपरेट होता है। यह सेगमेंट फर्स्ट फीचर नहीं है, लेकिन एकमात्र ऐसा फीचर है जो एडवांस टेक्नोलॉजी के एकदम अनुरूप है। वहीं, इसके आई-स्मार्ट ऐप में कई सारे अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं जो नई हेक्टर को यूनिक बनाते हैं। भारत की इस पहली कनेक्टेड एसयूवी कार के बारे में ज्यादा जानने के लिए आज ही नज़दीकी एमजी डीलरशिप पर संपर्क करें।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
5% की बचत करें! पुरानी एमजी कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध एमजी हेक्टर के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?