• लॉगिन / रजिस्टर

2021 एमजी हेक्टर: एक अलग अनुभव देता है सीवीटी गियरबॉक्स का कंफर्ट

प्रकाशित: मार्च 18, 2021 04:20 pm । sponsoredएमजी हेक्टर

  • 67 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई एमजी हेक्टर प्लस को भारत में लॉन्च करने के बाद कंपनी ने अपडेटेड एमजी हेक्टर सीवीटी को भी उतार दिया है।  इसकी शुरूआती प्राइस 16.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। एमजी हेक्टर और एमजी हेक्टर प्लस 6-सीटर पेट्रोल के साथ सीवीटी का ऑप्शन उपलब्ध है। इनके दो वेरिएंट स्मार्ट और शार्प में सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। सीवीटी ऑप्शन शामिल होने के चलते ग्राहक अब 2021 एमजी हेक्टर पेट्रोल लाइनअप को कुल चार ऑप्शंस एमटी, हाइब्रिड एमटी, सीवीटी और डीसीटी में चुन सकेंगे।

एक्सटीरियर व इंटीरियर में बदलाव

2021 एमजी हेक्टर में फ्रंट ग्रिल पर स्टड एलिमेंट्स और क्रोम सराउंड के साथ नई फिनिशिंग की गई है। पीछे की तरफ इसमें ब्लैक एप्लीक दी गई है, वहीं इसके पुराने मॉडल में रियर साइड पर रिफ्लेक्टर स्ट्रिप मिलती थी। राइडिंग के लिए इस एसयूवी कार में बड़े 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें नई फ्रंट और रियर स्कफ प्लेट्स भी दी है। नई हेक्टर कार के साथ ड्यूल-टोन एक्सटीरियर पेंट ऑप्शन भी मिलता है।

इसके केबिन में शेम्पेन और बेज अपहोल्स्ट्री दी गई है जो इंटीरियर को एकदम फ्रेश अहसास दिलाती है। 2021 एमजी हेक्टर में वायरलैस चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीटें और ऑटो डिमिंग आईआरवीएम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। एमजी ने अपने वॉइस असिस्टेंट सिस्टम को भी अपडेट किया है जिससे 35 हिंगलिश कमांड को आसानी से समझा जा सके। इसके अलावा इस गाड़ी में एक्सटरनल वाई-फाई कनेक्टिविटी और स्मार्टवॉच कम्पेटिबिलिटी भी मिलती है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें 25 से ज्यादा स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें से कई सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स हैं।

अच्छे कम्फर्ट के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी

2021 एमजी हेक्टर सीवीटी में 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 143 पीएस और 250 एनएम है। यह हेक्टर के मैनुअल और डीसीटी वर्जन में मिलने वाला ही रिफाइंड इंजन है। नई एमजी हेक्टर सीवीटी में 8-स्पीड गियरबॉक्स और दो ड्राइविंग मोड ईको और स्पोर्ट दिए गए हैं। ईको मोड में अधिकतम फ्यूल एफिशिएंसी मिलती है, वहीं स्पोर्ट मोड थ्रॉटल रिस्पांस को शार्प कर देता है जिससे ड्राइविंग का एक अलग ही मज़ा आता है। 

एआरएआई के अनुसार यह गाड़ी 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इसका सीवीटी गियरबॉक्स फ्यूल की खपत कम करता है और सिटी ड्राइविंग के दौरान काफी काम का साबित होता है। सिटी ट्रैफिक में यह गाड़ी एकदम आरामदायक ड्राइविंग एक्सपीरिएंस देती है। सीवीटी गियरबॉक्स ऑप्शन शामिल होने के चलते एमजी हेक्टर देश की पहली एसयूवी कार बन गई है जिसमें इंजन के साथ दो ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस मिलते हैं। 

अच्छा ओनरशिप एक्सपीरिएंस

2021 एमजी हेक्टर सीवीटी के साथ एमजी शील्ड पैकेज भी मिलता है जिसके चलते ग्राहकों को बेस्ट ओनरशिप एक्सपीरिएंस मिल पाता है। इस गाड़ी के साथ 5-साल या अनलिमिटेड की वारंटी, 5 साल की रोडसाइड असिस्टेंस सुविधा और बिना लेबर कॉस्ट के पहली पांच पीरियोडिक सर्विसेज़ भी मिल रही है। इसके अलावा कम मेंटेनेंस कॉस्ट (पेट्रोल के लिए 45 पैसे/किलोमीटर) और बड़े डीलरशिप नेटवर्क (250 टचपॉइंटस) के साथ एमजी हेक्टर अपने ग्राहकों को एक अच्छा ओनरशिप और सर्विस एक्सपीरिएंस दे रही है। एमजी हेक्टर सीवीटी के बारे में ज्यादा जानने के लिए आज ही नज़दीकी एमजी डीलरशिप पर संपर्क करें और इस कार की टेस्ट ड्राइव लेकर परफॉर्मेंस और ड्राइविंग एक्सपीरिएंस का अनुभव लें।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
13% की बचत करें! पुरानी एमजी कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध एमजी हेक्टर के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?