• सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 फ्रंट left side image
1/1
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022
    + 86फोटो
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022
    + 6कलर
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022

कार बदलें
Rs.32.24 - 33.78 लाख*

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)18.6 किमी/लीटर
इंजन (तक)1997 सीसी
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
बूट स्पेस580
एयर बैगyes

सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 के विकल्पों की कीमतें देखें

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 फील1997 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.6 किमी/लीटरEXPIRED Rs.32.24 लाख* 
सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 फील dualtone1997 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.6 किमी/लीटरEXPIRED Rs.32.74 लाख* 
सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 शाइन1997 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.6 किमी/लीटरEXPIRED Rs.33.78 लाख* 
सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 शाइन dualtone1997 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.6 किमी/लीटरEXPIRED Rs.33.78 लाख* 
सभी वेरिएंट देखें

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 रिव्यू

फ्रैंच कार मेकर सिट्रोएन भारत में सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के साथ एंट्री ले ली है। भारत में जब भी कोई नई कंपनी अपनी नई कार लेकर के आती है तो सबसे पहले एक ही सवाल जहन में आता है। वो ये कि जब पहले से ही यहां इतने मॉड्ल्स मौजूद हैं तो फिर नई कार में खास क्या होगा? मगर वाकई सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एक खास कार ही है जो भारतीय ग्राहकों को जरूर पसंद आएगी। हम इस कार का रोड टेस्ट कर चुके हैं जिसकी खूबियों और खामियों के बारे में आप जानेंगे यहां:

एक्सटीरियर

सी5 एयरक्रॉस दिखने में काफी आकर्षक है। ये काफी हद तक मिनी कंट्रीमैन की याद दिलाती है। इसके ​एक्सटीरियर में काफी सारे ऐसे एलिमेंट्स मौजूद हैं जो भारत में उपलब्ध किसी दूसरी एसयूवी में आपको नजर नहीं आएंगे। 

इसके फ्रंट प्रोफाइल में आपको कंपनी की कोई ब्रांडिंग नजर नहीं आएगी, मगर जब आप गौर करेंगे तो पाएंगे कि इसकी फ्रंट ग्रिल ही कंपनी के लोगो जैसी लग रही है। इसमें ओवल एसेंट्स भी दिए गए हैं जिससे इसके लुक्स हटकर नजर आते हैं। वहीं इसमें विंडोलाइन पर सी शेप क्रोम गार्निशिंग भी की गई है जो काफी कूल नजर आती है। इसके अलावा इस कार में 18-इंच के अलॉय (235/55 अर18) व्हील्स दिए गए हैं। 

बता दें कि सी5 एयरक्रॉस का साइज भी अच्छा खासा है। ये अपने सेगमेंट में मौजूद दूसरी कारों के मुकाबले थोड़ी बड़ी है। इसकी साइज पर डालते हैं एक नजर:

साइज सिट्रॉएन सी 5 एयरक्रॉस जीप कंपास हुंडई ट्यूसॉन
लंबाई 4,500मिलीमीटर 4,395मिलीमीटर 4,480मिलीमीटर
चौड़ाई 2,099मिलीमीटर 1,818मिलीमीटर 1,850मिलीमीटर
ऊंचाई 1,710मिलीमीटर 1,640मिलीमीटर 1,660मिलीमीटर
व्हीलबेस 2,730मिलीमीटर 2,636मिलीमीटर 2,670मिलीमीटर

एक ध्यान दिए जाने वाली बात ये है कि ऊपर तस्वीर में नजर आ रहा सी5 एयरक्रॉस का फील वेरिएंट टॉप वेरिएंट शाइन से अलग है क्योंकि इसके टॉप वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ और एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। 

इसके डिजाइन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि हर एलिमेंट्स यहां दूसरी कारों के मुकाबले अलग तरह के हैं। इसमें रूफरेल्स जैसे दिखने वाले सर्फबोर्ड माउंट्स दिए गए हैं और 3 डी एलईडी टेललैंप वाकई 3डी इफेक्ट भी देता है। कुल मिलाकर सी5 एयरक्रॉस दूसरी कारों से हटकर डिजाइन लिए हुए सामने आएगी। 

इंटीरियर

  • ऐसा लगता है कि इसका केबिन लेआउट लेफ्ट हैंड ड्राइव कार को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया नजर आता है। गियर सलेक्टर और पुश बटन स्टार्टर ड्राइवर से ज्यादा फ्रंट पैसेंजर के करीब ज्यादा नजर आते हैं। 

  • इंटीरियर के लगभग हर एलिमेंट्स में स्क्वायर शेप दी गई है। उदाहरण के तौर पर इसमें दिए एसी वेंट्स दो स्क्वायर में बंटे हैं, सीट, डोर हैंडल्स और डोर पैड की डिजाइन में भी स्कवायर शेप में नजर आएगी। वहीं स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और हॉर्न पैड को भी स्क्वायर शेप दिया गया है। स्टीयरिंग का टॉप और बॉटम पार्ट फ्लैट रखा गया है। 

चलों कुछ सवालों के साथ आपको समझाते हैं इसके इंटीरियर के बारे में..

ये प्रीमियम है या लग्जरी?

इसके केबिन को प्रीमियम लेवल का माना जा सकता है। इसमें डैशबोर्ड, डोर पैड्स और सेंटर कंसोल पर सॉफ्ट टच प्लास्टिक का अच्छे से इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके केबिन का लेआउट भी काफी शानदार है। हमने इसको लग्जरी इसलिए नहीं माना क्योंकि नई जीप कंपास के केबिन ने हमें वो वाली फीलिंग दी थी जो ये नहीं दे पाई।

यदि इसके डैशबोर्ड के ऊपरी हिस्सो में भी सॉफ्ट टच प्लास्टिक, पैसेंजर साइड पर सॉफ्ट लैदर पैड और सीटों में अच्छी ग्रेडिंग के लैदर का इस्तेमाल किया जाता तो ये काफी रिच साबित होता। 

क्या स्पेस की है कोई कमी?

कार के साइज के हिसाब से सी5 एयरक्रॉस में स्पेस की कोई कमी नहीं नजर आती है। इसमें 5 लोग आराम से बैठ सकते हैंं। इसमें अच्छा खासा हेडरूम, शोल्डर रूम दिया गया है। वहीं नीरूम स्पेस भी काफी अच्छा है जहांं 6 फुट तक के लंबे व्यक्ति आराम से अपने पैर फैलाकर बैठ सकते हैं। 

इसके अलावा सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस में फ्लेक्सी सीटिंग का फायदा भी मिलता है। इसकी सेकंड रो को तीन अलग अलग सीटों में बांटा जा सकता है जो स्लाइड, रिक्लाइन और फोल्ड भी की जा सकती है, वहीं हर सीट पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट का फीचर भी दिया गया है। इस सीटिंग अरेंजमेंट से रियर पैसेंजर्स ज्यादा कंफर्टेबल होकर बैठ सकते हैं। 

क्या कंफर्टेबल है ये कार?

इस कार की सबसे बड़ी यूएसपी इसकी सीट्स हैं। ये काफी सॉफ्ट हैं जहां पैसेंजर्स घंटों तक कंफर्टेबल होकर बैठ सकते हैं। 

क्या प्रैक्टिकल है ये कार?

इस मोर्चे पर सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस में छोटी मोटी खामियां जरूर नजर आई हैं। इसमें 580 लीटर का स्टैंडर्ड बूट स्पेस दिया गया है, वहीं सेकंड रो सीट को आगे खिसकाने के बाद आप 720 लीटर का एक्सट्रा स्पेस भी तैयार कर सकते हैं। वहीं सेकंड रो सीट को फोल्ड करने के बाद 1630 लीटर का स्पेस तैयार किया जा सकता है। इसके अलावा इसकी फ्रंट रो में दो कपहोल्डर दिए गए हैं, वहीं फ्रंट आर्मरेस्ट के नीचे भी छिटपुट सामान रखने के लिए स्टोरेज स्पेस दिया गया है। 

हालांकि डोर पॉकेट्स की शेप काफी अजीब सी रखी गई है जिसमें 1 लीटर की बोतल को फिट करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा इसमें सनग्लास होल्डर और रियर आर्मरेस्ट जैसे एलिमेंट्स भी नहीं दिए गए हैं। सिट्रॉएन यदि इसकी रियर सीट्स को कुछ इंच पीछे रखते हुए बूट स्पेस से थोड़ा बहुत समझौता कर लेती तो शायद रियर पैसेंजर्स को और भी बेहतर नीरूम स्पेस मिल सकता था। 

टेक्नोलॉजी 

एक एक कर नजर डालते हैं इसकी सी5 एयरक्रॉस की पूरी लिस्ट पर:

8 इंच टचस्क्रीन

इसकी स्क्रीन काफी बड़ी है जहां आप के लिए फॉन्ट्स को पढ़ना काफी आसान है, हालांकि इस सिस्टम में दी गई डिस्प्ले कुछ आउटडेटेड सी लगती है। इसमें होम स्क्रीन के बजाए म्यूजिक, नेविगेशन, फोन सेटिंग्स, कार सेटिंग्स और यहां तक कि क्लाइमेट कंट्रोल के लिए भी स्क्रीन के नीचे टच बेस्ड टैब्स  दिए गए हैं। मगर इसमें इनबिल्ट वॉइस कमांड फंक्शन का फीचर मौजूद नहीं है।

कुल मिलाकर इसका सिस्टम यूजर फ्रेंडली तो बिल्कुल नहीं है और इसे समझने के लिए भी हमें काफी समय लगा। इसमें एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिरर लिंक कनेक्टिविटी दी गई है। 

12.3 इंच डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

इसकी ये स्क्रीन दिखने में काफी अच्छी लगती है जो अलग अलग लेआउट्स: पर्सनल, मिनिमम और डायल्स से लैस है। आश्चर्य की बात ये है कि इसमें एनलॉग डिस्प्ले ऑप्शन नहीं दिया गया है, यानी स्पीडोमीटर और टेकोमीटर के लिए कोई रेगुलर डायल्स नहीं दिए गए हैं। चूंकि कार में ईको और स्पोर्ट मोड दिए गए हैं जो डिस्प्ले पर शो नहीं होते हैं। 

रियर एसी वेंट्स के साथ ड्यूल जोन एसी

जैसा कि हमने पहले भी बताया एसी को आप टचस्क्रीन से भी ऑपरेट कर सकते हैं। ये आपको दो स्टेप्स में करना होगा, पहले आपको स्क्रीन के नीचे दिए गए सेंसर को टैप करना है और उसके बाद डिस्प्ले पर शो होने वाली सेटिंग्स को एडजस्ट करना है। 40 डिग्री के तापमान में भी इसका एसी गजब की कूलिंग देता है, मगर इस दौरान ये आवाज भी बहुत करता है।

पावर्ड ड्राइवर सीट

इसमें ना तो मेमोरी सेटिंग दी गई है और ना ही को ड्राइवर पावर्ड सीट दी गई है। को ड्राइवर सीट को मैनुअली एडजस्ट करने का ही फंक्शन दिया गया है, वहीं आप बैकरेस्ट को जॉग डायल से एडजस्ट कर सकते हैं। ऐसे में आपको यदि कुछ डिग्री तक सीट को रिक्लाइन करना हो और उसे वापस से सीधा करना हो तो ये काम काफी पेचीदा सा लगेगा। 

पावर्ड टेलगेट

ये फीचर केवल गाड़ी के टॉप वेरिएंट शाइन में ही दिया गया है जिसमें हैंड्स फ्री फंक्शन भी मिलता है। ऐसे में यदि आपके हाथों में खूब सारा सामान हो तो बस आपको अपना पैर बंपर के नीचे रखना होगा जिसके बाद बूट अपने आप खुल जाएगा। 

अन्य फीचर्स

ऑटो डिमिंग आईआरवीएम पैनोरमिक सनरूफ
टिल्ट एंड रीच एडजस्टेबल स्टीयरिंग  पुश बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट की
6 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम लैदर फेब्रिक अपहोल्स्ट्री
क्रूज कंट्रोल एंटी पिंच के साथ वन टच अप/डाउन पावर विंडो
ऑटोमैटिक हेडलैंप्स ऑटो वायपर

इन फीचर्स की है कमी

इस एसयूवी में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड सीट्स और वायरलैस फोन चार्जर जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें डैशचैम का फीचर भी नहीं दिया गया है और ये फीचर तो भारत जैसे देशों में काफी काम का साबित होता है। 

सुरक्षा

सी5 एयरक्रॉस में लगभग सभी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। यूरो एनकैप की ओर से इस कार को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। जिस वर्जन का टेस्ट लिया गया था उसमें ऑटो इमरजैंसी ब्रेकिंग और लेन डिपार्चर कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं जो कि इसके इंडियन वर्जन में नहीं दिए गए हैं। 

एबीएस एवं ईबीडी फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स
6 एयरबैग्स रियर कैमरा
कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉगलैंप्स रियर फॉगलैंप्स
फ्रंट और रियर सीट पर आईएसओफिक्स माउंट्स ईएसपी एंड ट्रैक्शन कंट्रोल
हिल होल्ड हिल डिसेंट कंट्रोल
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग

परफॉरमेंस

सी5 एयरक्रॉस मे केवल एक 2.0 लीटर डीजल मिलेगा, जिसके साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसका इंजन स्पेसिफिकेशन कुछ इस प्रकार से है:  

स्पेसिफिकेशन सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस जीप कंपास हुंडई ट्यूसॉन
डीजल इंजन 2.0 लीटर,4 सिलेंडर 2.0 लीटर,4 सिलेंडर 2.0 लीटर,4 सिलेंडर
पावर 177पीएस 172पीएस 185पीएस
टॉर्क 400एनएम 350एनएम 400एनएम
ट्रांसमिशन 8-स्पीड ऑटोमैटिक 6-स्पीड मैनुअल / 9-स्पीड ऑटोमैटिक 8-स्पीड ऑटोमैटिक
ऑल व्हील ड्राइव/4x4 केवल फ्रंट व्हील ड्राइव उपलब्ध उपलब्ध

इसका इंजन काफी स्मूद तरीके से पावर डिलीवर करता है और आप को ओवरटेकिंग के लिए कोई खास तैयारी करने की जरूरत नहीं पड़ती है। रोजाना की ड्राइविंग के हिसाब से सी5 एयर​क्रॉस काफी अच्छी एसयूवी है। कंपनी ने इसमें डबल लैमिनेटेड फ्रंट विंडो देकर केबिन नॉइस इंसुलेशन पर भी अच्छा काम किया है।

इसके इंजन की परफॉर्मेंस ने हमें काफी खुश किया और इसका गियरबॉक्स भी शानदार तरीके से रिस्पॉन्स देता है। ये हमेशा आपको एक सही गियर पर चलते रहने में मदद करता है। इसमें पैडल शिफ्टर का फीचर भी दिया गया है जिसकी हमें तो कोई जरूरत महसूस नहीं हुई। 

ऑफ रोडिंग के लिए इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल बेस्ड ऑफ रोड मोड्स स्नो, मड और सैंड दिए गए हैं। वहीं इसमें 230 मिलीमीटर का शानदार ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। मगर आप ऑफ रोडिंग के लिए इसे बहुत ही ज्यादा चुनौतीपूर्ण जगहों पर ना लेकर जाएं क्योंकि कहीं ना कहीं ये एक अर्बन एसयूवी ही है। 

राइड और हैंडलिंग

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस में प्रोग्रेसिव कुशन सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। ये सस्पेंशन काफी अच्छे हैं जो खराब सड़कों और गड्ढों से आने वाले झटकों को एब्सॉर्ब कर लेते हैं। 

आपको तेज स्पीड पर किसी बंपर के ऊपर से गुजरते वक्त सस्पेंशन की आवाज सुनाई देगी, मगर आपको वह उछाल केबिन में महसूस नहीं होगा। धीमी स्पीड पर आपको ये काफी सॉफ्ट लगेंगे जहां आप साइड टू साइड मूवमेंट को महसूस भी करेंगे, मगर कुल मिलाकर इसके सस्पेंशन काफी अच्छे है। 

कॉर्नर्स पर आपको स्टीयरिंग व्हील थोड़े भारी जरूर लगेंगे और कुछ बॉडी रोल भी आप महसूस कर सकते हैं। इस कार में कंफर्ट पर ज्यादा ध्यान दिया गया है और आप स्पोर्टी ड्राइविंग के शौकीन है तो फिर आपको जीप कंपास और फोक्सवैगन टिग्वान की तरफ देखना चाहिए।

वेरिएंट

भारत में सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस की कीमत 29.90 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि सी5 एयरक्रॉस टॉप मॉडल की प्राइस 31.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस एसयूवी को दो वेरिएंट फील और शाइन में पेश किया गया है। 

सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस को एक अच्छी फैमिली एसयूवी कहा जा सकता है। इसमें 5 पैसेंजर्स आराम से बैठ सकते हैं और खूब सारा लगेज भी रखा जा सकता है। इसका इंजन काफी अच्छी परफॉर्मेंस देता है और राइड भी काफी कंफर्टेबल है। वहीं इसके डिजाइन की तो जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। 

हालांकि इसमें कुछ फीचर्स की कमी भी है, इसमें नीरूम स्पेस की भी कमी लगती है। ये एसयूवी रोजना की ड्राइविंग के हिसाब से जितनी परफैक्ट है, उतनी ही ये लंबी यात्राओं पर ले जान के लायक भी है। 

अगर 2 व्हील ड्राइव वाली सी5 एयरक्रॉस की प्राइस पर गौर करें तो ये जीप कंपास 4x4 डीजल ऑटोमैटिक और हुंडई ट्यूसॉन ऑल व्हील ड्राइव डीजल ऑटोमैटिक से काफी महंगी साबित होती है। यहां तक कि इसकी प्राइस कुछ 7 सीटर कारों के बराबर भी है। ऐसे में हमारी नजर में इसकी ज्यादा प्राइस को देखकर शायद ग्राहक कुछ दूसरे ऑप्शंस देख सकते हैं। 

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • काफी यूनीक है इसका स्टाइल
  • कंफर्ट लेवल काफी अच्छा
  • ड्राइव करने में काफी आसान
  • बेस वेरिएंट तक में दिए गए हैं अच्छे खासे फीचर्स
  • बड़े बूट स्पेस वाली एक परफैक्ट 5 सीटर कार

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • आउटडेटेड लगता है इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • वेंटिलेटेड सीट्स,360 डिग्री कैमरा,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,वायरलैस फोन चार्जर जैसे फीचर्स की कमी
  • ऑल व्हील ड्राइव एंव पेट्रोल इंजन का नहीं दिया गया है आॅप्शन

एआरएआई माइलेज18.6 किमी/लीटर
सिटी माइलेज12.42 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपडीजल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1997
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)174.33@3750rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)400nm@2000rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)580
फ्यूल टैंक क्षमता52.5
बॉडी टाइपएसयूवी
ग्राउंड क्लीयरेंस अनलेडन230mm

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 यूज़र रिव्यू

4.1/5
पर बेस्ड46 यूजर रिव्यू
  • सभी (46)
  • Looks (13)
  • Comfort (6)
  • Mileage (6)
  • Engine (3)
  • Interior (2)
  • Space (6)
  • Price (24)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Citroen C5 Has Great Features

    Keeping your comfort in mind, the Citroen C5 offers a lot of great features. So that you can travel long distances with ease. This car also gives you good mileage. In thi...और देखें

    द्वारा suraj kumar
    On: Sep 22, 2022 | 44 Views
  • Very Strong Build Quality- Citroen C5

    No mechanical changes have been made to the Citroen C5 Aircross facelift. It gets the same 2.0-litre diesel engine as before, the company claims that its mileage is ...और देखें

    द्वारा yash jain
    On: Sep 15, 2022 | 57 Views
  • Fantastic Car

    Overall fantastic deal. I like the style of its interior. Although it is an expensive package, the quality of material used in the car justifies its price. I wish pe...और देखें

    द्वारा jitesh chugh
    On: May 28, 2022 | 1059 Views
  • Best Car Under 40 Lakh

    For those crying over the price or lack of features, I wonder how many of you actually drove this car. If you did, you will know that it is worth every penny. It has all ...और देखें

    द्वारा siddharth vishwanathan
    On: Feb 02, 2022 | 2112 Views
  • Over Priced And Over Hyped.

    Already it has launched with over price and again the price has hiked which helps the company to shut off in India. Waiting for facelifted Tuscon.

    द्वारा amruth
    On: Jan 14, 2022 | 90 Views
  • सभी सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 रिव्यूज देखें

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : सिट्रोएन ने सी5 एयरक्रॉस की प्राइस में इजाफा किया है जिसके चलते यह गाड़ी 98000 रुपये तक महंगी हो गई है।

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस प्राइस : भारत में सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस की कीमत 32.23 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि सी5 एयरक्रॉस टॉप मॉडल की प्राइस 33.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस वेरिएंट्स : सिट्रोएन की यह एसयूवी कार कुल दो वेरिएंट्स फील और शाइन में आती है।

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस सीटिंग कैपेसिटी : यह 5 सीटर कार है, ऐसे में इसमें पांच पैसेंजर बैठ सकते हैं।

सिट्रोइन सी5 एयरक्रॉस पावरट्रेन : इस फोर व्हीलर गाड़ी में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 177 पीएस और 400 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी कार 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

सिट्रॉइन सी5 एयरक्रॉस फीचर्स : इस 5 सीटर एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और किक-टू-ओपन पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और 6-स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस सेफ्टी : पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग फीचर दिए गए हैं।

इनसे है मुकाबला : सेगमेंट में सिट्रॉन की इस मिड-साइज़ एसयूवी कार का मुकाबला फोक्सवैगन टिग्वान और हुंडई ट्यूसॉन से है।

और देखें
space Image

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 वीडियोज़

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 3 वीडियो उपलब्ध हैं. सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Citroën C5 AirCross | First Drive Review | PowerDrift
    Citroën C5 AirCross | First Drive Review | PowerDrift
    अप्रैल 14, 2021
  • Citroen C5 AirCross India Review | French Accent with an Indian Vibe
    Citroen C5 AirCross India Review | French Accent with an Indian Vibe
    अप्रैल 14, 2021
  • Citroën India | Hello, you! Welcome to India! | PowerDrift
    Citroën India | Hello, you! Welcome to India! | PowerDrift
    अप्रैल 14, 2021

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 फोटो

  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Front Left Side Image
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Side View (Left)  Image
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Rear Left View Image
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Front View Image
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Rear view Image
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Grille Image
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Headlight Image
  • Citroen C5 Aircross 2021-2022 Taillight Image
space Image
space Image

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2021-2022 न्यूज़

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • हाल ही में पूछे गए सवाल

citroen c5 aircross? में Where to buy Michelin 235\/55R18 primacy 3st offered

Savan asked on 16 Jul 2021

For this, we would you either have a word with Michelin or with the nearest auth...

और देखें
By Cardekho experts on 16 Jul 2021

Which आईएस वन comfortable सिट्रोएन C5 Aircross or मर्सिडीज GLA?

NADEEM asked on 12 Jun 2021

Both the cars are comfortable. The Citroen C5 Aircross comes across as a great f...

और देखें
By Cardekho experts on 12 Jun 2021

आईएस सिट्रोएन C5 Aircross worth buying?

Jacob asked on 11 Jun 2021

Yes, Citroen C5 Aircross is a good pick. The C5 Aircross is different. The desig...

और देखें
By Cardekho experts on 11 Jun 2021

The DW10 FC engine means what?

RM asked on 25 Mar 2021

Citroen has equipped the India-spec C5 Aircross with a 2.0-litre DW10 FC diesel ...

और देखें
By Cardekho experts on 25 Mar 2021

What आईएस the cc का Citreon C5 Aircross

Sai asked on 13 Mar 2021

Citroen C5 Aircross will be equipped with a 2.0-litre diesel engine mated to an ...

और देखें
By Cardekho experts on 13 Mar 2021

ट्रेंडिंग सिट्रोएन कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience