सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस : कंफर्ट के मामले में दूसरी कारों पर भारी पड़ेगी ये कार

प्रकाशित: अप्रैल 06, 2021 11:38 am । sponsoredसिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस

  • 69 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फ्रेंच कार कंपनी सिट्रोएन दुनियाभर में कस्टमर सेंट्रिक अप्रोच के लिए जानी जाती है। कंपनी आकर्षक दिखने वाली कारें तैयार करती हैं जो पैसेंजर्स को अच्छा कम्फर्ट भी देती हैं।  सिट्रॉइन अब भारतीय बाजार में भी जल्द कदम रखने वाली है। कंपनी ने हाल ही में एक सर्वे किया था जिसमें यह पाया गया कि 92% भारतीय काम पर जाने के लिए रोज़ाना के आवागमन में असहज महसूस करते हैं। यह सर्वे कुल 10 शहरों में आयोजित किया गया था जिसमें 1801 लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें यूजर्स को उम्र, लिंग और कई दूसरे डेमोग्रफिक्स के हिसाब से बांटा गया था।

एकत्रित आंकड़ों के एनालिसिस से पता चला है कि 92 प्रतिशत महिलाएं और 91 प्रतिशत पुरुष को रोजाना के आवागमन में परेशानी होती है। इसकी वजह पीठ में दर्द, गर्दन में दर्द और पोस्चरल दर्द बताई गई है, जिसे 49 प्रतिशत यूजर्स ने महसूस किया। वहीं, 70% लोगों ने कार में स्टोरेज और स्टोरेज स्पेस की कमी की शिकायत की जो उन्हें खासकर लॉन्ग ड्राइव के दौरान महसूस हुई। इस स्टडी में एक बात और पता चली वो ये कि 59% लोग कार में प्लायंट सस्पेंशन व कम्फर्टेबल सीटिंग जैसे महत्वपूर्ण एलिमेंट्स को ढूंढ़ते हैं और फिर ऐसी ही कार खरीदते हैं।

सिट्रोएन अब भारतीय बाजार के लिए सी5 एयरक्रॉस एसयूवी को तैयार कर रही है। इस कार को जल्द भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। इस एसयूवी में कंपनी के यूनीक सिग्नेचर फीचर्स दिए जाएंगे। सी5 एयरक्रॉस एसयूवी में सिट्रोएन एडवांस्ड कम्फर्ट प्रोग्राम दिया जाएगा जिसके चलते भारतीय ग्राहकों को कई सारे यूनीक बेनिफिट्स भी मिल सकेंगे।

1) फ़्लाइंग कारपेट इफेक्ट : सी5 एयरक्रॉस कार में प्रोग्रेसिव हाइड्रॉलिक कुशन सस्पेंशन सिस्टम दिया जाएगा जिसके चलते पैसेंजर्स को रोड के गड्ढों और स्पीड ब्रेकर्स के बारे में बिलकुल भी महसूस नहीं होगा। इस कार के सस्पेंशन दो हाइड्रॉलिक स्टॉप (एक कम्प्रेशन के लिए और दूसरा रिबाउंड के लिए) के साथ आएंगे। इसका प्रोग्रेसिव हाइड्रॉलिक कुशन सस्पेंशन सिस्टम रोड कंडीशन के अनुरूप बदलता रहता है। ऐसे में पैसेंजर्स को बेहतरीन कम्फर्ट मिल सकेगा, साथ ही ड्राइविंग के दौरान उबड़ खाबड़ रोड़ के झटके भी महसूस नहीं होंगे।

2) कम्फर्टेबल व प्रैक्टिकल केबिन : सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी में अकॉस्टिक विंडस्क्रीन और फ्रंट विंडो ग्लासेज़ दिए गए हैं जो इसके कम्फर्ट लेवल को बढ़ा देते हैं। इसमें मेमोरी फोम सीटें और तीन फुली एडजस्टेबल और रिक्लाइनिंग रियर सीटें दी गईं हैं। इसके अलावा इसमें रियर सीटों पर फुली फोल्ड फ्लैट फीचर और बड़ा बूट स्पेस भी मिलता है जिसके चलते इसमें लगेज को आसानी से रखा जा सकता है।

3) पैनोरमिक सनरूफ : इस कार का बड़ा पैनोरमिक सनरूफ फीचर बाहर का रिलैक्सिंग व्यू दिखाने में सक्षम है। इस फीचर के चलते इसका केबिन एकदम फ्रेश व हवादार लगता है। सनरूफ इसके स्पेशियस केबिन को कॉम्प्लीमेंट देता है और इसके चलते इस एसयूवी का लुक बेहद आकर्षित लगता है।

4) वॉल्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स : सी5 एयरक्रॉस एसयूवी में ग्रिप कंट्रोल सिस्टम जैसी सेफ्टी टेक्नोलॉजी भी दी गई है। इसके अलावा इसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम पार्क असिस्ट के साथ दिया गया है जो ड्राइवर को केवल एक्सेलेरेटर और ब्रेक के साथ कार को पार्क करने में मदद करता है। वहीं, स्टीयरिंग ऑपरेशंस एसयूवी द्वारा ही हैंडल होते हैं।

5) फीचर्स : यह एक फीचर लोडेड कार है। इसमें 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले सिस्टम, इंजन स्टार्ट व स्टॉप, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और फोन मिररिंग से लैस 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रिक टेलगेट (फुट ऑपरेट) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है। इसमें स्मूद और फ्यूल-एफिशिएंट ड्राइव के लिए शिफ्ट और पार्क वायर कंट्रोल भी दिया गया है।

सिट्रोएन ने अपने प्रोडक्ट डेवलपमेंट अप्रोच में कस्टमर के कम्फर्ट का पूरा ध्यान रखा है। भारतीय ग्राहकों को अब इस ब्रांड की नई कार के साथ जल्द वर्ल्ड क्लास एक्सपीरिएंस मिल सकेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience