स्कोडा स्लाविया: फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

Published On मार्च 03, 2022 By भानु for स्कोडा स्लाविया

skoda slavia review

भारत में सेडान सेगमेंट की पॉपुलैरिटी अब काफी कम हो गई है। सेडान कारों का मार्केट अलग-अलग सेगमेंट में आई नई नई एसयूवी कारों ने गिराया है। दूसरी तरफ सियाज जैसी कार को तो अब तक जनरेशन अपडेट भी नहीं मिला है। वहीं वरना में आई20 से भी कम स्पेस मिलता है तो होंडा सिटी में ग्राउंड क्लीयरेंस कम दिया गया है जिसे आप सेमी अर्बन या रूरल एरिया के खराब रास्तों पर नहीं ले जा सकते हैं। ऐसे में यहां इंडिया फोकस्ड सेडान की काफी जरूरत थी जो एक ऑल राउंडर पैकेज के तौर खुद को स्थापित कर सके। 

ऑन पेपर्स तो स्कोडा स्लाविया में ये सब खूबियां नजर आ रही है और ऐसा लग रहा है कि ये भारतीय परिस्थितियों के अनुसार अच्छी साबित हो सकती है। पावरफुल इंजन ऑप्शंस, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस और प्रैक्टिकल केबिन के साथ लंबी फीचर लिस्ट वाली ये कार काफी ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है। अब सवाल ये उठता है कि एसयूवी कारों की भीड़ में स्लाविया खुद को कैसे कर पाएगी साबित, ये हम जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यु में:

लुक्स

skoda slavia review

दिखने में स्लाविया ऑक्टाविया का ही छोटा वर्जन नजर आती है। इसमें दमदार बोनट, आक्रामक फ्रंट ग्रिल और स्पोर्टी बंपर जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसमें दिए गए एलईडी हेडलैंप्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स की डीटेलिंग भी काफी अच्छी लगती है, वहीं बेहतर रोशनी के लिए हेलोजन बल्ब भी दिए गए हैं। इसके फेवर में जो एक और चीज जाती है वो है इसका साइज। 2022 में लॉन्च हुई ऑक्टाविया से ये काफी बड़ी नजर आती है। अपने मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों से स्लाविया ज्यादा चौड़ी, ज्यादा ऊंची और ज्यादा व्हीलबेस वाली कार है। 

साइड से तो ये पूरी ऑक्टाविया जैसी ही नजर आती है। बड़े ग्लास एरिया, स्ट्रॉन्ग शोल्डर लाइन और ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ छोटे साइज के 16 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ इसका साइज वाकई बड़ा लगता है। इसके ये ड्युअल टोन व्हील्स दिखने में काफी आकर्षक हैं। 

इसके बैक प्रोफाइल की बात करें तो यहां एलईडी हाइलाइट्स वाले टेललैंप्स दिए गए हैं और बूट के बीच में स्कोडा नाम के लैटर्स से इसे काफी ज्यादा प्रीमियम लुक मिलता है। एक और अच्छी बात ये भी है कि इसके रियर में इंजन और वेरिएंट की बैजिंग नहीं दी गई है। हालांकि यदि आप ये जानने के इच्छुक हैं कि जो मॉडल आप देख रहे हैं वो 1.0 लीटर वेरिएंट है या ज्यादा पावरफुल 1.5 लीटर वेरिएंट है तो इसके बारे में आपको रियर बंपर के नीचे देखने के बाद पता चलेगा। इसके 1.5 लीटर वेरिएंट में ड्युअल टिप एग्जॉस्ट जबकि 1.0 लीटर वेरिएंट में सिंगल टिप दी गई है। हमारा मानना है कि स्कोडा को इस कार के पावरफुल इंजन वाले वेरिएंट को इंजन की बैजिंग देनी चाहिए थी। कुल मिलाकर स्लाविया का रोड प्रजेंस काफी अच्छा है और ये कार आगे से जितनी दमदार नजर आती है पीछे से उतनी ही सोबर लगती है। 

इंटीरियर

skoda slavia review

इसके इंटीरियर के दो पहलू है। एक पर बहुत अच्छे से काम किया गया है तो दूसरे पर ठीक से काम नहीं हुआ है। डिजाइनिंग के पार्ट पर इसका इंटीरियर काफी अच्छा नजर आता है। इसके डैशबोर्ड के लुक्स काफी अच्छे हैं जिनमें ग्लॉस ब्लैक पैनल का इस्तेमाल किया गया है और इसकी पूरी चौड़ाई से एसी वेंट्स तक लंबी ब्रॉन्ज स्ट्रिप भी जा रही है। डैशबोर्ड पर लेयरिंग होने और स्टैंडिंग 10 इंच टचस्क्रीन होने के बावजूद इसकी अपील काफी सिंपल सोबर नजर आती है। इसमें 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जहां थोड़ा बहुत क्रोम का इस्तेमाल भी किया गया है। इसके स्टीयरिंग, गियर शिफ्टर और लैदरेट सीट्स जैसे टचपॉइन्ट्स भी काफी प्रीमियम लगते हैं। 

अब जिन चीजों ने हमें इंप्रेस नहीं किया है वो है हर जगह इस्तेमाल किए गए हार्ड प्लास्टिक। जबकि होंडा सिटी के इंटीरियर में काफी सॉफ्ट और प्रीमियम टच दिए गए हैं। वहीं स्कोडा स्लाविया ब्रॉन्ज स्ट्रिप और एसी वेंट की हाउसिंग में पतले और लो क्वालिटी प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है जो हल्के जोर से भी दब सकते हैं। एक सवाल ये भी उठता है कि एक 16 लाख की कार में सॉफ्ट फोल्डिंग ग्रैब हैंडल क्यों नहीं दिया गया है। वहीं इसके केबिन लाइट बटन भी स्मूद नहीं लगते हैं। तो कुल मिलाकर स्कोडा की इस ओर काम करने की जरूरत है क्योंकि कस्टमर्स आपसे ऐसी क्वालिटी की उम्मीद नहीं करते हैं। 

फीचर्स

skoda slavia review

केबिन एक्सपीरियंस पर जहां स्लाविया थोड़ा निराश करती है तो वहीं इसकी फीचर लिस्ट काफी अच्छी है। इसमें ड्राइवर के लिए ऑटोमैटिक हेडलैंप और वाइपर, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग एडजस्टमेंट, मैनुअल सीट-हाइट एडजस्टमेंट, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री और यहां तक की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले का फीचर कुशाक एसयूवी में नहीं दिया गया है। स्लाविया में दी गई यूनिट कस्टमाइजेबल है जहां आप अपनी पसंद की इंफॉर्मेशन देख सकते हैं। हालांकि इसमें येलो कलर की थीम को बदला नहीं जा सकता है। वहीं कंपनी को ये फीचर 1.0 लीटर और 1.5 लीटर वेरिएंट्स में अलग अलग देना चाहिए था। 

इस नई सेडान कार में एक अच्छे इंटरफेस के साथ 10 इंच स्क्रीन दी गई है। इसमें गाना और बीबीसी न्यूज जैसी एप भी दी गई है जिन्हें इस्तेमाल करने के लिए हॉटस्पॉट कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी। अच्छी बात ये है कि इसमें ऑफ लाइन इन बिल्ट मैप दिए गए हैं। इसके वायरलैस एंड्रॉयड ऑटो में म्यूजिक प्लेबैक में समस्या आती है। ये एक साथ दो ट्रैक प्ले कर देता है और कार का इग्निशन ऑफ होते ही सॉन्ग फोन के स्पीकर पर बजने लगता है। हालांकि वायरलेस एपल कारप्ले में ऐसी कोई समस्या नहीं आती है। वायरलेस चार्जर का फीचर काफी सुविधाजनक लगता है। इसमें दिए गए 8 स्पीकर साउंड सिस्टम का बेस भी काफी अच्छा है। साथ ही में इसमें एंप्लिफायर और बूट माउंटेड सब वूफर का फीचर भी दिया गया है। 

skoda slavia review

इसमें कंफर्ट और केबिन प्रैक्टिकैलिटी फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स और सनरूफ दी गई है। इसमें वायरलेस चार्जिंग पैड को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये स्टोरेज की ज्यादा जगह नहीं घेरता है, वहीं स्लाइडिंग आर्मरेस्ट के अंदर और ड्राइवर साइड पॉकेट के तौर पर स्टोरेज स्पेस दिए गए है। इसमें बड़ा कूल्ड ग्लवबॉक्स दिया गया है जो चीजों को ज्यादा ठंडा नहीं रख  पाता है। इसमें 12 वोल्ट के सॉकेट के साथ सी टाइप चार्जिंग ऑप्शंस रखे गए हैं। स्लाविया में अच्छे खासे फीचर्स दिए गए हैं जिनमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसा फीचर स्टैंडर्ड रखा गया है। इसके अलावा इस कार में 6 एयरबैग, आईएसओफिक्स सीट एंकर, हिल होल्ड, मल्टी कोलिजन ब्रेक और टायर प्रेशर वार्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

रियर सीट्स

एक सेडान कार में रियर सीट का कंफर्टेबल होना बहुत जरूरी है क्योंकि इनकी इमेज ही एक ऐसी कार की बनी हुई है जिसमें इंसान बैठकर कहीं आना जाना ज्यादा पसंद करता है। इस मोर्चे पर स्लाविया एक बेहद शानदार कार साबित होती है। इसका सीट बेस काफी बड़ा है और सीट बैक भी काफी अच्छा है। इससे पूरी बॉडी को ही अच्छा सपोर्ट मिलता है और इसमें बैठने के बाद लंबे सफर के दौरान आपको कोई परेशानी नहीं होगी। यहां स्पेस की भी कोई कमी नहीं है और अच्छा नीरूम, लेग और हेडरूम स्पेस दिया गया है। बड़ा ग्लास एरिया होने की वजह से बाहर की ओवरऑल विजिबिलिटी भी काफी अच्छी मिलती है। इसके अलावा बड़ी विंडोज़, और रियर क्वार्टर ग्लास के साथ साथ लाइफ रूफ लाइनर और सनरूफ होने से केबिन में खुलेपन का अहसास होता है। 

skoda slavia review

इसकी रियर सीट पर तीन लोग बैठ सकते हैं। हालांकि यहां तीन पैसेंजर के बैठने के बाद इनके शोल्डर्स एक दूसरे से जरूर टकराते हैं जिसे कंफर्टेबल सीटिंग पोजिशन नहीं ​कहा जा सकता है। हालांकि दो पैसेंजर्स के बैठने के हिसाब से ये रियर सीट काफी कंफर्टेबल है। यहां आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर, दो टाइप सी पोर्ट्स, रियर रीडिंग लाइट्स, रियर एसी वेंट्स और मोबाइल पॉकेट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मगर इस कार में विंडो शेड्स, रियर विंडस्क्रीन सनशेड का फीचर तो देना ही चाहिए था जो इसके मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों में दिए गए हैं। 

बूट स्पेस

skoda slavia review

433, 385 और 425 ये बूट स्पेस फिगर क्रेटा, कुशाक और हैरियर के हैं। स्लाविया सेडान की बात करें तो इसमें इन सबसे ज्यादा 521 लीटर बूट स्पेस दिया गया है। यहां दो बड़े सूटकेस रखने के बाद भी अच्छा खासा स्पेस बचता है। चूंकि इसका बूट काफी गहरा भी है, इसलिए आप एक सूटकेस के ऊपर दूसरा रख सकते हैं। हालांकि इसकी लोडिंग लिप थोड़ी ऊंची है जिससे भारी सामान रखने में थोड़ा जोर लगाना पड़ता है। 

इंजन और परफॉर्मेंस

skoda slavia review

स्लाविया में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर और 1.5 लीटर 4-सिलेंडर इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं। दोनों ही टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। हमने इसके 1.0 लीटर 6-स्पीड ऑटोमैटिक मॉडल को ड्राइव किया है जिससे जुड़ा एक्सपीरियंस आप जानेंगे आगे:

ये इंजन रैपिड और कुशाक में भी हम देख चुके हैं और इसबार इसे अच्छी तरह से रिफाइन किया गया है। हालांकि स्लाविया में बेहतर इंसुलेशन होने की वजह से ये इंजन और भी अच्छा लगता है। इसके क्रॉल फंक्शन में भी इंप्रूवमेंट आया है। रैपिड में एक्सलरेशन देते ही ये इंजन काफी तेजी से पिकअप लेता था और ट्रैफिक में फिर आपको बार-बार ब्रेक्स लगाने होते थे। स्लाविया में अब इंजन से स्मूद एक्सलेरशन मिलता है। 

skoda slavia review

इसके अलावा स्लाविया काफी स्मूद होकर चलती है। हालांकि ये जल्दी-जल्दी से स्पीड नहीं पकड़ पाती है। रेगुलर ओवरटेकिंग के लिए आपको अच्छी खासी टॉर्क मिल जाती है।

इस कार में आपको पावर की कोई कमी महसूस नहीं होगी। हार्ड एक्सलरेशन देने पर आपको टर्बो जोन में आने का पता अपने आप लग जाएगा। इससे आप जल्दी जल्दी ओवरटेकिंग भी कर सकते है। हालांकि इस दौरान आपको इंजन से हल्का साउंड सुनने को भी मिलेगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो ये काफी स्मूद है। इनकी शिफ्टिंग बड़े आराम से होती है जिससे रिलेक्सड ड्राइविंग देखने को मिलती है। आपको सिटी ड्राइविंग में ​तीसरे, चौथे या पांचवे गियर में होने का बिल्कुल पता नहीं चलेगा। स्लाविया में आइडल इंजन स्टार्ट/स्टॉप और ब्रेक एनर्जी रिक्यूपरेशन का फीचर दिया गया है। ये काफी स्मूदली काम करता है और फ्यूल की बचत भी करता है। इसका माइलेज फिगर कुशाक से बेहतर बताया गया है। 

1.5 लीटर मैनुअल ट्रांसमिशन

इस सेडान के 1 लीटर और 1.5 लीटर इंजन के बीच का फर्क आपको गाड़ी स्टार्ट करते ही पता चल जाएगा। ये काफी स्मूद और नॉइस भी नहीं करता है। रेव्स देते ही इसके रिफाइनमेंट का पता आपको अच्छे से लग जाएगा। ये काफी अच्छे से स्पीड भी पकड़ने लग जाता है। इसका एक्सलरेशन काफी स्मूद है और पावर डिलीवरी की भी आपको कोई कमी महसूस नहीं होगी। इससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस काफी रिलेक्सड रहता है। ओवरटेकिंग के दौरान भी आपको ज्यादा थ्रॉटल इनपुट देने की जरूरत नहीं है। 

इसका एक फायदा ये भी है कि 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के बाद ये 1.5 लीटर इंजन ज्यादा शोर नहीं करता है और पावर की भी कोई कमी महसूस नहीं होती है। हार्ड रेव्स देने पर इसका 1 लीटर इंजन शोर भी करता है और इसमें पावर की कमी भी महसूस होती है। इसके अलावा 1.5 लीटर इंजन में टॉर्क की भी कोई कमी महसूस नहीं होती है। इसका एक्सलेरशन काफी स्ट्रॉन्ग है और रेव्स काफी स्मूद है। वहीं मैनुअल गियरबॉक्स के साथ क्लच काफी लाइट लगता है जिससे ओवरऑल अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। 

इंजन के पावरफुल होने का ये मतलब नहीं कि आपको अच्छा माइलेज फिगर नहीं मिलेगा। कंपनी ने 1.5 लीटर मैनुअल मॉडल का माइलेज फिगर 18.72 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि और ऑटोमैटिक वेरिएंट की फ्यूल एफिशिएंसी 18.41 किलोमीटर प्रति लीटर बताई गई है। 1 लीटर इंजन के मैनुअल मॉडल का माइलेज फिगर 19.47 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमैटिक मॉडल का माइलेज फिगर 18.07 किलोमीटर प्रति लीटर बताया है। इसमें सिलेंडर डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी भी दी गई है जहां दो सिलेंडर को बंद करके फ्यूल की बचत की जा सकती है। 1 लीटर वेरिएंट की तरह  1.5 लीटर स्लाविया हर मोर्चे पर ड्राइवेबल वेरिएंट है। आप भले इसे आराम से ड्राइव करना पसंद करें या इसके साथ स्पोर्टी ड्राइव करें दोनों में सें हम आपको 1.5 लीटर इंजन वाला मॉडल लेने की सलाह देंगे। 

राइड और हैंडलिंग

skoda slavia review

इंजन की तरह स्लाविया के सस्पेंशन की ट्यूनिंग भी सिटी कंडीशंस के हिसाब से अच्छी है। आप खराब रास्तों पर भी बिना परेशानी के इस कार को ड्राइव कर सकते हैं। खराब सड़कों और उछाल भरे रास्तों से इसके सस्पेंशंस आराम से निपट लेते हैं और कार का केबिन एकदम स्थिर रहता है। ये सारे उछालों को आराम से एब्जॉर्ब कर लेते हैं हालांकि कुछ ज्यादा ही बड़े बंप से आने वाले उछाल को आप महसूस करेंगे और इस दौरान सस्पेंशन थोड़ी आवाज भी करेगा। मगर आपको कोई हार्शनेस महूसस नहीं होगी। हाईवे पर स्लाविया काफी स्थिर और बिना किसी पावर की कमी के सरपट दौड़ती है। 

इसके अलावा हैंडलिंग के पार्ट पर भी स्लाविया आपको जरूर पसंद आएगी। इसे टर्न करने में आपको कोई परेशानी महसूस नहीं होगी। स्पीड बढ़ने पर इसके स्टीयरिंग का वजन बढ़ जाता है और ये जरूरत के अनुसार फीडबैक देने लगता है। कॉर्नर्स पर इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक डिफ्रेंशियल लॉक लोड ग्रिप देने के लिए इनर व्हील की स्पीड को मैनेज करता है। जितनी ज्यादा स्पीड पर आप स्लाविया को ड्राइव करेंगे उतनी ही ये कार आपको स्पोर्टी महसूस होती जाएगी। इसी दौरान इसके स्टीयरिंग व्हील आपको टायरों का बेहतर फील भी देंगे। 

स्कोडा स्लाविया में 179 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जो इस मोर्चे पर कुछ एसयूवी कारों के बराबर सी लगती है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस सिटी सेडान से 14 मिलीमीटर ज्यादा और कुशाक एसयूवी से 9 मिलीमीटर कम है। इसमें फ्रंट और रियर ओवरर्हैंग्स को भी काफी अच्छे से मैनेज किया गया है। कुल मिलाकर इंडियन रोड कंडीशंस के हिसाब से तो इस कार में काफी अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जिससे आपको कार के निचले पार्ट के किसी बंप से टकराने की चिंता करने की जरूरत नहीं रहेगी। 

प्राइस और वेरिएंट्स

skoda slavia review

स्लाविया को तीन वेरिएंट्स: एक्टिव,एंबिशन और स्टाइल में पेश किया गया है। इसमें 1.5 लीटर इंजन का ऑप्शन केवल स्टाइल वेरिएंट में ही रखा गया है जिसमें आपको 1.0 लीटर मैनुअल और ऑटोमैटिक का ऑप्शन भी मिल जाएगा। प्राइसिंग के मोर्चे पर इसके 1.0 लीटर वेरिंएट्स का मुकाबला होंडा सिटी से है वहीं 1.5 लीटर वेरिएंट्स का सीधे तौर पर किसी से मुकाबला नहीं है। 

एकसशोरूम प्राइसिंग

वेरिएंट

1-लीटर टीएसआई

1.5-लीटर टीएसआई

अंतर

एक्टिव एमटी

10.69 लाख रुपये

-

-

एम्बिशन एमटी

12.39 लाख रुपये

-

-

एम्बिशन एटी

13.59 लाख रुपये

-

-

स्टाइल एमटी (बिना सनरूफ)

13.59 लाख रुपये

-

-

स्टाइल एमटी

13.99 लाख रुपये

16.19 लाख रुपये

2.2 लाख रुपये

स्टाइल एटी/डीएसजी

15.39 लाख रुपये

17.79 लाख रुपये

2.4 लाख रुपये

निष्कर्ष

skoda slavia review

स्लाविया अपने सेगमेंट में मौजूद दूसरी कारों को कड़ी टक्कर देती नजर आने वाली है। इसके लुक्स काफी अच्छे है और ड्राइविंग और हैंडलिंग के मोर्चे पर भी ये दमखम रखती है। इसमें फीचर्स और प्रैक्टिकेलिटी की कोई कमी नहीं है। इसमें दिया गया 1.0 लीटर इंजन में एक ऑल राउंडर कैरेक्टर की खूबी है। यदि स्कोडा अपने इस कार के इंटीरियर में कुछ छोटी मोटी कमियों को दूर कर देती तो ये एक अच्छा पैकेज बन सकता था। इसकी क्वालिटी लेवल आपको जरूर निराश कर सकती है और रियर सीट पर तीन पैसेंजर की सीटिंग में भी परेशानियां महसूस हो सकती है। 

लेकिन स्लाविया की एक खूबी ये भी है कि इसमें कुछ एसयूवी कारों को कड़ी टक्कर देने का दम है। इसका एसयूवी कारों जैसा ग्राउंड क्लीयरेंस आपको चिंता से मुक्त रखेगा और ये कार थोड़े खराब रास्तों पर बिना किसी डर के ले जाई जा सकती है। वहीं इसमें फैमिली के हिसाब से अच्छी राइड क्वालिटी और कंफर्ट भी मिलेगा। कुल मिलाकर ये एक ऐसी सेडान है जो आपको एसयूवी की कमी महसूस नहीं होने देगी। यदि आप एक सेडान कार खरीदने का कोई बहाना ढूंढ रहे हैं तो जरूर ये आपके लिए स्पेशल साबित हो सकती है। 

नई सेडान कारें

अपकमिंग कारें

  • फॉक्सवेगन विर्टस
    फॉक्सवेगन विर्टस
    Rs.11.50 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : जून 2022
    संभावित लॉन्च : जून 2022
  • ऑडी ए8 L 2022
    ऑडी ए8 L 2022
    Rs.1.55 करोड़संभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : जून 2022
    संभावित लॉन्च : जून 2022
  • टोयोटा बेल्टा
    टोयोटा बेल्टा
    Rs.10.00 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : जुल, 2022
    संभावित लॉन्च : जुल, 2022
  • टेस्ला मॉडल 3
    टेस्ला मॉडल 3
    Rs.60.00 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : सित, 2022
    संभावित लॉन्च : सित, 2022
  • बीएमडब्ल्यू एम3
    बीएमडब्ल्यू एम3
    Rs.65.00 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : सित, 2022
    संभावित लॉन्च : सित, 2022

पॉपुलर सेडान कारें

×
We need your सिटी to customize your experience