जानिये ऑटो एक्सपो में आई सबसे महंगी और सुरक्षित कार के बारे में

प्रकाशित: फरवरी 09, 2016 02:43 pm । sumitऑडी ए8 2014-2019

  • 13 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Audi A8L Security

जी हां, आपने एकदम सही अंदाजा लगाया, हम ऑडी ए8एल सिक्योरिटी की ही बात कर रहे हैं। इस कार की कीमत है 9.15 करोड़ रूपए। इसे ऑटो एक्सपो-2016 के पहले दिन तीन फरवरी को लॉन्च किया गया।  
ए8एल सिक्योरिटी, जैसा कि नाम से ही मालूम चलता है यह कार खासतौर पर सुरक्षा को देखते हुए तैयार की गई है। यह गोलियों, बम धमाकों और रासायनिक हमलों को भी झेलने में सक्षम है। इसे भारत में स्पेशल ऑर्डर पर जर्मनी से मंगवाया जा सकेगा।

फीचर्स की बात करें तो कार के बूट में अतिरिक्त बैटरी दी गई है जो इसमें लगे कम्युनिकेशन उपकरणों को पावर देती है। इसके अलावा केबिन में इंटरकाॅम भी लगा है, जो ग्रिल के पीछे लगे स्पीकरों से जुड़ा हुआ है। इस फंक्शन के जरिये बिना कार से बाहर निकले या फिर शीशे-दरवाजे खोले बिना ही बाहर मौजूद लोगों से बातचीत की जा सकती है। इसके अलावा आपातकालीन परिस्थितियों में कार से बाहर निकलने (इमरजेंसी एग्जिट) वाला सिस्टम, आग बुझाने वाला सिस्टम और कैसी भी परिस्थितियों में ताजा हवा सप्लाई करने वाले सिस्टम का विकल्प भी इसमें मौजूद है।

ऑडी ए8एल सिक्योरिटी को बनाने में एरामाइड फैब्रिक और खास तरह के अलॉय मैटेरियल के साथ ही हल्के स्टील का इस्तेमाल किया गया है। जो इसे मजबूती तो देते ही हैं साथ ही हल्का भी बनाए रखते हैं। इस कैटेगरी की दूसरी कारों की तुलना में यह कम वजनी है। फीचर्स की बात करें तो इसमें ए-8 मॉडल में दिए सभी लग्ज़री फीचर्स देखने को मिलेंगे।  

Audi A8L Security

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसे दो इंजन ऑप्शन में उतारा गया है। पहला 4.0 लीटर वी8 इंजन है, जो 429बीएचपी की पावर देता है। दूसरा डब्ल्यू12 इंजन है, जो 493हॉर्सपावर की ताकत देता है। कार की टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटा है। कार में स्पीड को कंट्रोल करने वाला फंक्शन भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई ऑडी ए-8 एल सिक्योरिटी, कीमत 9.15 करोड़ रूपए

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

ऑडी ए8 2014-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience