• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

ये हैं 10 लाख रूपए में उपलब्ध टॉप-5 सेडान कारें

प्रकाशित: जून 09, 2016 01:53 pm । alshaar

  • 7 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारतीय कार बाज़ार में भले ही छोटी कारों और एसयूवी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हो लेकिन कॉम्पैक्ट सेडान और सेडान कारों के चाहने वाले भी कम नहीं हैं। वजह है इनका खूबसूरत अंदाज़, अच्छे फीचर्स, बेहतरीन कंफर्ट और राइड। अगर आप की भी दिलचस्पी भी कॉम्पैक्ट सेडान या सेडान कारों में है तो यहां हम लाए हैं 10 लाख रूपए से कम कीमत में आने वाली टॉप-5 कॉम्पैक्ट सेडान और सेडान कारें...   

फॉक्सवेगन एमियो

एमियो के साथ फॉक्सवेगन ने कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में नई एंट्री की है। एमियो को पोलो हैचबैक के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसका फ्रंट एकदम पोलो जैसा है। इसमें एडवांस टेक्नोलॉज़ी, शानदार फीचर्स और अच्छी राइड क्वालिटी मिलेगी। कीमत के मामले में यह पोलो से भी बेहतर है। फॉक्सवेगन ने एमियो की शुरूआती कीमत 5.24 लाख रूपए रखी गई है। फिलहाल यह सिर्फ पेट्रोल वर्जन में उपलब्ध है। अक्टूबर तक इसका डीज़ल इंजन उतारा जाएगा।

फोर्ड फीगो एस्पायर

दूसरे नम्बर पर है फोर्ड फीगो एस्पायर। इसे ‘सेडान ऑफ द ईयर 2015’ अवॉर्ड भी मिला हुआ है। इसमें सेफ्टी और कंफर्ट फीचर्स की लंबी लिस्ट मौजूद है। पेट्रोल इंजन के साथ डबल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, दमदार डीज़ल इंजन समेत कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने कार की शुरूआती कीमत 5.21 लाख रूपए रखी है।

मारूति सुज़ुकी सियाज़

मारूति सुज़ुकी की इस फुल साइज़ सेडान ने भी काफी सफलता हासिल की है। इसमें डीज़ल इंजन के साथ हाईब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। पांच पैसेंजर आसानी से बैठ सकते हैं। एडवांस फीचर्स के तौर पर टचस्क्रीन इंटरटेनमेंट सिस्टम, जीपीएस नेविगेशन, रिवर्स पार्किंग कैमरा और लैदर सीटें दी गई हैं। कार को स्टाइलिश बनाने के लिए ग्रिल पर क्रोम का इस्तेमाल और प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। सियाज़ की शुरूआती कीमत 7.53 लाख रखी गई है। कार के फीचर्स और डिजायन की बदौलत इसे वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट कहा जा सकता है।

हुंडई वरना

हुंडई ने पिछले साल ही वरना का अपडेट वर्जन पेश किया। पहले की तुलना में इसे काफी बेहतर बनाया गया है। सुरक्षा के लिए इसमें 6-एयरबैग दिए गए हैं। इसके पेट्रोल और डीज़ल वर्जन में कई इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। कार की शुरूआती कीमत 7.87 लाख रूपए रखी गई है।

होंडा सिटी

यह कार शुरूआत से ही काफी सफल कारों में शुमार रही है। दो दशकों से यह कार भारतीयर ग्राहकों की चहेती कार बनी हुई है। कुछ समय पहले ही इसे भी अपडेट किया गया है। दमदार डीज़ल इंजन, हाईटेक इंटीरियर और फ्रैश लुक की बदौलत होंडा सिटी को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। कार की शुरूआती कीमत 8.02 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?