• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा लाएगी कोडिएक एसयूवी का आरएस वर्जन

प्रकाशित पर Jun 14, 2018 04:00 PM द्वारा Raunak for स्कोडा कोडिएक

  • 3 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda Kodiaq

स्कोडा ने घोषणा की है कि वह जल्द ही कोडिएक एसयूवी का आरएस वर्जन लाएगी। कोडिएक आरएस को अक्टूबर में आयोजित होने वाले पेरिस मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे 2019 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।

स्कोडा ने कोडिएक आरएस के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी जानकारी अभी साझा नहीं की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह केवल डीज़ल इंजन में आएगी। इस में फॉक्सवेगन ग्रुप का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 2.0 लीटर टीडीआई डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन यूरोप में उपलब्ध फॉक्सवेगन टिग्वॉन के पावरफुल वर्जन में लगा है। इसकी पावर 240 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। यह इंजन 7-स्पीड डीएसजी ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

Skoda Kodiaq

इसकी टॉप स्पीड 228 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.5 सेकंड का समय लगता है। यूरोप में इसके माइलेज का दावा 15.6 किमी प्रति लीटर है। चर्चाएं हैं कि पावर, टॉर्क और माइलेज के यही आंकड़े कोडिएक आरएस के भी होंगे। कोडिएक आरएस के बाहरी हिस्से और केबिन को ऑक्टाविया आरएस की तरह स्पोर्टी बनाया जा सकता है।

स्कोडा कोडिएक आरएस को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। भारत में कंपनी ने ऑक्टाविया आरएस को लॉन्च किया है। कोडिएक का यहां केवल एक वेरिएंट बिक्री के लिए उपलब्ध है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कोडिएक आरएस को लॉन्च कर कंपनी परफॉर्मेंस कार की चाहत रखने वाले ग्राहकों को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर सकती है। अगर कोडिएक आरएस को भारत में लॉन्च किया जाता है तो यह रेग्यूलर मॉडल से करीब 3-4 लाख रूपए महंगी हो सकती है। रेग्यूलर कोडिएक की कीमत 34.83 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

यह भी पढें : फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट Vs फॉर्च्यूनर Vs रेक्सटन Vs पज़ेरो स्पोर्ट

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा कोडिएक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience