• लॉगिन / रजिस्टर

टोल प्लाजा पर फिर शुरू हुई वसूली, अब पहले से पांच फीसदी ज्यादा लगेगा शुल्क

संशोधित पर apr 21, 2020 06:51 pm द्वारा sonu

  • 1551 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोना वायरस के चलते इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। हालांकि सरकार ने 20 अप्रैल से कुछ सर्विस को फिर से शुरू कर दिया है, जिससे नेशनल हाईवे पर फिर से आवागमन तेज होने लगा है। इसी को देखते हुए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने टॉल प्लाजा पर फिर से वसूली शुरू कर दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के मिनिस्टर ने 24 मार्च से लगे देशव्यापी लॉकडाउन के बाद टोल प्लाजा को कुछ समय के लिए फ्री कर दिया था, जिससे आपातकाल सेवाओं में लगे लोगों को सहूलियत मिल सके। 

Coronavirus Effect: Toll Collection Temporarily Suspended On National Highways In India

इस बार टोल प्लाजा पर पहले से ज्यादा शुल्क लिया जा रहा है। नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के साथ ही नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर शुल्क को पांच फीसदी बढा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : कोरोनावायरस अपडेट: संकट की इस घड़ी में कुछ राहत देगी ये खबर

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कॉंग्रेस (एआईएमटीसी) ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए टोल वसूली को कुछ समय के लिए निरस्त करने की मांग की है। एआईएमटीसी ने कहा है कि टोल वसूली के चलते जरूरी वस्तुओं की आपूर्ती और कीमतें प्रभावित हो सकती हैं। 

एआईएमटीसी के अनुसार भारत में मौजूद 85 प्रतिशत ट्रांपोर्टरों के पास एक से पांच गाड़ियां हैं, वहीं 65 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो खुद ही अपनी गाड़ी चलाते हैं। ऐसे में एमआईएमटीसी ने भारत सरकार से अपील की है कि इस संकट की घड़ी में ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री को टोल शुल्क लेने की बजाय रियायत देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : मंदी से जूझती ऑटो इंडस्ट्री ने सरकार के सामने लगाई गुहार, कहा जीएसटी में की जाए कटौती

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

2 कमेंट्स
1
C
coals chap
Apr 22, 2020 9:39:46 AM

Truth of Indian government is that it only knows to put burden on public even at this kind of situation,instead of giving some relief to outcome from job less, cashless,no proper help for basic needs

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    B
    bima
    Apr 21, 2020 9:09:41 PM

    It's really horrible mindset of Surface transport ministry of govt of India .State govt needs to intervene Immidietely .It's not the time .One year and more Ministry needs to waive toll plaza tax .

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?