• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा की नई सुपर्ब हुई लॉन्च, कीमत 22.68 लाख रूपए से शुरू

संशोधित पर Feb 23, 2016 07:46 PM द्वारा Manish for स्कोडा सुपर्ब

  • 0 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने अपनी प्रीमियम सेडान नई सुपर्ब को लॉन्च कर दिया है। इसकी मुंबई में एक्स शो-रूम कीमत 22.68 लाख रूपए से शुरू होगी। नई स्कोडा सुपर्ब का मुकाबला ऑडी की ए-3, फॉक्सवेगन की पसात, हुंडई की सोनाटा, टोयोटा कैमरी और होंडा की नई अकॉर्ड से होगा। नई सुपर्ब को फॉक्सवेगन के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। नई सुपर्ब पहले के मुकाबले ज्यादा लंबी और चौड़ी है। इसे पहले से ज्यादा प्रीमियम भी बनाया गया है।

नई सुपर्ब के पावरप्लांट की बात करें तो इसमें 180पीएस की पावर देने वाला 1.8लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन और 177पीएस की ताकत देने वाला 2.0लीटर का टीडीआई डीज़ल इंजन लगा है। पिछले मॉडल की तुलना में डीज़ल और पेट्रोल दोनों मॉडल ज्यादा पावरफुल हैं। पेट्रोल इंजन में सिक्स स्पीड मैनुअल और सेवन स्पीड  ड्यूल क्लच डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीज़ल इंजन में केवल सिक्स स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

नई सुपर्ब पहले की तुलना में ज्यादा शार्प नजर आती है। स्कोडा की सिग्नेचर ग्रिल यहां मौजूद है। इसके दोनों तरफ बड़े साइज के प्रोजेक्टर हैडलैंप्स मौजूद हैं। इनमें एल आकार की डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं, जो टर्न इंडीकेटर का काम भी करेंगी। पीछे की तरफ टेललैंप्स में एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। कार में कूपे स्टाइल की स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है। जो इसे पहले से ज्यादा शार्प लुक देती है। बंपर पर भी शार्प लाइन देखने को मिलेंगी। साइड प्रोफाइल में चौड़े व्हील आर्च दिए गए हैं। इनमें 17 इंच के अलॉय व्हील मौजूद हैं। नई सुपर्ब का व्हीलबेस 2841एमएम का है, यह पिछले मॉडल की तुलना में 80एमएम ज्यादा है। 

New Skoda Superb

इंटीरियर की बात करें तो केबिन को ड्यूल टोन शेड में पियानो ब्लैक फिनिश के साथ दिया गया है साथ ही क्रोम फिनिशिंग का भी इस्तेमाल देखने को मिलेगा। इस में काफी लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं। केबिन में 6.5 इंच का स्मार्टलिंक टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। एंड्रॉयड ऑटो, एपल कार-प्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी यहां मौजूद हैं। इसके अलावा कैंटन का साउंड सिस्टम 12 स्पीकर्स और सब-वूफर के साथ दिया गया है।

कंफर्ट फीचर्स में थ्री जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट दी गई हैं, जो 12 तरह से एडजस्ट हो सकती हैं। केबिन में मूड लाइटिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसमें तीन शेड चुनने का विकल्प होगा। इन शेड में पैशन रेड, नेचुरल ग्रीन और व्हाईट शेड शामिल हैं। पैनारोमिक सनरूफ छत के आधे हिस्से को कवर करती है। नई सुपर्ब में पीछे की तरफ हैडरूम को बढ़ाया गया है। पैसेंजर की सुविधा के लिए इसमें टैबलेट होल्डर भी दिया गया है। कार का बूट स्पेस 625 लीटर का है। पीछे की सीटों को फोल्ड कर दें तो इसे 1760 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। बूट में एलईडी टॉर्च भी अटैच है। सेफ्टी के लिए इसमें एबीएस, ईबीडी और आठ एयरबैग्स के अलावा दूसरे कई फीचर्स भी मिलेंगे। 

नई सुपर्ब के वेरिएंट और कीमत

पेट्रोल वर्जन 

1.8लीटर टीएसआई स्टाइल (मैनुअल)-22.68 लाख रूपए
1.8लीटर टीएसआई स्टाइल (ऑटोमैटिक)-23.91 लाख रूपए
1.8लीटर टीएसआई एल एंड के (ऑटोमैटिक)-26.89 लाख रूपए

डीज़ल वर्जन

2.0लीटर टीडीआई स्टाइल (ऑटोमैटिक)- 26.39 लाख रूपए
2.0लीटर टीडीआई एल एंड के (ऑटोमैटिक)- 29.36 लाख रूपए

यह भी पढ़ें :विजन एस एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की उम्मीद

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा सुपर्ब पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience