• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लॉन्च हुई 2020 मर्सिडीज़ बेंज जीएलसी कूपे, जानें कीमत

प्रकाशित पर mar 03, 2020 03:16 pm द्वारा stuti for मर्सिडीज जीएलसी कूपे

  • 2804 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जर्मन कारमेकर मर्सिडीज़ बेंज (Mercedes-Benz) ने जीएलसी कूपे का फेसलिफ्ट वर्जन (GLC Coupe Facelift) भारत में लॉन्च कर दिया है। यह दो वेरिएंट्स जीएलसी 300 और जीएलसी 300डी में उपलब्ध है। इनकी प्राइस क्रमशः 62.70 लाख रुपए और 63.70 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) रखी गई है। 

Mercedes-Benz GLC Coupe 

कार में हुए बदलावों की बात करें तो इसमें नई डिज़ाइन के मल्टीबीम एलईडी हेडलैंप्स व टेललैंप्स और 19-इंच के नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। आगे की ओर इसमें उभरा हुआ बंपर और नई डिज़ाइन की फ्रंट ग्रिल भी दी गई है। इसकी फीचर लिस्ट में मर्सिडीज़ मी-कनेक्ट (Mercedes Me Connect) और एमबीयूएक्स डिजिटल असिस्टेंट टेक्नोलॉजी शामिल की गई है। यह ड्राइव मोड सिलेक्टर फीचर से भी लैस है, जिसके चलते आप इस कार को  पांच अलग-अलग मोड्स: ईको, कम्फर्ट, इंडिविजुअल, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ पर चला सकते हैं। 

Mercedes-Benz GLC Coupe cabin 

इस नई 5-सीटर कार में 64 एम्बिएंट लाइटिंग कलर ऑप्शंस और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का फीचर भी दिया गया है। स्टैंडर्ड जीएलसी के मुकाबले इसके इंटीरियर में  मर्सिडीज-बेंज के दूसरे मॉडल्स की तरह ही 12.3-इंच का नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। सेफ्टी के लिहाज से इसमें सात एयरबैग्स, पार्किंग असिस्ट और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स  दिए गए हैं।  

 Mercedes-Benz GLC Coupe engine

जीएलसी कूपे 2020 में बीएस6 नॉर्म्स से लैस पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल यूनिट के तौर पर 2.0-लीटर टर्बो इंजन दिया गया है जो 258 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं डीजल के तौर पर 2.0 लीटर  इंजन दिया गया है जो 245 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) का विकल्प रखा गया है। बता दें कि वर्तमान में जीएलसी कूपे के दोनों ही वेरिएंट्स के साथ 4-मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्लूडी) ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड दी गई है। वहीं, 3.0-लीटर वी6 बायटर्बो पेट्रोल इंजन से लैस एएमजी वेरिएंट को कंपनी पहले ही बंद कर चुकी है।  

Mercedes-Benz GLC Coupe side 

जीएलसी कूपे फेसलिफ्ट की प्राइस (Facelift GLC Coupe Price) 62.70 लाख रुपए से 63.70 लाख रुपए (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच रखी गई है। इस लिहाज से यह पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुई रेग्यूलर जीएलसी फेसलिफ्ट (नॉन कूपे) से महंगी है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला बीएमडब्लू एक्स4 (BMW X4), ऑडी क्यू5 (Audi Q5), लेक्सस एनएक्स (Lexus NX) और पोर्श मैकन (Porsche Macan) से है।   

यह भी पढ़ें: लेक्सस ने पेश किया 60.6 लाख रुपये वाली एनएक्स 300एच का सस्ता वेरिएंट

द्वारा प्रकाशित

मर्सिडीज जीएलसी कूपे पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?