• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में 16 अक्टूबर को लॉन्च होगी मर्सिडीज़-बेंज जी 350डी

प्रकाशित: सितंबर 30, 2019 04:31 pm । स्तुतिमर्सिडीज जी class

  • 1646 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज़ बेंज अपनी सेकंड जनरेशन जी-क्लास के जी 350डी वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारतीय बाजार में इसे 16 अक्टूबर को उतारा जाएगा। अब तक जी-क्लास केवल एएमजी जी63 वेरिएंट में ही उपलब्ध थी जो इस गाड़ी का एक स्पोर्टी वर्जन है। इसलिए  मार्केट में इसकी प्राइस भी काफी ज्यादा है।  

नई जी350डी के फ्रंट में पैनामेरिकाना ग्रिल की बजाए थ्री हॉरिजॉन्टल स्लैट्स दिए गए हैं। एएमजी जी63 की तुलना में इस नई एसयूवी में नए डिज़ाइन का फ्रंट बंपर, अलॉय व्हील्स और व्हील आर्क दिए गए हैं। 

इसके इंटीरियर में दो स्क्रीन दी गई है जिनमें से एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरी मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के लिए है। कंपनी ने फिलहाल भारत में लॉन्च की जाने वाली जी क्लास के इस रेगुलर मॉडल की फीचर लिस्ट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि इसमें ज्यादा महंगी एएमजी जी63 से कम ही फीचर्स मिल सकते हैं। 

इंजन की बात करें तो इस कार में एस350डी वाला 3.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 290 पीएस की पावर और 600 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जी-क्लास के अन्य सभी वर्जन की की तरह इसमें थ्री डिफ्रेंशियल लॉक्स का फीचर दिया गया है। इस कार में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। 

भारतीय बाजार में एएमजी जी63 की कीमत 2.19 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) है। उम्मीद है कि कंपनी जी350डी की प्राइस 1 करोड़ रुपए रख सकती है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टोयोटा लैंड क्रूज़र एलसी 200 और  लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट से होगा।

यह भी पढ़ें: भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी 2019 मर्सिडीज-बेंज जीएलई

द्वारा प्रकाशित

मर्सिडीज जी क्लास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?