मिलिये होंडा अकॉर्ड के नए अवतार से...

संशोधित: जुलाई 17, 2017 04:26 pm | raunak | होंडा न्यू अकॉर्ड

  • 17 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2018 Honda Accord

होंडा ने अमेरिका में हुए डेट्रॉयट मोटर शो-2017 के दौरान दसवीं जनरेशन की अकॉर्ड से पर्दा उठाया है, नई अकॉर्ड को इस साल के अंत तक अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा, भारतीय बाजार में इसे 2019 में उतारा जा सकता है। नई अकॉर्ड के डिजायन, फीचर और इंजन से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है...

डिजायन और फीचर

2018 Honda Accord

दसवीं जनरेशन की अकॉर्ड का डिजायन नया है, यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा आकर्षक लगती है। इस में दसवीं जनरेशन की सिविक से मिलती-जुलती रूफलाइन दी गई है।

Honda Civic

नई अकॉर्ड के बोनट को थोड़ा नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है, बोनट का बीच वाला हिस्सा बाहर की तरफ उभरा हुआ है जो इस में डायनामिक और तेज रफ्तार कार वाला अहसास लाता है।

2018 Honda Accord

आगे की तरफ होंडा की विंग ग्रिल दी गई है, जो हैडैलैंप्स तक फैली हुई है। ग्रिल के दोनों और फुल एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी फॉग लाइटों के साथ दिए गए हैं।

2018 Honda Accord

साइड वाले हिस्से में कर्व लाइनें दी गई हैं, जो आगे से शुरू होकर पीछे तक जाती हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बुमरैंग शेप वाले एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं।

2018 Honda Accord

मौजूदा मॉडल से तुलना करें तो 2018 अकॉर्ड की लंबाई और ऊंचाई को क्रमशः 10 एमएम और 15 एमएम बढ़ाया गया है। इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस भी पहले की तुलना में बढ़ा है, व्हीलबेस में करीब 56 एमएम की बढ़ोतरी हुई है।

2018 Honda Accord

केबिन में लग्ज़री कारों वाला अहसास लाने के लिए छत पर पैनारोमिक सनरूफ दी गई है, वहीं डैशबोर्ड की पोजिशन को नीचे रखा गया है। सेंटर कंसोल पर हाइलाइटर के तौर पर 8 इंच फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करता है।

2018 Honda Accord

कयास लगाए जा रहे हैं कि यह इंफोटेंमेंट सिस्टम 450 वॉट वाले 10 स्पीकर्स साउंड सिस्टम से जुड़ा हो सकता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर एक 7 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है, इसका मतलब ये हुआ कि इस में मौजूदा मॉडल की तरह ड्यूल डिस्प्ले नहीं मिलेगी।

2018 Honda Accord

आगे वाली सीटों को नए सिरे से डिजायन किया गया है, ये पहले से ज्यादा आरामदायक हैं। ड्राइवर सीट को 12 तरह से पावर एडजस्ट किया जा सकता है, इस में हाइट एडजस्टेबल लंबर सपोर्ट भी शमिल है।

2018 Honda Accord

इंजन और गियरबॉक्स

नई होंडा अकॉर्ड को नई सिविक वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इस वजह से यह पहले से 80 किलोग्राम तक कम वज़नी है। इस में दो नए टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दो हाइब्रिड मोटर का विकल्प मिलेगा।

2018 Honda Accord

इस लिस्ट में पहले नंबर पर है 1.5 लीटर का ड्यूल वीटीसी इंजन, इस इंजन की शुरूआत होंडा सिविक से हुई थी। इसकी पावर 194 पीएस और टॉर्क 60 एनएम है, यह इंजन मौजूदा 2.4 लीटर इंजन की जगह लेगा।

टॉप वेरिएंट में 2.0 लीटर का आई-वीटेक टर्बो इंजन मिलेगा, यह इंजन सिविक टायप-आर से लिया गया है, इसकी पावर 255 पीएस और टॉर्क 370 एनएम है। यह इंजन मौजूदा मॉडल वाले 3.5 लीटर वी6 इंजन की जगह लेगा।

2018 Honda Accord

नई अकॉर्ड में दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 1.5 लीटर इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक और 2.0 लीटर इंजन के साथ 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। नई होंडा अकॉर्ड दुनिया की पहली 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली फ्रंट-व्हील-ड्राइव कार होगी।

2018 Honda Accord Hybrid

भारत में उपलब्ध मौजूदा अकॉर्ड, हाइब्रिड इंजन में मिलती है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नई अकॉर्ड के केवल हाइब्रिड वर्जन को ही यहां उतारा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इसके बैटरी पैक को अब बूट स्पेस के बजाय रियर फ्लोर के नीचे की तरफ फिट किया गया है, इस वजह से इसका बूट स्पेस बढ़ा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इनके माइलेज की जानकारी भी साझा करेगी।

2018 Honda Accord

यह भी पढें : ऐसी है टोयोटा की नई कैमरी, भारत में भी होनी है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा न्यू अकॉर्ड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहाइब्रिड

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience