• English
  • Login / Register

रेनो काइगर से नवाजी गई ओलंपिक्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू

प्रकाशित: अगस्त 18, 2021 03:57 pm । भानुरेनॉल्ट काइगर

  • 2400 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • साईकॉम मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम विमन कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीतकर बढ़ाया था देश का मान
  • रेनो ने गिफ्ट में दी अपनी पॉपुलर काइगर एसयूवी 
  • 5.64 लाख रुपये से लेकर 10.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है इस कार की प्राइस

हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो ओलंपिक्स में भारत को पहला मेडल दिलवाने वाली साइकॉम मीराबाई चानू ने विमन वेटलिफ्टिंग (49 किलोग्राम) कैटेगरी में ​सिल्वर मेडल जीता था। मीराबाई चानू मणिपुर के ईस्ट इंफाल के नोंगपोक काकचिंग की रहने वाली हैं जिन्होनें ओलंपिक्स में भारत का मान बढ़ाया है। 

चानू की इस उपलब्धि पर रेनो ने अपनी काइगर एसयूवी उन्हें गिफ्ट की है। चानू उन ओलंपियंस में से एक है जिन्हें कार गिफ्ट में मिली है। इससे पहले भारत के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चौपड़ा को महिंद्रा एक्सयूवी700 गिफ्ट में देने का ऐलान किया गया था। इसके अलावा भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले को भी टाटा अल्ट्रोज गिफ्ट में दिए जाने का ऐलान हुआ है। 

यह भी पढ़ें:भारत के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को एक्सयूवी700 गिफ्ट करेंगे आनंद महिंद्रा

बता दें कि रेनो काइगर में एलईडी हेडलैंप, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल के साथ आर्कमीज साउंड सिस्टम, ड्राइव मोड, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर व्यू कैमरा, चार एयरबैग और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

काइगर एसयूवी केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन रखा गया है। इसका टर्बो इंजन 100 पीएस की पावर ओर 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। टर्बो इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। वहीं नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इसके टर्बो इंजन मॉडल में नॉर्मल, ईको और स्पोर्ट ड्राइव मोड दिए गए हैं।

रेनो काइगर की प्राइस 5.64 लाख रुपये से लेकर 10.09 लाख रुपये के बीच है। सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला किया सोनेट, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और निसान मैग्नाइट से है।

यह भी पढ़ें:रेनो काइगर का नया वेरिएंट आरएक्सटी (ओ) हुआ लॉन्च, जानिए क्या मिलेगा इसमें खास

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience