इस कीमत पर मिलेगी किया की नई एसयूवी, 2019 में होगी लॉन्च

प्रकाशित: दिसंबर 11, 2018 11:43 am । dhruvकिया सेल्टोस

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई के स्वामित्व वाली किया मोटर्स जल्द ही देश में कदम रखने जा रही है। कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो में अपनी कई कारों को शोकेस भी किया था। इसमें से एसपी कॉन्सेप्ट बेस्ड एसयूवी को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी की अनुमानित कीमत पर संकेत दिया है। कंपनी के अनुसार कार की एक्स-शोरूम कीमत इसके प्रतिद्वंद्वियों को ध्यान में रखते हुए 10 लाख रुपए से 16 लाख रुपए के मध्य जा सकती है। 

कंपनी ने अभी तक इसका आधिकारिक नाम तय नहीं किया है। यह ट्रेज़र या टस्कर में से एक होने की उम्मीद है। वर्तमान में इसे एसपी2आई कोडनेम दिया है।

कंपनी ने पुष्टि की है कि एसपी2आई को दोनों पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ उतारा जाएगा। उम्मीद की जा रही है की इसमें हुंडई क्रेटा का 1.6 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीज़ल इंजन दिया जाएगा। जो क्रमश: 123 पीएस/151 एमएम (पेट्रोल), 128पीएस/260एनएम (डीज़ल) का पावर और टॉर्क जनरेट करते हैं। इसे भारत स्टेज 6 मानदंडों के अनुसार अपग्रेड भी किये जाने की उम्मीद है। कंपनी भविष्य में इसके प्लग-इन हाइब्रिड वर्ज़न को भी उतार सकती है। 

बात की जाए कार के डिज़ाइन की तो, किया मोटर्स अपनी कारों के बोक्सी डिज़ाइनों की लिए जानी जाती है। हालांकि एसपी कॉन्सेप्ट की स्टाइलिंग किया की पारम्परिक डिज़ाइन से हट कर है। वहीं, रोड टेस्ट के दौरान स्पोर्ट हुए कार के प्रोडक्शन वर्ज़न के अनुसार यह एक मस्क्युलर एसयूवी होगी। कार के इंटीरियर से जुडी कोई जानकारी अभी सामनें नहीं आई है। कयास लगाए जा रहे है कि यह भी हुंडई क्रेटा की तरह एक फीचर-लोडेड कार होगी।  

वर्तमान में किया मोटर्स आंध्र प्रदेश में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित कर रही है। उम्मीद है कि उत्पादन 2019 के मध्य से शुरू होगा। वहीं, एसपी कॉन्सेप्ट बेस्ड इस एसयूवी को अगले साल दीवाली के समीप उतारा जाएगा। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, सेकंड जनरेशन डस्टर और मारुति एस-क्रॉस से होगा।   

यह भी पढें : किया भारत में लाएगी प्लग-इन हाइब्रिड कार, 2022 में होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
45% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सेल्टोस के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience