इंडोनेशिया में एमजी हेक्टर (वुलिंग अल्माज) हाइब्रिड-पावरट्रेन से हुई लैस, क्या भारत में भी मिलेगा ये ऑप्शन?

संशोधित: नवंबर 03, 2022 05:14 pm | सोनू | एमजी हेक्टर 2021-2023

  • 527 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इसमें 2-लीटर पेट्रोल इंजन और 176पीएस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ई-सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। 

Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid

  • वुलिंग अल्माज हाइब्रिड की इंडोनेशिया में कीमत आरपी 470,000,000 है जो भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 25 लाख रुपये है।
  • इस एसयूवी के डिजाइन को अपग्रेड किया गया है और इसके एक्सटीरियर व इंटीरियर में ब्लू असेंट और हाइब्रिड बैज दिया गया है।
  • इंडोनेशिया में हेक्टर हाइब्रिड के केबिन में बैज लेदर अपहोल्स्ट्री और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन दिया गया है।
  • इसमें पेनोरमिक सनरूफ, 10.4-इंच टचस्क्रीन और एडीएएस जैसे फीचर्स मिलते हैं।
  • भारत में जल्द हेक्टर एसयूवी को फेसलिफ्ट अपडेट मिलने वाला है और इसके साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री भी जारी रहेगी।

एमजी हेक्टर (MG Hector) इंडोनेशियन मार्केट में वुलिंग अल्माज नाम से बिकती है। इंडोनेशिया में अब इस कार का स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वर्जन लॉन्च किया गया है। हाइब्रिड टेक्नोलॉजी इस एसयूवी के आरएस वेरिएंट में दी गई है, जिसकी वहां कीमत Rp 470,000,000 है जो भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 25 लाख रुपये है।

जल्द भारत में भी एमजी हेक्टर को फेसलिफ्ट अपडेट मिलने वाला है, ऐसे में क्या कंपनी यहां भी इस कार के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन देगी? ये हम जानेंगे आगे, लेकिन उससे पहले बात करते हैं इंडोनेशियन मॉडल के बारे मेंः

पावरट्रेन

Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid powertrain

वुलिंग ने अल्माज हाइब्रिड में 2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 125पीएस की पावर और 168एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ई-सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। हाइब्रिड कार में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 176पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें एक छोटी 1.8किलोवॉट की बैटरी भी लगी है। इसके संयुक्त पावर आउटपुट की जानकारी अभी नहीं मिली है।

कंपनी ने अल्माज हाइब्रिड में तीन ड्राइव मोड - ईवी मोड, सीरीज हाइब्रिड और पेरलल हाइब्रिड दिए हैं। भारतीय मॉडल से कंपेरिजन करें तो यहां एमजी हेक्टर में केवल माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल पावरट्रेन मिलती है।

यह भी पढ़ें : 2022 जीप ग्रैंड चेरोकी, नई एमजी हेक्टर और मर्सिडीज-बेंज ईक्यूबी समेत इस साल लॉन्च या शोकेस होंगी ये 5 एसयूवी कार

डिजाइन में हुए हैं कुछ अपग्रेड

Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid blue accents
Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid badge

अल्माज हाइब्रिड के इंटीरियर और एक्सटीरियर में ब्लू हाइलाइट दिए गए हैं जिससे पता चलता है कि ये इलेक्ट्रिफाइड वर्जन है। इसमें फ्रंट फॉग लैंप्स के चारों ओर, फ्रंट बंपर और 18 इंच ड्यूल टोन अलॉय व्हील पर ब्लू इनसर्ट दिया गया है। पीछे की तरफ इसमें हाइब्रिड बैजिंग दी गई है जो इसे रेगुलर मॉडल से अलग दिखाती है।

Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid cabin
Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid leather seats

इसके केबिन में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के चारों ओर, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और ड्राइवर मोड सिलेक्टर पर ब्लू टच दिया गया है। हाइब्रिड वेरिएंट में बैज लेदर अपहोल्स्ट्री भी मिलती है। हेक्टर का इंडोनेशियन वर्जन 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में मिलता है। भारत में इसके थ्री-रो वर्जन को हेक्टर प्लस नाम दिया गया है।

फीचर्स

Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid panoramic sunroof
Indonesia-spec MG Hector (Wuling Almaz) Hybrid ADAS

वुलिंग अल्माज हाइब्रिड में पेनोरमिक सनरूफ, 10.4 इंच टचस्क्रीन सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी दिया गया है जिसके तहत इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, फॉवर्ड कोलिशन वार्निंग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन-कीपिंग असिस्ट (एलकेए) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

एडीएएस को छोड़कर अधिकांश फीचर्स भारत में उपलब्ध एमजी हेक्टर में भी दिए गए हैं। इंडोनेशिया में पेश किए गए हाइब्रिड वर्जन में बड़ी डिस्प्ले का अभाव है जो फेसलिफट वर्जन में दिया जाएगा।

भारत में एमजी हेक्टर के बारे में ?

वर्तमान में भारत में एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध है और पेट्रोल इंजन के साथ इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी गई है। जल्द कंपनी इस एसयूवी को फेसलिफ्ट अपडेट देने वाली है और इसकी प्राइस मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा होगी। इंडोनेशिया में इस कार में स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड पावरट्रेन शामिल होने के बाद अब अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भविष्य में भारत में भी हेक्टर का स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वर्जन उतार सकती है। एमजी हेक्टर का सेगमेंट में कंपेरिजन टाटा हैरियर, महिंद्रा एक्सयूवी 700, हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक और मारुति ग्रैंड विटारा से है।

यह भी देखें : एमजी हेक्टर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर 2021-2023 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience