• लॉगिन / रजिस्टर

ब्राज़ील में बिकने वाले मॉडल से भिन्न होगी भारतीय-स्पेक फॉक्सवेगन टी-क्रॉस

संशोधित पर dec 03, 2018 03:31 pm द्वारा raunak for फॉक्सवेगन टी-क्रॉस

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Image result for volkswagen T-CRoss breeze cardekho

फॉक्सवेगन जल्द ही देश में अपनी नई एसयूवी टी-क्रॉस को उतारने की तैयारी कर रहा है। इसे फॉक्सवेगन ग्रुप के "2020 इंडिया 2.0" बिज़नेस प्लान के तहत उतारा जाएगा। कंपनी इसका प्रोडक्शन भारत में ही करेगी। इसे 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। 

Volkswagen T-Cross (Brazil-spec)

टी-क्रॉस, फॉक्सवेगन के एमक्यूबी-ए0 प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी। हाल ही में इसे ब्राज़ील, चीन और यूरोपीयन बाजार हेतु पेश किया गया। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को विभिन्न बाजार आवश्यकताओं को देखते हुए छोटे व बड़े व्हीलबेस के साथ दो वैरिएंट्स में उतारा जाएगा। टि-क्रोस के छोटे व्हीलबेस वैरिएंट को यूरोप व बड़े व्हील बेस वैरिएंट को ब्राजील व चीन में उतारा जाएगा। हालांकि इनकी स्टाइल भी एक दूसरे से भिन्न है। ब्राजील-स्पेक एसयूवी, यूरोपीयन मॉडल का लम्बा रूप लगती है। स्टाइल के लिहाज़ से दोनों एसयूवी लगभग समान है। वहीं, चीन-स्पेक एसयूवी की फ्रंट स्टाइलिंग दोनों कारों से काफी भिन्न है। चीन-स्पेक मॉडल का फ्रंट ज्यादा मस्क्युलर लगता है। यह फॉक्सवेगन की एल्टस और थारू एसयूवी से प्रेरित लगती हैं। हालांकि तीनों वेरिएंट्स के केबिन एक समान है। भारत में चीन-स्पेक टी-क्रोस के लॉन्च होने की सम्भावना है। यह ब्राज़ील-स्पेक मॉडल से भिन्न होगी। इसमें ब्राज़ील मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस की पेशकश की जाएगी। 

Volkswagen T-Cross (Euro-spec)

फॉक्सवेगन टी-क्रॉस से पहले स्कोडा भी एमक्यूबी-ए0 प्लेटफार्म पर बेस्ड एसयूवी को भारत में उतारेगी। यह "2020 इंडिया 2.0" बिज़नेस प्लान के तहत देश में लांच होने वाली पहली फॉक्सवेगन ग्रुप की कार होगी। कयास लगाए जा रहे है कि यह टी-क्रॉस का री-बेजिंग वर्ज़न होगी। यह पहली बार नहीं होगा जब दोनों कंपनियां देश में समान कारें उतारेगी। मौजूदा बाजार में उपलब्ध स्कोडा रैपिड और फॉक्सवेगन वेंटो भी समान प्लेटफार्म, फीचर्स और अन्य मैकेनिकल पार्ट्स साझा करती हैं।

Volkswagen T-Cross (China-spec)

यह भी पढें : फॉक्सवेगन नहीं लाएगी नई सब-पोलो

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन टी-क्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?