• लॉगिन / रजिस्टर

पुरानी होंडा सिटी से कितनी अलग है नई सिटी, जानिये यहां

संशोधित पर Jan 23, 2017 06:52 PM द्वारा akash for होंडा सिटी

  • 10 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

भारतीय कार बाजार में होंडा सिटी अपने सेगमेंट की कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। अच्छे कंफर्ट और परफॉर्मेंस की बदौलत यह सबसे ज्यादा मशहूर हुई। मौजूदा सिटी सेडान को साल 2014 में लॉन्च किया गया था। अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्जन लाने वाली है। नई सिटी को हाल ही में थाईलैंड में पेश किया गया है, भारत में नई सिटी को अगले महीने यानी फरवरी में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा नए फीचर भी शामिल किए गए हैं। यहां हम जानेंगे कि नई सिटी, पुरानी सिटी से कितनी अलग है...

आगे का डिजायन

फेसलिफ्ट सिटी के अगले हिस्से पर सबसे ज्यादा काम हुआ है, यह पहले के मुकाबले ज्यादा आकर्षक दिखती है। इसकी फ्रंट ग्रिल पहले के मुकाबले कम चौड़ी है, इस वजह से यह ज्यादा शार्प लगती है। फॉग लैंप्स सेक्शन को पहले से छोटा रखा गया है। अगले बम्पर में भी बदलाव हुए हैं। नई सिटी के हैडलैंप यूनिट में भी बदलाव हुए हैं, इसमें नए एलईडी हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं।

साइड का डिजायन

साइड वाला डिजायन लगभग मौजूदा सिटी सेडान जैसा ही है, यहां बदलाव केवल व्हील में हुआ है। नई सिटी में 16 इंच के नए डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं।

पीछे का डिजायन

नई सिटी सेडान के पिछले हिस्से में भी कुछ बदलाव हुए हैं। पिछले बंपर के डिजायन को थोड़ा बदला गया है, यह पहले से ज्यादा प्रभावित करने वाला है। इस में ब्लैक कलर का हनीकॉम्ब पैनल दिया गया है। थाईलैंड में नई सिटी में पुराने डिजायन वाले टेललैंप्स दिए गए हैं। संभावना है कि भारत आने वाली नई सिटी में क्लीयर-लैंस लैंप्स और रियर स्पॉइलर, स्टॉप लाइट के साथ आ सकता है।

केबिन

अब आते हैं केबिन की तरफ... ज्यादातर मामलों में यह पुराने मॉडल जैसी ही है, लेकिन कुछ नए बदलाव यहां भी हुए हैं। इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करता है। केबिन में एलईडी मैप और इंटीरियर लाइटें भी दी गई हैं। सुरक्षा के लिए इसमें साइड और कर्टन एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट (वीएसए) और मल्टी-एंगल रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं।

इंजन

इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। पहले की तरह 1.5 लीटर का आई-वीटेक पेट्रोल और आई-डीटेक डीज़ल इंजन आएगा। पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है, जबकि डीज़ल वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

यह भी पढ़ें : अगले महीने लॉन्च हो सकती है नई होंडा सिटी

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

होंडा सिटी

444 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल17.4 kmpl
डीज़ल25.6 kmpl
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
मई ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली

नई सेडान कारें

जल्द आने वाली सेडान कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?