किआ ईवी6 में मिलेंगे ये 5 ख़ास फीचर्स, आप भी डालिये इन पर एक नज़र

प्रकाशित: अप्रैल 28, 2022 03:44 pm । cardekhoकिया ev6

  • 935 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ईवी6 किआ की पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार है जो डेडिकेटेड ईवी प्लेटफार्म पर बेस्ड है। इसे हुंडई आयनिक5 वाले ही प्लेटफार्म ई-जीएमपी पर तैयार किया गया है। भारत में इस अपकमिंग कार को जून 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी यहां इसे इंपोर्ट करके बेच सकती है। स्लोपिंग रूफलाइन के साथ फ्रंट और रियर प्रोफाइल पर मिलने वाली एंग्युलर डिज़ाइन ईवी6 को एकदम प्रीमियम स्पोर्टी क्रॉसओवर लुक देती है। किआ ने ईवी6 में कई सारे एडवांस लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं तो चलिए जानते हैं इसमें क्या कुछ मिलेगा ख़ास :-

चार्जिंग के समय फ्रंट सीटों में लाउंज 

किआ का यह ऑटो रिलेक्सेशन सीट फीचर पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीटों को ऑप्टिमाइज़्ड पोज़िशन में लाकर सिंगल बटन के जरिये रेक्लाइन बैक होने में मदद करेगा। ज्यादा स्पेस के लिए आप अपने पैरों को फैला कर बैठने के लिए सीटों को पीछे की तरफ स्लाइड भी कर सकते हैं। यह फीचर एकदम सही है, इसकी वजह इस कार के केबिन में रियर साइड पर दी गई अतिरिक्त स्पेस है। रिलक्सेशन सीट फीचर का इस्तेमाल शायद तब किया जा सकेगा जब ड्राइवर कार को पब्लिक स्टेशन में चार्जिंग के लिए लगाएंगे। 

ऑगमेंटेड रियलिटी हेडअप डिस्प्ले 

हेडअप डिस्प्ले आजकल कारों में दिया जाने वाला एक कॉमन फीचर बन गया है। हालांकि, ऑगमेंटेड रियलिटी हेडअप डिस्प्ले एक नई जनरेशन की टेक्नोलॉजी है जो फिलहाल केवल मर्सिडीज़ एस-क्लास जैसी कारों में ही मिलती है। यह फीचर नेविगेशन, स्पीड, स्पीड लिमिट डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट सेफ्टी डिटेल्स और विंडस्क्रीन पर टर्न-बाय-टर्न सिग्नल जैसी जानकारियों को डिस्प्ले करेगा। इसके जरिए ईवी के प्रीमियम टेक्नोलॉजी फीचर्स की भी जानकारी आसानी से मिल सकेगी। 

कार-टू-लोड टेक्नोलॉजी 

व्हीकल-टू-लोड फंक्शन कार को पोर्टेबल पावर आउटलेट में बदलने में मदद करते हैं जिसके चलते इसका इस्तेमाल किसी भी अप्लायंस को चार्ज करने में किया जा सकता है। इसमें 3.6 किलोवाट आवर की पावर सप्लाई करने की क्षमता है, हालांकि इस कार को तब ऑपरेट नहीं किया जा सकता जब इसे खुद रिचार्ज किया जा रहा हो। 

सभी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ कम्पेटिबल 

किआ ईवी6 कार 350 किलोवाट आवर चार्जर के साथ 800वोल्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस कार को 18 मिनट में 10 से 80 परसेंट तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा आप ज्यादा कन्वेंशनल 400 वोल्ट सिस्टम (बिना अडेप्टर के) का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, इसके मुकाबले में मौजूद वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज 150 किलोवाट आवर तक की चार्जिंग को ही सपोर्ट करती है। 

अपना ड्राइविंग साउंड चुनें 

अधिकतर सभी प्रीमियम ईवी कारों के केबिन में सड़क के शोर शराबे की बजाए म्यूज़िक सिस्टम का अच्छा साउंड एक्सपीरिएंस मिलता है। किआ अपनी इस ईवी में ड्राइवर को गाड़ी के केबिन के अंदर प्ले किए जाने वाले ड्राइविंग साउंड को कस्टमाइज़ करने का भी मौका दे रही है। इसमें चार अलग-अलग सेटिंग ऑफ, सॉफ्ट, नॉर्मल और एन्हेंसड दी गई है जिसे आप अपने अनुसार चुन सकते हैं। आप साउंड को एडवांस सेटिंग ऑप्शन चुनकर एडजस्ट भी कर सकते हैं। इस कस्टम साउंड सेटअप के जरिए कस्टमर्स को इसमें पर्सनलाइज़्ड एक्सपीरिएंस भी मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें ; हुंडई आयनिक 5 ईवी में मिलेंगे ये 5 ख़ास फीचर्स, आप भी डालिये इन पर एक नज़र

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया ev6 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • किया ev6
  • कार

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience