किया सेल्टोस को मिला नया डिजिटल मॉडिफिकेशन, फैंस को ओरिजनल एसयूवी से ज्यादा पसंद आ रहा है ये रेंडर कॉन्सेप्ट

प्रकाशित: अक्टूबर 22, 2021 07:30 pm । cardekhoकिया सेल्टोस

  • 4090 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया सेल्टोस एक कॉम्पेक्ट एसयूवी कार है जो स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है। इसमें स्पेशियस केबिन भी दिया गया है। यदि आप इसकी प्राइस लिस्ट और फीचर्स पर गौर कर रहे हैं तो ऐसे में इसके जीटी मॉडल्स सबसे बेस्ट साबित होंगे। हाल ही में इंस्टाग्राम पेज Zephyr Designz पर एक आर्टिस्ट विष्णु सुरेश ने इस गाड़ी की रेंडरिंग की है। इस कॉन्सेप्ट वर्ज़न में 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को फिट किया गया है जिसके चलते यह फैमिली एसयूवी ट्रैक-रेडी सुपर एसयूवी कार में बदल गई है।

यह इस गाड़ी का भारतीय वर्जन नहीं है, बल्कि यह इसका नॉर्थ अमेरिकन वर्जन है जो लेफ्ट-हैंड ड्राइव, एक्टिव सेफ्टी व असिस्टेंस टेक्नोलॉजी और ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) के साथ आता है। इसके फ्रंट बंपर की डिज़ाइन एकदम नई है और इसमें बड़े व चौड़े साइज़ के लोअर वेंट भी दिए गए हैं। यह स्टांस लोअर स्प्रिंग और बड़े व्हील का अच्छा कॉम्बिनेशन है और यह इस एसयूवी कार का ग्राउंड क्लियरेंस (रेगुलर मॉडल 190 मिलीमीटर) को बिलकुल भी प्रभावित नहीं करता है।

इस कॉन्सेप्ट वर्जन में रोटिफोर्म अलॉय व्हील्स लगे हैं जिसका डायमीटर 20-इंच के आसपास हो सकता है। इस पर स्पोर्टी लो-प्रोफाइल पिरेल्ली पी-जीरो टायर रैप्ड हैं। इस गाड़ी में आफ्टरमाकेट ब्रेम्बो और ड्रिल्ड ब्रेक रोटर्स भी लगे हुए हैं। इसमें व्हील आर्क पर एक्सटेंशन दिए गए हैं जो एसयूवी के एरोडायनामिक्स को स्पॉइल किए बिना चौड़े व्हील्स को खराब होने से बचाते हैं। रियर साइड के नए बंपर पर इसमें क्वाड एग्ज़हॉस्ट दिया गया है। यदि इसमें वी6 या फिर वी8 इंजन दिया गया होता तो यह फीचर इसमें ज्यादा काम का साबित होता।

किया सेल्टोस के रेगुलर मॉडल में 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं इस इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक का ऑप्शन भी मिलता है। सेल्टोस में 1.5-लीटर डीजल इंजन (115 पीएस) और ज्यादा अफोर्डेबल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है। यदि आप इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट को चुनते हैं तो इसके साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर भी मिलता है।

इसके पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन की ट्यूनिंग क्षमता भी काफी अच्छी है। वहीं, इस इंजन से लैस जीटी मॉडल्स में रियर डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं जो दूसरे वेरिएंट में नहीं मिलते हैं।  

यह भी पढ़ें : किया सेल्टोस का ये डिजिटल मॉडिफिकेशन देख आप भी हो जाएंगे इसके फैन, कम बजट में लग्जरी कार की चाहत हो सकती है पूरी

अपने हार्डवेयर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एडवांस इंफोटेनमेंट फीचर्स के साथ किया सेल्टोस जीटी वेरिएंट मॉडिफिकेशन्स का सॉलिड बेस बन गई है। हम भविष्य में इसमें आफ्टरमार्केट सपोर्ट भी देखना चाहेंगे। अभी आप विष्णु के इस कॉन्सेप्ट मॉडल को एन्जॉय कर सकते हैं, आप सेल्टोस में और क्या बदलाव देखना चाहेंगे इसे कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी देखें: किया सेल्टोस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
32% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सेल्टोस के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience