• लॉगिन / रजिस्टर

क्रैश टेस्ट में फोर्ड मस्टैंग को मिली 3-स्टार रेटिंग

प्रकाशित पर Jul 21, 2017 04:40 PM द्वारा Rachit Shad for फोर्ड मस्टैंग

  • 6 व्यूज़
  • Write a कमेंट

यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (यूरो एनकैप) ने एक बार फिर फोर्ड मस्टैंग का क्रैश टेस्ट किया है, इस बार मस्टैंग को पांच में से 3-स्टार रेटिंग मिली है। इससे पहले जनवरी महीने में हुए क्रैश टेस्ट में मस्टैंग को महज 2-स्टार रेटिंग मिली थी। यूरो एनकैप के अनुसार इस बार हुए क्रैश टेस्ट में मस्टैंग के अपग्रेड वर्जन को उतारा गया, इसमें सेफ्टी को पहले से ज्यादा पुख्ता किया गया है। कंपनी का कहना है कि जिन ग्राहकों ने जुलाई 2017 में मस्टैंग बुक कराई है, उन्हें मस्टैंग का अपग्रेड वर्जन मिलेगा।

मस्टैंग के पुराने और मौजूदा क्रैश की तुलना करें तो यहां हम पाएंगे कि दोनों ही बार इस कार को व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के मामले में 72 फीसदी और चाइल्ड सुरक्षा के लिए 32 फीसदी स्कोरिंग मिली। अब सवाल ये आता है कि जब दोनों बार एक जैसी स्कोरिंग रही तो फिर अतिरिक्त सेफ्टी रेटिंग किस लिए मिली ? यूरो एनकैप के अनुसार मस्टैंग के अपग्रेड वर्जन में कंपनी ने प्री-कोलिजन असिस्ट के साथ पैडरेशन डिटेक्शन, कोलिजन वार्निंग, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन कीपिंग जैसे सेफ्टी फीचर शामिल किए हैं, जिसकी बदौलत इसे 3-स्टार रेटिंग मिली है। पैडरेशन और सेफ्टी असिस्ट की वजह से पैसेंजर सुरक्षा और पुख्ता हुई है।

इन फीचर के अलावा मस्टैंग की सेफ्टी फीचर लिस्ट में सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स, लोड लिमिटर्स, सीट बेल्ट रीमाइंडर और ड्राइवर व फ्रंट पैसेंजर के लिए फ्रंट, साइड हैड, साइड चेस्ट और साइड पेलविस एयरबैग दिए गए हैं। पीछे वाले पैसेंजर की सुरक्षा के लिए साइड हैड एयरबैग दिए गए है, पीछे वाले सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स और लोड लिमिटर्स नहीं दिए गए हैं। चाइल्ड पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में आईएसओफिक्स एंकर दिए गए हैं।

यह भी पढें : क्रैश टेस्ट में फेल हुई शेवरले एंजॉय, फोर्ड फीगो एस्पायर का प्रदर्शन रहा...

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड मस्टैंग पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?