• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा की नई प्रियस, जनवरी 2017 में देगी दस्तक

प्रकाशित: नवंबर 28, 2016 06:52 pm । arunटोयोटा प्रियस

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा की ईको-फ्रेंडली प्रीमियम सेडान प्रियस भारत में अपनी दूसरी पारी की शुरूआत करने के लिए तैयार है। सूत्रों ने पुष्टि की है कि भारत में इसे जनवरी 2017 के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। नई प्रियस सेडान हाइब्रिड अवतार में आएगी। भारत में इसे सीधे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

भारत में प्रियस को पहली बार साल 2010 में आयोजित हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया था। उस वक्त ज्यादा दाम होने के कारण प्रियस की बिक्री रफ्तार नहीं पकड़ पाई। हालांकि अब बदलते दौर में लग्ज़री हाइब्रिड कारों के प्रति ग्राहक दिलचस्पी दिखा रहे हैं, ऐसे में प्रियस की नई पारी पहले से ज्यादा सफल रह सकती है।      

कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन संभावना है सारे टैक्स और ड्यूटी लगाने के बाद इसकी कीमत 30 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।  भारत में वैसे तो इसके मुकाबले में कोई कार मौजूद नहीं है, लेकिन कीमत के लिहाज से इसका मुकाबला स्कोडा सुपर्ब और टोयोटा की ही कैमरी हाइब्रिड से होगा।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई टोयोटा प्रियस  में 1.8 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इनकी संयुक्त पावर 121 पीएस की है। नई प्रियस की सबसे बड़ी खासियत होगी इसका माइलेज़, जो 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक हो सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा प्रियस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?